Thursday, January 23, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सरकार ने 23 आईएएस अधिकारियों का किया तबादलाहरियाणा सरकार ने आईपीएस ओपी सिंह और मुख्यमंत्री के एडीसी रजनीश गर्ग को आईएएस का अतिरिक्त कार्यभार सौंपाओरियंटेशन प्रोग्राम के पहले दिन के दूसरे सत्र के दौरान कल साय विधायकों को विधायी एवं बजट प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी गईराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के तहत एक राज्य स्तरीय भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगाचंडीगढ़:आज पहली बार CID के वरिष्ठ अधिकारी ने मुझे ब्रीफ़िंग की,अगर ऐसे ही ब्रीफ़िंग आगे होती है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं:विजझारखंड: सिंहभूम में 7 आदिवासियों की अपहरण के बाद हत्या, BJP की टीम करेगी दौरादिल्लीः एटलस साइकिल कंपनी की मालकिन नताशा कपूर ने खुदकुशी कीकांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को राजद्रोह मामले में मिली जमानत, 3 दिन से जेल में हैं बंद
Haryana

लगातार ब्राह्मणों को अपमानित कर रहे हैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल, सार्वजनिक रूप से मांगे माफी –अरविंद भारद्वाज

September 11, 2019 07:51 PM

जननायक जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य एवं भाजपा नेता हर्षमोहन भारद्वाज को गर्दन काटने की धमकी देने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे ब्राह्मण समाज का अपमान बताया है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री कई अवसरों पर अपने अहंकार का परिचय दे चुके हैं। इसके साथ ही जेजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद भारद्वाज ने सीएम से ब्राह्मणों का अपमान किए जाने पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है।

 

अरविंद भारद्वाज ने कहा कि जिस फरसे को उठाकर सीएम मनोहर लाल गर्दन काटने की धमकी दे रहे थे, शायद उन्हें पता नहीं कि वो फरसा भगवान परशुराम का प्रतीक है और उसे अन्याय व अत्याचार को समाप्त करने के लिए उठाया जाता है, ना कि किसी पर अपना गुस्सा और अहंकार जाहिर करने के लिए।

अरविंद भारद्वाज ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने ना सिर्फ भाजपा नेता को धमकी दी है बल्कि पूरे ब्राह्मण समाज का अपमान किया है। उन्होंने बताया कि ब्राह्मण समाज के लोग सम्मान के रूप में फरसा और मुकुट भेंट करते है। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा के दौरान जब उनकी पार्टी के नेता हर्षमोहन भारद्वाज ने सीएम को फरसा और मुकुट भेंट कर रहे थे तभी मुख्यमंत्री सबके सामने गले काटने की धमकी दी और उनका गला काटने के लिए भगवान श्री परशुराम के प्रतीक माने जाने वाले पवित्र फरसे का लहराया जो कि सरेआम ब्राह्मण समाज का अपमान है।।

उन्होंने कहा कि इससे सीएम की यह मानसिकता पता चलती है कि वे ब्राह्मण समाज को कमजोर समझते है और उन्हें गला काटने की धमकी तक दे देते है।  

अरविंद भारद्वाज ने कहा कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब सीएम मनोहर लाल ने अपनी इस तरह की मानसिकता को दर्शाया हो। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पहले प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के प्रसिद्ध शहीद मंगल पांडेय का भी अपमान किया था। अहंकार से भरे अंदाज़ में सीएम ने कहा था कि मंगल पांडेय 1857 की क्रांति के विफल होने के लिए जिम्मेदार थे।

उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल व भाजपा सरकार सिर्फ जात-पात का जहर प्रदेश में फैला रही हैं। उन्होंने कहा कि पहले इस सरकार ने जाट आरक्षण के मुद्दे पर राजनीति करते हुए प्रदेश को जलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री मनोहर ब्राह्मण समाज के पीछे लगी हुए है जिसकी जेजेपी घोर निंदा करती है। इसी सरकार में सरकारी भर्ती की परीक्षा में भी ब्राह्मण समाज को अपमानित करने वाला सवाल पूछा गया और मनोहर सरकार ने उस मामले को रफा दफा कर दिया। अरविंद भारद्वाज ने कहा कि इस तरह ब्राह्मणों के अपमान को ब्राह्मण समाज कभी माफ नहीं करेगा।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा सरकार ने 23 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला
हरियाणा सरकार ने आईपीएस ओपी सिंह और मुख्यमंत्री के एडीसी रजनीश गर्ग को आईएएस का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा
ओरियंटेशन प्रोग्राम के पहले दिन के दूसरे सत्र के दौरान कल साय विधायकों को विधायी एवं बजट प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी गई राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के तहत एक राज्य स्तरीय भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा
चंडीगढ़:आज पहली बार CID के वरिष्ठ अधिकारी ने मुझे ब्रीफ़िंग की,अगर ऐसे ही ब्रीफ़िंग आगे होती है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं:विज
चंडीगढ़ : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत के निवास चंडीगढ़:हरियाणा लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ओरिएन्टेशन कार्यक्रम में पहुंचे
पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ए के एंटनी ने शमशेर सिंह सुरजेवाला जी के निधन पर शोक व्यक्त किया
भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणव मुखर्जी ने शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया
HARYANA- कुंडू के साथ निर्दलीय विधायकों की बैठक से गरमाई सियासत