Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
International

मसूद अजहर, हाफिज सईद, जाकिर-उर-रहमान लखवी, दाऊद इब्राहिम के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस

September 04, 2019 04:07 PM

कानून (यूएपीए) के तहत मौलाना मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम, जाकिर-उर-रहमान लखवी और हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित किया है. इन 4 आतंकियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर भारत में पांच आतंकी हमलों को अंजाम देने का आरोप है. इसी साल मई में मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी भी घोषित किया गया था.

गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए एक्ट) में कुछ बदलाव किए गए थे. जुलाई में संसद में इस बिल को पास किया गया था. नए प्रावधानों के मुताबिक व्यक्तिगत तौर पर भी किसी को आतंकी घोषित किया जा सकता है. इससे पहले सिर्फ आतंकी संगठनों को ही आतंकी घोषित कर सकते थे.

अब इनका नाम इस सूची में आने के बाद ये आतंकी भी व्यक्तिगत तौर पर सूची में शामिल होंगे. आने वाले दिनों में कई और कुख्यात नाम भी इस सूची में जोड़े जाएंगे.

Have something to say? Post your comment
More International News
अमेरिका के ह्यूस्टन में आज हाउडी मोदी का मेगा शो, राष्ट्रपति ट्रंप भी होंगे मौजूद पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में बोहरा समुदाय के लोगों से की मुलाकात प्रधानमंत्री मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से की मुलाकात अमेरिका: साउथ कैरोलाइना में गोलीबारी, 2 की मौत, 8 घायल कल रात 9 बजे से मोदी और ट्रंप का संबोधन- रात 11 बजे तक चलेगा हाउडी मोदी शो आज रात 11 बजे PM मोदी ह्यूस्टन पहुंचेंगे, एनआरजी स्टेडियम में कार्यक्रम अमेरिका: वाशिंगटन फायरिंग में एक की मौत, 5 घायल अमेरिका किसी देश से युद्ध नहीं चाहता: डोनाल्ड ट्रंप पहली बार कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय पीएम संग मंच साझा करेगा हाउडी मोदी मेगा शो में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प भी शामिल होंगे Pak: Kartarpur corridor to be opened on Nov 9