Wednesday, February 19, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
सरकार के 22 महकमों की 44 फीसदी स्कीमों में एक से पांच साल तक खर्च नहीं हुआ एक पैसा3 राइस मिलर्स ने गोहाना की कंपनी से की 22.63 कराेड़ की धोखाधड़ीधान खरीदकर पेमेंट नहीं की, 9 लोगों पर केस दर्जएमसीआई ने पीजीआई को दी एमडी स्पोर्ट्स मेडिसिन कोर्स की मंजूरीPANCHKULA - एमआर ओपीडी में डॉक्टरों के साथ बैठकर कार्ड पर लिख रहे वो दवाई जो बनती ही नहींPANCHKULA -स्टेट ऑफिस का ऑनलाइन सिस्टम ठप, नहीं हो रहे कामलोगों को काम करवाने के लिए\ खटारा 500 स्कूली बसों में से मात्र 3 इंपाउंड, निजी स्कूल संचालकों को लगी भनक तो बदल दिए गए रास्ते व कबाड़ बसें कर दीं गायबशाहीन बागः प्रदर्शनकारियों ने कहा- CAA वापस लेने के बाद ही प्रदर्शन खत्म करेंगेशाहीन बागः प्रदर्शनकारी बोले- बड़ी परेशानी खत्म करने के लिए छोटी बर्दाश्त
International

मसूद अजहर, हाफिज सईद, जाकिर-उर-रहमान लखवी, दाऊद इब्राहिम के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस

September 04, 2019 04:07 PM

कानून (यूएपीए) के तहत मौलाना मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम, जाकिर-उर-रहमान लखवी और हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित किया है. इन 4 आतंकियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर भारत में पांच आतंकी हमलों को अंजाम देने का आरोप है. इसी साल मई में मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी भी घोषित किया गया था.

गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए एक्ट) में कुछ बदलाव किए गए थे. जुलाई में संसद में इस बिल को पास किया गया था. नए प्रावधानों के मुताबिक व्यक्तिगत तौर पर भी किसी को आतंकी घोषित किया जा सकता है. इससे पहले सिर्फ आतंकी संगठनों को ही आतंकी घोषित कर सकते थे.

अब इनका नाम इस सूची में आने के बाद ये आतंकी भी व्यक्तिगत तौर पर सूची में शामिल होंगे. आने वाले दिनों में कई और कुख्यात नाम भी इस सूची में जोड़े जाएंगे.

Have something to say? Post your comment
 
More International News
चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1600 जापानः डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 355 पहुंची चीन में कोरोना वायरस से और 139 लोगों की मौत, कुल आंकड़ा 1500 के पार एक क्रूज, 3500 लोग, 11 दिनों से बंद हैं बाहर जाने के दरवाजे ‘मेरी बेटी को कोरोना नहीं है लेकिन वह कब तक बच पाएगी’ भारत ने जीता निजाम का खजाना, पाकिस्तान लंदन में केस हारा कोरोना वायरस से चीन में हाहाकार, अब तक 1500 लोगों की मौत ऐमजॉन के बॉस ने रेकॉर्ड 1172 करोड़ में घर खरीदा• एएफपी, सैन फ्रांसिस्को 1 in 4 who got Canadian permanent residency last year was an Indian लंदनः ब्रिटेन की हाईकोर्ट में प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, भगोड़ा विजय माल्या पहुंचा चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1100 तक पहुंची