Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
International

जिस PAK मंत्री पर लंदन में पड़े थे अंडे, उसने बताई भारत के साथ जंग की तारीख

August 28, 2019 03:04 PM

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार उसके नेता बड़बोले बयान दे रहे हैं. कभी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान परमाणु युद्ध की धमकी देते हैं, तो कभी उनके मंत्री भी इसी तरह की बयानबाजी करते हैं. अब पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर युद्ध की भविष्यवाणी की है, इस बार पाकिस्तानी मंत्री ने युद्ध की तारीख भी बता दी है.

 बुधवार को एक सेमिनार में पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मैं अक्टूबर-नवंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होता देख रहा हूं, और आज यहां पर कौम को तैयार करने के लिए आया हूं. शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास जो हथियार हैं, वो दिखाने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए हैं.

अपने संबोधन में पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र के सामने बार-बार इस मसले को उठाएंगे, वह एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे. शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान आखिरी दम तक कश्मीर के लिए लड़ता रहेग

बता दें कि शेख रशीद वही मंत्री हैं, जिनपर बीते दिनों लंदन में हमला हुआ था और अंडे फेंके गए थे. दरअसल, रशीद शेख ने भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध की बात की थी, उसके बाद जब वह लंदन पहुंचे तो लोगों ने उन्हें जमकर पीटा और उनपर अंडे फेंके.

शेख रशीद लगातार इस तरह की बयानबाजी करते आए हैं. अभी दो दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि अगर भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर हमला किया जाता है, तो ये भारतीय उपमहाद्वीप का बड़ा युद्ध होगा और इससे पूरा नक्शा बदल जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जब अपने देश को संबोधित किया था, तब भी उन्होंने कई बार इस बात का जिक्र किया था. अपने संबोधन में इमरान ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान दो परमाणु संपन्न देश हैं, ऐसे में दुनिया को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि दोनों के बीच हालात ना बिगड़ें.

एक तरफ पाकिस्तानी मंत्री लगातार युद्ध की धमकी दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर संयुक्त राष्ट्र से जम्मू-कश्मीर के मसले पर दखल देने की अपील कर रहे हैं. सिर्फ संयुक्त राष्ट्र ही नहीं पाकिस्तान की ओर से अमेरिका, चीन, रूस, यूएई समेत कई बड़े देशों से इस मसले में दखल देने की बात कही है, लेकिन हर बार पाकिस्तान को निराशा हाथ लगी है. क्योंकि अमेरिका हो या फिर रूस हर किसी ने अनुच्छेद 370 पर फैसले को भारत का आंतरिक मसला बताया है.

Have something to say? Post your comment
More International News
अमेरिका के ह्यूस्टन में आज हाउडी मोदी का मेगा शो, राष्ट्रपति ट्रंप भी होंगे मौजूद पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में बोहरा समुदाय के लोगों से की मुलाकात प्रधानमंत्री मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से की मुलाकात अमेरिका: साउथ कैरोलाइना में गोलीबारी, 2 की मौत, 8 घायल कल रात 9 बजे से मोदी और ट्रंप का संबोधन- रात 11 बजे तक चलेगा हाउडी मोदी शो आज रात 11 बजे PM मोदी ह्यूस्टन पहुंचेंगे, एनआरजी स्टेडियम में कार्यक्रम अमेरिका: वाशिंगटन फायरिंग में एक की मौत, 5 घायल अमेरिका किसी देश से युद्ध नहीं चाहता: डोनाल्ड ट्रंप पहली बार कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय पीएम संग मंच साझा करेगा हाउडी मोदी मेगा शो में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प भी शामिल होंगे Pak: Kartarpur corridor to be opened on Nov 9