Monday, February 24, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
वेलिंग्टन टेस्टः न्यूजीलैंड ने भारत से 10 विकेट से जीता मैच, सीरीज में 1-0 से आगेदिल्लीः जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों से बंद किया गयाचीन के बाद दक्षिण कोरिया बना कोरोना वायरस का केंद्र, 161 नए मामले आए सामनेअहमदाबाद: साबरमती आश्रम के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, अमेरिकी सुरक्षाबल भी तैनातट्रंप के भारत दौरे पर पीएम मोदी का ट्वीट- दोनों देशों के बीच संबंध होंगे मजबूतप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना, 10:30 बजे पहुंचेंगेशेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 482 अंक फिसलाअलीगढ़ में बवाल का मामलाः 40 नामजद समेत करीब साढ़े तीन सौ अज्ञात बलवाइयों पर मुकदमा
International

जिस PAK मंत्री पर लंदन में पड़े थे अंडे, उसने बताई भारत के साथ जंग की तारीख

August 28, 2019 03:04 PM

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार उसके नेता बड़बोले बयान दे रहे हैं. कभी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान परमाणु युद्ध की धमकी देते हैं, तो कभी उनके मंत्री भी इसी तरह की बयानबाजी करते हैं. अब पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर युद्ध की भविष्यवाणी की है, इस बार पाकिस्तानी मंत्री ने युद्ध की तारीख भी बता दी है.

 बुधवार को एक सेमिनार में पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मैं अक्टूबर-नवंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होता देख रहा हूं, और आज यहां पर कौम को तैयार करने के लिए आया हूं. शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास जो हथियार हैं, वो दिखाने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए हैं.

अपने संबोधन में पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र के सामने बार-बार इस मसले को उठाएंगे, वह एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे. शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान आखिरी दम तक कश्मीर के लिए लड़ता रहेग

बता दें कि शेख रशीद वही मंत्री हैं, जिनपर बीते दिनों लंदन में हमला हुआ था और अंडे फेंके गए थे. दरअसल, रशीद शेख ने भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध की बात की थी, उसके बाद जब वह लंदन पहुंचे तो लोगों ने उन्हें जमकर पीटा और उनपर अंडे फेंके.

शेख रशीद लगातार इस तरह की बयानबाजी करते आए हैं. अभी दो दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि अगर भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर हमला किया जाता है, तो ये भारतीय उपमहाद्वीप का बड़ा युद्ध होगा और इससे पूरा नक्शा बदल जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जब अपने देश को संबोधित किया था, तब भी उन्होंने कई बार इस बात का जिक्र किया था. अपने संबोधन में इमरान ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान दो परमाणु संपन्न देश हैं, ऐसे में दुनिया को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि दोनों के बीच हालात ना बिगड़ें.

एक तरफ पाकिस्तानी मंत्री लगातार युद्ध की धमकी दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर संयुक्त राष्ट्र से जम्मू-कश्मीर के मसले पर दखल देने की अपील कर रहे हैं. सिर्फ संयुक्त राष्ट्र ही नहीं पाकिस्तान की ओर से अमेरिका, चीन, रूस, यूएई समेत कई बड़े देशों से इस मसले में दखल देने की बात कही है, लेकिन हर बार पाकिस्तान को निराशा हाथ लगी है. क्योंकि अमेरिका हो या फिर रूस हर किसी ने अनुच्छेद 370 पर फैसले को भारत का आंतरिक मसला बताया है.

Have something to say? Post your comment
 
More International News
चीन के बाद दक्षिण कोरिया बना कोरोना वायरस का केंद्र, 161 नए मामले आए सामने इटली में कोरोना वायरस से अब तक 79 लोग संक्रमित, 2 की मौत अापके वाॅट्सएप की ग्रुप चैट्स सुरक्षित नहीं, अनजान भी मैसेज पढ़ सकते हैं, लाखाें ग्रुप्स की िलंक इंटरनेट पर मौजूद चीन में कोरोना वायरस से अब तक 2,300 की मौत, WHO की टीम वुहान दौरे पर पहुंची India’s hitting US ‘very hard’, will talk biz with Modi: Trump दक्षिण कोरिया ने 52 और कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि की, अब तक कुल 156 मामले कोरोनावायरस से वैश्विक अर्थव्यवस्था को 78 लाख करोड़ का नुकसान संभव जापानी जहाज में एक और भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित जर्मनी के हनाऊ में फायरिंग, 8 लोगों की मौत, कई घायल कोरोना वायरस: वुहान में फंसे भारतीयों को आज एयरलिफ्ट करेगा वायुसेना का एयरक्राफ्ट