Monday, February 24, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
वेलिंग्टन टेस्टः न्यूजीलैंड ने भारत से 10 विकेट से जीता मैच, सीरीज में 1-0 से आगेदिल्लीः जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों से बंद किया गयाचीन के बाद दक्षिण कोरिया बना कोरोना वायरस का केंद्र, 161 नए मामले आए सामनेअहमदाबाद: साबरमती आश्रम के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, अमेरिकी सुरक्षाबल भी तैनातट्रंप के भारत दौरे पर पीएम मोदी का ट्वीट- दोनों देशों के बीच संबंध होंगे मजबूतप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना, 10:30 बजे पहुंचेंगेशेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 482 अंक फिसलाअलीगढ़ में बवाल का मामलाः 40 नामजद समेत करीब साढ़े तीन सौ अज्ञात बलवाइयों पर मुकदमा
Haryana

अगले 5 सालों में खेतों के 2, 3 व 4 करम के रास्तों को खड़ंजों से पक्का करवाया जाएगा जिसके लिए विशेष प्रावधान किया जाएगा:मनोहर लाल

August 21, 2019 01:11 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 5 वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने नेक नीयत के साथ काम करते हुए पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता से प्रदेश की जनता का पैसा जनता पर ही खर्च किया है। उन्होंने कहा कि अगले 5 सालों में खेतों के 2, 3 व 4 करम के रास्तों को खड़ंजों से पक्का करवाया जाएगा जिसके लिए विशेष प्रावधान किया जाएगा। 
मुख्यमंत्री ने यह घोषणा गत सायं जिला कैथल के विभिन्न स्थानों पर जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए की। इस यात्रा के दौरान उन्होंने जिला करनाल और कुरुक्षेत्र के विभिन्न गांवों का भी दौरा किया। 
श्री मनोहर लाल ने ढांडवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की तर्ज पर समूचे हरियाणा में रहने वाले हर वर्ग के लोगों को समान विकास के अवसर प्रदान किए हैं और योग्यता के आधार पर नौकरियां देकर जनता की आर्थिक बदहाली को दूर करने का काम किया है। उज्ज्वला योजना से हर घर में गैस सिलैंडर पहुंचा है और म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत गांव बिजली से जगमग हुए हैं। उन्होंने कहा कि ढांड को खंड का दर्जा दिया गया है तथा यहां की उप-तहसील के नवनिर्मित भवन का भी आज लोकार्पण किया गया है। यहां सडक़ों का जाल बिछाया गया है और खेतों में जाने वाले रास्तों को पक्का किए जाने का भी प्रावधान किया गया है। 
 मुख्यमंत्री ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जिला कैथल के अंतिम गांव कौल में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी सरकार ने पिछले 5 वर्षों में सबका साथ- सबका विकास के लक्ष्य को सामने रखकर काम किया है। प्रदेश में महिला थाने बनाए गए हैं जिससे प्रदेश की महिलाएं सुरक्षित और सशक्त हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के विभिन्न गांवों में 24 घण्टे बिजली देने का काम किया है। 
श्री मनोहर लाल ने इस दौरान जिला कैथल के गाँव फरल व कौल, करनाल के गाँव कारसा, निगदु व पस्ताना तथा कुरुक्षेत्र के गाँव अथिर, दयालपुर, किरमिच, एनआईटी आदि क्षेत्रों के लोगों को भी सम्बोधित किया। 
इस अवसर पर कुरुक्षेत्र से लोकसभा सांसद श्री नायब सिंह सैनी, सहकारिता राज्य मंत्री श्री मनीष कुमार ग्रोवर, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री अमरेंद्र सिंह, मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

Have something to say? Post your comment