Thursday, February 20, 2020
Follow us on
Niyalya se

याचिकाकर्ता ने कहा, हाईकोर्ट में गलत तथ्य रखकर लिया स्टे

August 20, 2019 05:55 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR AUG 20

याचिकाकर्ता ने कहा, हाईकोर्ट में गलत तथ्य रखकर लिया स्टे
यमुनानगर | वेतन से इनकम टैक्स न देने वाले पूर्व और मौजूदा विधायकों के मामले में सोमवार को एडिशनल सेशन जज डॉ. अब्दुल माजिद की कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में पेश हुए लॉ आॅफिसर ने कहा कि इस मामले में हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया है।
याचिकाकर्ता एडवोकेट जीडी गुप्ता ने कहा कि हाईकोर्ट में गलत तथ्य रखे गए। गलत तथ्य रखकर स्टे लिया गया है। कोर्ट ने पेश हुए लॉ आॅफिसर को कड़ी फटकार लगाई और दोनों पक्षों को अगली सुनवाई पर पूरे रिकॉर्ड के साथ पेश होने के आदेश दिए। इस मामले में अब अगली सुनवाई 24 अक्टूबर को होगी।
पिछली सुनवाई पर 1.66 करोड़ की रिकवरी की लिस्ट दी थी: पिछली सुनवाई पर कोर्ट में विधानसभा के उप सचिव पेश हुए थे। उन्होंने 82 विधायकों की लिस्ट दी। तब कहा गया था कि अब तक 1.66 करोड़ रुपए की रिकवरी हो चुकी है। 1.25 करोड़ रुपए की रिकवरी बकाया है। जिनसे रिकवरी हुई है उनसे 20 हजार रुपए प्रति माह के हिसाब से रिकवरी की जा रही है। उन पर कोई ब्याज भी नहीं लिया गया है। याचिकाकर्ता एडवोकेट जीडी गुप्ता ने कोर्ट में याचिका लगाई थी कि विधायकों के वेतन से इनकम टैक्स नहीं काटा जा रहा। सरकारी खजाने से उनका इनकम टैक्स दिया जा रहा है। इस पर उन्होंने आरटीआई में जवाब मांगा तो सामने आया कि 2.85 करोड़ रुपए सरकार ने इनकम टैक्स के रूप में अपनी तरफ से दिया है।
24 अक्टूबर को दोनों पक्ष पेश करेंगे दस्तावेज

Have something to say? Post your comment
 
More Niyalya se News
नागपुर की एक कोर्ट से देवेंद्र फडणवीस को 15000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत उपहार अग्निकांड: सुप्रीम कोर्ट ने पीड़ितों की ओर से दाखिल क्यूरेटिव पिटीशन को खारिज किया अलॉटी का रिफंड नहीं दिए जाने पर कोर्ट ने कहा- जब तक रुपए नहीं देते तब तक जेल में रखोकोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 25 मार्च तय की दिल्ली: साकेत कोर्ट ने JNU छात्र शरजील इमाम को 3 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा जजाें की नियुक्ति की सिफारिशाें पर सरकार 127 ताे काॅलेजियम 119 दिन में लेती है फैसलाकेंद्र सरकार ने सुप्रीम काेर्ट काे दी जानकारी निर्भया केस में पटियाला कोर्ट ने 3 मार्च सुबह 6 बजे के लिए नया डेथ वारंट किया जारी Govt staffers to get benefit of tenure in aided schools HC Says It Will Be Included In ACP And Pension Calculation Peaceful CAA opposers not ‘traitors, anti-nationals’: HC INX मीडिया मामले में आरोपी कार्ती चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली विदेश जाने की इजाजत CAA और NRC की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र को SC से नोटिस