Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
Chandigarh

न्यू चंडीगढ़ एरिया बारिश के पानी में बहा,कई गांवों में घुसा पानी

August 18, 2019 05:27 PM

बारिश का कहर अब चंडीगढ़ और मोहालीके क्षेत्रों में दिखने लगा है। बारिश के पानी से कई गांवों का कनेक्शन पूरी तरह से अन्य क्षेत्रों से कट गया है। सड़क पर पानी का सैलाब बह रहा है। मोहाली के गांव नग्गर में बनाया गया चैक डैम के टूट जाने से पडौल, न्यूचंडीगढ़, ओमेक्स सिटी और मिर्जापुर में पानी-पानी हो गया है।

चंडीगढ़ शहर में भी कई स्थानों पर बारिश के पास से सड़कें धंस गई है। बारिश का पानी चारों तरफ पानी फैला हुआ है। सुबह से यहां बारिश हो रही है।

न्यू चंडीगढ़ एरिया में पंजाब सरकार की ओर से कई प्रोजेक्ट शुरू किए गए है। बड़ी-बड़ी आलीशान बिल्डिंगें इस एरिया में खड़ी दिखती है। गमाडा की ओर से यहां कई सड़कों का निर्माण किया गया है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश का पानी पहाड़ों से आने के बाद यहां की सड़कों व गांवों में फैल गया है। पडौल, मिर्जापुर, नग्गर सहित कई गांवों का कनेक्शन अन्य क्षेत्रों से टूट चुका है। चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है।

इस क्षेत्र के बिजली कनेक्शन और मोबाइलसे संपर्क पूरी तरह से टूट गए है।ओमेक्स सिटी केपास बनाए जा रहे क्रिकेट स्टेडियम के पास से गुजरने वाली सड़क पर बाढ़ के पानी की तरह पानी बह रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे सैलाब आ गया हो। चंडीगढ़- माजरी मुख्य सड़क का काफी बड़ा भाग पानी की जद में आ गया है।

न्यू चंडीगढ़ एरिया के गांवों में एकाएक आए बारिश के पानी के कारण लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। नग्गर गांव का अन्य गांवों से संपर्क टूट गया। प्रशासन के अधिकारियों की ओर से प्रभावित गांवों का जानकारी ली जा रही है।

मोहाली जिले की ओर से बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। डीसी की ओर से कहा गया है कि बारिश या बाढ़ के पानी से किसी भी गांव वासी या नागरिक को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है

Have something to say? Post your comment