Saturday, August 15, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया ध्वजारोहण दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित कीस्वतंत्रता दिवस: भारत और बांग्लादेश के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान आजादी के लिए अपना सर्वोच्य बलिदान करने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को नमन : धनखड़देश को आजादी दिलाने में शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुला सकते : रणजीत सिंहहरियाणा:पंचकूला में मुख्यमंत्री खट्‌टर ने तिरंगा फहरायापंचकूला पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टरपंचकूला में मुख्यमंत्री के राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में 7 पुलिसकर्मी हुए बेहोश
Haryana

शाह की रैली में रेलिंग में करंट आने से मची भगदड़, पंडाल के बाहर उतरवाए काले कपड़े, बेल्ट-घड़ियां

August 17, 2019 05:27 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR AUG 17

शाह की रैली में रेलिंग में करंट आने से मची भगदड़, पंडाल के बाहर उतरवाए काले कपड़े, बेल्ट-घड़ियां
अास्था रैली : एकलव्य स्टेडियम में पहुंचे शाह, प्रशासन की सख्ती तो दिखी पर बंदोबस्त रहे ढीले

आस्था रैली को संबोधित करने आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह को हरियाणवी पगड़ी पहनाकर और हरियाणवी लट्ठ देकर सम्मानित किया गया। लट्ठ गिफ्ट करने पर पब्लिक के बीच जोरदार तालियों और नारों से स्वागत किया।
मंच संचालक वन विकास निगम के चेयरमैन जवाहर सैनी ने हरियाणवी अंदाज में कहा कि धारा 370 और 35ए हटाने को लेकर अमित शाह ने लठ्ठ सा गाड़ दिया और इसी को देखते हुए बीरेंद्र सिंह गृह मंत्री को लट्ठ भेंट करेंगे। इसके बाद बीरेंद्र सिंह जैसे ही पीछे से लट्ठ लेकर आए तो पूरा माहौल हंसी, सीटियों और शोरगुल से सराबोर हो गया। शाह भी इस लट्ठ को लेकर हंसे बिना नहीं रह सके। वहीं दूसरी तरफ शाह को पगड़ी बांधने के लिए मुंडका से चंद्रभान लाकड़ा को भाजपा नेता समुंदर सिंह लाठर विशेष तौर पर लेकर आए थे। 84 वर्षीय चंद्रभान भाजपा के पुराने वर्कर है। वहीं रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि राष्ट्रभाव और राष्ट्र भक्ति हरियाणा के खून में ही बसी है। उन्होंने कहा भाजपा ने पांच सालों में वादों से बढ़कर कार्य किए हैं।
मीडिया गैलरी के पीछे ही महिलाओं के बैठने की व्यवस्था की गई थी। महिलाएं यहां आराम से बैठी हुई थी लेकिन अचानक जब महिलाओं ने उनके पास रेलिंग को छुआ तो उसमें करंट दौड़ रहा था। इसकी जानकारी अन्य महिलाओं को मिली तो एक बार तो भगदड़ मच गई।
84 साल के लाकड़ा ने बांधी शाह को पगड़ी, बीरेंद्र ने गिफ्ट किया लट्ठ
प्रशासन ने बनाई थी 4 पार्किंग, फिर भी लोगों ने मनमर्जी से खड़े किए वाहन
रैली में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने अलग-अलग स्थानों पर चार पार्किंग स्थल तय किए थे। इन तय स्थानों के अलावा लोग जबरन हैबतपुर मोड़ और स्टेडियम के सामने तक अपने वाहन ले आए। लोगों ने मनमर्जी से वाहन खड़े किए हुए थे। हैबतपुर मोड़ पर तो हालात ऐसे थे के सड़क के दोनों ओर रैली में आए वाहन खड़े थे। आम लोगों को वहां से गुजरने में काफी परेशानी का सामना किया।
काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रहे 7 पूर्व रोडवेज कर्मी लिए हिरासत में
रोडवेज हड़ताल के समय नौकरी पर लिए गए और बाद में निकाल दिए गए सात पूर्व रोडवेज कर्मियों को पुलिस ने आज सुबह हिरासत में ले लिया। इन कर्मियों ने अमित शाह को काले झंडे दिखाने की घोषणा की थी। रैली खत्म होने के बाद दोपहर को इन कर्मियों को छोड़ दिया गया। वहीं दूसरी ओर प्रदर्शन करने के लिए निकल रहे लेब कंप्यूटर सहायकों को भी पुलिस ने नेहरू पार्क में ही रोक लिया। बाद में एक प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर उनका ज्ञापन लिया।
जींद. गृह मंत्री को लट्ठ भेंट करते बीरेंद्र सिंह।
जींद. रेलिंग में आए करंट को ठीक करते कर्मचारी।
शाह के भाषण के बीच में ही उठ कर जाने लगी महिलाएं
अमित शाह के भाषण के बीच ही कुछ महिलाएं उठ कर जाने लगी। हालांकि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं मानी। यहीं आखिरी में बनाए गए कई ब्लाक में लगाई गई कुर्सियों लोगों के लिए तरसती रही। भीड़ दिखाने के लिए पीछे बैठे लोगों को आगे लगी कुर्सियों पर बैठने के लिए बुलाया भी गया।
अमित शाह की सुरक्षा को लेकर प्रशासन फूल-प्रूफ बंदोबस्त किए थे। रैली में आने वाले लोगों से बेल्ट, धड़ी, पेन, बीड़ी-सिगरेट बाहर ही रखवाए जा रहे थे। यहां तक कि काले कपड़े को भी स्टेडियम में बाहर ही रखवाया जा रहा था।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया ध्वजारोहण
आजादी के लिए अपना सर्वोच्य बलिदान करने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को नमन : धनखड़
देश को आजादी दिलाने में शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुला सकते : रणजीत सिंह
हरियाणा:पंचकूला में मुख्यमंत्री खट्‌टर ने तिरंगा फहराया
पंचकूला पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकूला में मुख्यमंत्री के राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में 7 पुलिसकर्मी हुए बेहोश स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा स्पीकर को 26 अगस्त को शुरू होने वाले सत्र के लिए दिए सुझाव 22 एकड़ में शहीद स्मारक बनवाने पर आवाज-ए-हिंदुस्तान गृहमंत्री विज को देगा देश भक्त अवार्ड : शिवरंजन आजाद पीजीआई रोहतक में कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल का पहला फेज पूरा, बताया सफल हिसार के वैज्ञानिकों की एक टीम गठित की है जो कपास बाहुल्य क्षेत्रों में कृषि विज्ञान केन्द्रों के कर्मचारियों को प्रशिक्षण देगी:जय प्रकाश दलाल