Wednesday, October 23, 2019
Follow us on
 
International

यूनाइटेड किंगडम के हाउस ऑफ लॉर्डस व हाउस ऑफ काम्न्स में पवित्र ग्रंथ गीता को स्थापित किया गया

August 13, 2019 05:28 PM

यूनाइटेड किंगडम के हाउस ऑफ लॉर्डस व हाउस ऑफ काम्न्स में पवित्र ग्रंथ गीता को स्थापित किया गया है। यूनाइटेड किंगडम में गीता के प्रचार-प्रसार के लिए 50 सदस्यों की एक समिति भी गठित की जाएगी ।
           लंदन में आयोजित तीन दिवसीय ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ से स्वदेश लौटने पर नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल ने उक्त जानकारी दी। देश से बाहर ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ मॉरिशस के उपरांत यूनाइटेड किंगडम में आयोजित किया गया। यूनाइटेड किंगडम में आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ में यूनाईटेड किंगडम व भारतीय मूल के लोगों के अतिरिक्त अनेक देशों के लोगों ने भाग लिया।
              हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा किसानों, जवानों व खिलाडियों की भूमि होने के साथ-साथ पवित्र ‘गीता’ की उत्पत्ति की स्थली भी है। हरियाणा सरकार ने ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के सिद्धांत का अनुसरण करते हुए पवित्र ‘गीता’ के दर्शन को ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ के माध्यम से विश्व में प्रसारित करने का प्रयास किया है। यह सब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सद्प्रयासों से हुआ है। केंद सरकार व हरियाणा सरकार सरकार पवित्र ‘गीता’ के सिद्धांतों का अनुसरण करते हुए कार्य कर रही है।
          ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ से स्वदेश लौटने पर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल का लोगों ने भव्य स्वागत किया।

Have something to say? Post your comment