Monday, November 18, 2019
Follow us on
 
International

लंदन में शोभा यात्रा के साथ संपन्न हुआ 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव

August 12, 2019 04:49 PM

लंदन में चल रहे 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 11 अगस्त को भव्य शोभा यात्रा के साथ संपन्न हुआ। तीसरे और अंतिम दिन राम मंदिर साउथ पोल लंदन से शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ हरियाणा सरकार के प्रतिनिधि और प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने नारियल फोड़ कर किया। शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के स्थानीय लोगों के अलावा ब्रिटिश मूल के निवासियों के साथ दुनियाभर के कई देशों के गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया।
इस सद्भावना रथ यात्रा में उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल ने श्रीमद्भागवत गीता को अपने माथे पर रख कर दुनिया को ये संदेश दिया कि यही वो ग्रंथ है जिससे विश्व शांति का संदेश प्रसारित प्रचारित होगा और इसी ग्रंथ से विश्व में शांति स्थापित होगी। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल जब शोभा यात्रा की अगुआई करते हुए सडक़ों पर निकले तो लोग गीता के सम्मान में श्रद्धा से नतमस्तक हुए बिना नहीं रुक पाए। शोभा यात्रा जब लंदन की सडक़ों पर निकली एक बार तो ये महसूस हुआ कि ये लंदन की सडक़ें ना हो कर बल्कि भारत का कोई धार्मिक शहर है। ढ़ोल मजीरों की मधुर आवाज से सभी झूम उठे।
हरियाणा सरकार के आमंत्रण पर स्वामी शरणानन्दजी महाराज, स्वामी ज्ञानानंद महाराज और स्वामी परमात्मा नंद जी महाराज भी गीता जयंति महोत्सव शोभा यात्रा में शामिल हुए। पवित्र धर्म ग्रंथ गीता जिसे वैज्ञानिक भी स्वीकारते हैं, ऐसे ग्रंथ के प्रचार प्रसार के लिए हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के भव्य आयोजन को यादगार बनाने में हरियाणा सरकार और उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल के साथ हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्य नारायण आर्य के प्रतिनिधि उनके सचिव श्री विजय दहिया, हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर, ओएसडी श्री अमरेंद्र सिंह, करनाल की महापौर रेणूबाला गुप्ता, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारीगण और संसदीय सचिव विनोद भ्याना ने भी भरपूर सहयोग दिया।

Have something to say? Post your comment
More International News
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी कोलंबो: मुस्लिम वोटरों को ले जा रही बस पर फायरिंग अफगानिस्तानः फायजाबाद के साउथईस्ट इलाके में भूकंप के झटके, तीव्रता 5.3 मापी गई सूत्रः पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की सुनवाई अब सिविल कोर्ट में होगी दिल्लीः BRICS समिट के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ब्राजील के लिए रवाना पाकिस्तान में टमाटर की महंगाई, कीमत 170 रुपये किलो इराक के विरोध प्रदर्शन में अब तक 300 लोगों की मौत, 15 हजार घायल करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान सभी भारतीय श्रद्धालुओं से वसूलेगा 20 यूएस डॉलर रूस: सेंट पीटर्सबर्ग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिस्कारेवस्कोए शहीद स्मारक का दौरा किया करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान का यू-टर्न, पासपोर्ट किया अनिवार्य