Thursday, February 20, 2020
Follow us on
Haryana

इनकम टैक्स रेड में कुलदीप बिश्नोई की विदेश में 200 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई

July 29, 2019 11:57 AM
कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के घर 89 घंटे चली रेड में इनकम टैक्स विभाग को करीब 200 करोड़ की विदेश में संपत्ति बरामद हुई है। इसकी पुष्टि इनकम टैक्स विभाग ने की है। इनकम टैक्स के कर्मचारियों द्वारा कुलदीप बिश्नोई के हरियाणा दिल्ली, हिमाचल के 13 ठिकानों पर 23 जुलाई को रेड की थी।

इनकम टैक्स विभाग ने नाम लिए बगैर बयान जारी किया है और कहा है कि जिस समूह की वे बात कर रहे हैं वह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिसकी पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति है और वर्षों से राजनीतिक पदों पर काबिज है। जिन्होंने बड़ी मात्रा में अघोषित संपत्ति जमा कर ली है।

इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि अभी तक मिले सुबूतों से पता चला है कि अचल संपत्ति के लेन-देन में भारी मात्रा में अघोषित कैश से लेन-देने हुआ है। जबकि इस पूरे बयान में कहीं भी कुलदीप बिश्नोई का नाम नहीं है लेकिन आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यह कुलदीप बिश्नोई से जुड़े मामले में ही बयान जारी किया गया है।

बयान में कहा गया है कि इनकम टैक्स विभाग ने करीब 30 करोड़ की घरेलू आयकर चोरी और 200 करोड़ रुपए की अघोषित विदेशी संपत्ति का पता लगाया है। ब्रिटिश आइसलैंड, पनामा, यूके और यूएई में विदेशी होल्डिंग दशकों से छिपी रही। इन जानकारियों को अब ईडी व दूसरी जांच एजेंसियों से भी शेयर किया जाएगा।

गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई के यहां आयकर विभाग ने रेड की थी। 89 घंटे चली पूछताछ में कुलदीप बिश्नोई, उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई उनके बेटे भव्य बिश्नोई से पूछताछ हुई थी। रेड के बाद कुलदीप ने ट्वीट किया था कि लिखा-फूंक मार के बुझाने की, क्या गजब कोशिश थी, जनाब.. हम वो चिराग हैं जिसे आंधियों ने पाला है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राजीव डिम्पल को सदर मण्डल की कमान
GURGAON-3 शिक्षकों के भरोसे फर्रुखनगर गवर्नमेंट कॉलेज के 48 छात्र संजय कोठारी होंगे नए केंद्रीय सतर्कता अायुक्त, बिमल जुल्का नए मुख्य सूचना अायुक्त नियुक्त जजपा विधायक ने पार्टी के नोटिस का नहीं दिया जवाब, कहा- डंके की चोट पर सौ फीसदी सच कहा, यही है जवाब जींद: विधायक मिड्‌ढा के पड़ोसी के घर से 28 लाख रुपए चोरीएक दिन पहले प्लॉट की पेमेंट आई थी, शादी में गया था परिवार बजट से पहले लगेगी आबकारी नीति पर मुहर विधानसभा में कल सुबह 11 बजे शुरू होगा बजट सत्र, दोपहर दो बजे कैबिनेट बैठक लेंगे सीएम सरकार के 22 महकमों की 44 फीसदी स्कीमों में एक से पांच साल तक खर्च नहीं हुआ एक पैसा 3 राइस मिलर्स ने गोहाना की कंपनी से की 22.63 कराेड़ की धोखाधड़ीधान खरीदकर पेमेंट नहीं की, 9 लोगों पर केस दर्ज एमसीआई ने पीजीआई को दी एमडी स्पोर्ट्स मेडिसिन कोर्स की मंजूरी PANCHKULA - एमआर ओपीडी में डॉक्टरों के साथ बैठकर कार्ड पर लिख रहे वो दवाई जो बनती ही नहीं