Wednesday, December 11, 2019
Follow us on
Haryana

ग्रुप-सी के 4 हजार कर्मचारी बनना चाहते हैं एचएसीएस, परीक्षा 24 को

July 20, 2019 06:07 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR JULY 20

ग्रुप-सी के 4 हजार कर्मचारी बनना चाहते हैं एचएसीएस, परीक्षा 24 को
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा
ग्रुप-सी के पद पर काम कर रहे चार हजार कर्मचारी अफसर बनना चाहते हैं। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से ग्रुप-सी से एचसीएस रजिस्टर-2 के पद के लिए आवेदन मांगे तो विभिन्न महकमों के चार हजार कर्मचारियों ने इसमें अपनी इच्छा जताते हुए आवेदन किया है। इन कर्मचारियों की लिखित परीक्षा 24 जुलाई को पंचकूला में होगी। प्रदेश में पहली बार ग्रुप-सी के कर्मचारियों के लिए परीक्षा का आयोजन हो रहा है। इससे पहले इन कर्मचारियों काे इंटरव्यू के बाद एचसीएस अफसर बना दिया जाता था, लेकिन इसमें गड़बड़ी की आशंका को लेकर सरकार की ओर से लिखित परीक्षा को चयन में शामिल किया गया। सरकार की ओर से विधानसभा में परीक्षा का बिल पास किया था। इसके बाद बाकायदा इसका सिलेबस भी तय किया गया। पिछले महीने ही आवेदन मांगने शुरू किए, जो 12 जुलाई तक जमा किए गए हैं।
कमीशन की ओर से आवेदन करने वाले कर्मचारियों के एडमिट कार्ड अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। यदि एडमिट कार्ड में कोई कमी है तो इसके लिए कमीशन में संपर्क किया जा सकता है।
हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन मनबीर सिंह भड़ाना ने कहा कि परीक्षा की तारीख और समय तय कर दिया है। परीक्षा 24 जुलाई को दोपहर बाद 3 से शाम 5 बजे तक होगी। परीक्षा पंचकूला में ही आयोजित की जाएगी।
यह भी जानना जरूरी...
प्रदेश सरकार की ओर से एचसीएस परीक्षा को लेकर किए गए बदलाव नई भर्ती से लागू होंगे। फिलहाल एचसीएस के 48 पदों काे लेकर भर्ती चल रही है। इसके लिए एग्जाम हो चुका है। जबकि मुख्य परीक्षा होनी बाकी है। यह मुख्य परीक्षा पुराने पैटर्न के आधार पर वैकल्पिक दो विषयों की ही होगी। एक विषय का नियम नई भर्ती से लागू होगा

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
शाह बन रहे हैं बीजेपी, संघ के हिंदुत्व का चेहरा No restarting of flights from Hisar for now: Dushyant FARIDABAD-विकास पर प्रदूषण का ब्रेक : 1 महीने से बंद हैं काम, करीब 10 हजार से अधिक श्रमिक लौट गए अपने घर पुलिस कर रही सबसे ज्यादा मानवाधिकारों का उल्लंघन धान की कथित गड़बड़ी मामले में पीवी के फैसले को लेकर मिलर्स की आज कुरुक्षेत्र में प्रदेशस्तरीय बैठक दुष्कर्म प्रयास मामले में आर्केस्ट्रा कलाकार ने ऑडियो जारी कर कहा- पुलिस बना रही समझौते का दबाव, फिर खाया जहर पंचकूला हिंसा मामले में दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने प्रदेश सरकार से पूछा HARYANA-तबादले का अधिकार; मंत्रियों के पास बचे 5 दिन, सचिवालय में कर्मचारियों का जमघट, लोकसभा में भाटिया बोले- पानीपत में दुनिया का ऐसा पुल, जिसे बिना उपयोग किए वसूला जा रहा टोल KARNAL DISTT- सफाई कर्मचारी करते हैं ड्रेसिंग, रात की ड्यूटी में नहीं कोई डॉक्टर