Sunday, September 15, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री प्रदेश के युवाओं का हक मारकर हरियाणा को गुजरात-2 बना रहे: दिग्विजय चौटालाआंध्र में नाव पलटने के बाद इलाके में सभी नाव सेवाएं तत्काल बंद करने के आदेशअनुच्छेद 370 पर गुलाम नबी आजाद समेत अन्य याचिकाओं पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाईआंध्र प्रदेश में डूबी 60 सैलानियों से भरी नाव, 7 लोगों की मौतअसम की तरह हरियाणा में भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया जायेगा': मनोहरलालराजस्थान: डैम का पानी छोड़े जाने से रोड ब्लॉक, कल से स्कूल में फंसे 350 बच्चे और 50 शिक्षकतमिलनाडु: बैनर गिरने से लड़की की मौत के मामले में AIADMK नेता के खिलाफ FIR 16 सितंबर को दो दिवसीय हरियाणा दौरे पर जाएंगे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा
 
Haryana

अगले दो माह में आयोग द्वारा ली जाएगी विभिन्न पदों के लिए परीक्षाएं-डॉ हंसराज

June 27, 2019 05:16 PM

 हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य डॉ हंसराज ने कहा है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओ में पेपर लीक होने की कोई गुंजाईश नहीं होती, इसके लिए आयोग द्वारा पुख्ता प्रबंध किये जाते है तथा परीक्षार्थी स्वयं पेपर को खोलता है, जो परीक्षार्थी अनुपस्थित होते है उनके प्रश्र पत्र वापिस आयोग में जमा होते है।
डॉ हंसराज आज जिला सचिवालय सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों व स्कूल प्रबंधक की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी 27 जुलाई से 4 अगस्त तक तथा 10 अगस्त से 18 अगस्त तक आयोग विभिन्न पदों नामत: पुलिस कांस्टेबल, महिला पुलिस, एसआई, क्लर्क, राजस्व पटवारी, नहरी पटवारी, जेई व ग्राम सचिव के लिए परीक्षा लेगा, इसके लिए जिला में परीक्षार्थियों की क्षमता को देखते हुए और अधिक परीक्षा केन्द्र बनाये जाए। उन्होंने कहा कि रेवाडी में आयोग ने जो भी परीक्षाएं ली है वह शांतिपूर्ण व नकलरहित सम्पन्न हुई है। इसके लिए यहां के प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी व स्कूल के प्रभारी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यो में इसी तरह सम्पूर्ण सहयोग देते रहे तथा और बेहतरीन तरीके से कार्य करें।
उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा कार्य कर रही है और आपके सहयोग से सरकार की योजनाओं को अमली जामा पहनाया जाता है इसलिए भविष्य में भी सहयोग देते रहे। उन्होंने कहा कि रेवाडी जिले में अब तक 36 परीक्षा केन्द्र बनाये जाते थे जिसमें 11 हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे पाते है। आने वाली परिक्षाओ में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक को देखते हुए जिला में परीक्षा केन्द्रों की क्षमता 15 हजार तक बढाई जाए। डॉ हंसराज ने कहा कि आयोग का लक्ष्य है कि एक ही शिफ्ट में परीक्षा हो जाए ताकि अभ्यर्थियो को कोई परेशानी न हो।
डॉ हंसराज ने रेवाडी जिले की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर जिस भी परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्र बनाये गये है तो यहां की व्यवस्था ठीक ढंग से मिली है। उन्होंने कहा कि कौनसा जिला कैसे काम करता है और उनका सिस्टम ठीक है वहीं पर आयोग परीक्षाएं आयोजित करता है।
आयोग के सदस्य डॉ हंसराज ने स्कूल के प्राचार्यो की समस्याओं को भी सुना तथा उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा ली गई परीक्षा में जिनको मानदेय नहीं मिला है उनको शीघ्र मानदेय दिलवाया जाएगा तथा भविष्य में मानदेय के लिए कोई देरी न हो इसके लिए आयोग के समक्ष इस प्रश्र को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए दूर न जाना पडे इसके लिए पडोसी जिले में परीक्षा केन्द्र बनाने का सुझाव भी रखा जाएगा।
डॉ हंसराज ने डीसी यशेन्द्र सिंह के साथ बैठक कर कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओ के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर एसडीएम रेवाडी अल्का चौधरी, एसडीएम कोसली अमरदीप जैन, सीटीएम रविन्द्र यादव, डीएसपी हंसराज, जिला शिक्षा अधिकारी रामकुमार फलसवाल तथा रेवाडी जिला के प्राईवेट स्कूलों के प्राचार्य इस बैठक में उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री प्रदेश के युवाओं का हक मारकर हरियाणा को गुजरात-2 बना रहे: दिग्विजय चौटाला असम की तरह हरियाणा में भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया जायेगा': मनोहरलाल 16 सितंबर को दो दिवसीय हरियाणा दौरे पर जाएंगे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने किया स्क्रीनिंग कमिटी का ऐलान
हरियाणा विधानसभा चुनाव: मधुसूदन मिस्त्री होंगे कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष
बड़े भाई कहें तो पीछे हट जाऊंगा: अभय चौटाला HARYANA-करोड़ों के टेंडर खुलने के इंतजार में देर रात तक नपा में बैठे रहे ठेकेदार नही पंहुचे अधिकारी, आंचार सहित में मामला लटकाने का प्रयास FARIDABAD लोगों ने खुद खोल दिया फ्लाइओवर टेस्टिंग के दौरान दौड़ती रही गाड़ियां ROHTAK-पानी पर हंगामा : गांधी कैंप में कांग्रेसी अाैर भाजपाई हुए आमने-सामने, सुनारिया में मंत्री ने जनसभा के दौरान लगाई अधिकारी की क्लास HARYANA- 3 हलकों में 14 दिन में 400 उद् घाटन-शिलान्यास नारायणगढ़ में विधायक पद खाली, वहां एक भी नहीं थोक में उद् घाटन :