Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
 
Business

MG Hector SUV हुई भारत में लॉन्च, TATA Harrier से सस्ती

June 27, 2019 11:48 AM

MG मोटर्स ने MG Hector SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है.

ये एक कनेक्टेड कार है. इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. ये AI इनेबल्ड कार है. इसमें वॉयस कमांड से ही कई फंक्शन किए जा सकते हैं. इसमें एडवांस्ड कनेक्टिविटी सिस्टम 'i-Smart नेक्स्ट-जनरेशन सिस्टम' दिया गया है. ये एक कम्पलीट इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन है, जिसमें सॉफ्टवेयर, हार्डवेयरस, कनेक्टिविटी, सर्विस और ऐप्स शामिल हैं. इस सिस्टम को टेक्नोलॉजी पार्टनर्स जैसे Cisco, Unlimit और Microsoft की साझेदारी में मिलकर तैयार किया गया है. i-Smart कनेक्टिविटी सिस्टम एंडवांस्ड टेक्नोलॉजी, स्मार्ट ऐप, बिल्ट-इन-ऐप्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्टेंट और इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ पेश की गई है.

MG Hector चार वेरिएंट्स में आएगी. ये वेरिएंट्स स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प शामिल हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक सहित ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और व्हीकल स्टैब्लिटी मैनेजमेंट दिया गया है. आपको बता दें कि ये सब स्टैंडर्ड फीचर्स हैं. ये फीटर्स सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं.  

MG Hector में 10.4 इंच की बड़ी टच स्क्रीन दी गई है. इसमे सनरूफ भी है और मूड लाइटिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक रिमोट भी दिया गया है जिससे आप बड़ी स्क्रीन को कंट्रोल कर सकते हैं. इसका केबिन काफी प्रीमियम दिखता है और इसमें क्रूज कंट्रोल, एडजस्टेबल सीट्स के साथ 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है.MG Hector के इंजन ऑप्शन की बात करें तो इसमें 143hp, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल, 170hp, 2.0-लीटर डीजल और एक 1.5 टर्बो-पेट्रोल का 48V माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन दिया गया है.

Have something to say? Post your comment
More Business News
भारत सरकार औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के त्वरित अनुमान के आधार पर 2011-12 के साथ सितंबर 2019 के महीने में 123.3 का स्तर SBI ने 0.15 से 0.75 फीसदी तक घटाई जमा ब्याज दर शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स में 84 अंक की गिरावट रियल एस्टेट के अधूरे प्रोजेक्ट को फंड की मंजूरी आर्थिक के बीच देश के सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में लगातार दूसरे महीने अक्टूबर में भी गिरावट दर्ज की गई Infy: No proof to attest whistle-blowers’ plaint एक हफ्ते में सोना प्रति 10 ग्राम 100 रु. महंगा हुआ, चांदी प्रति किलोग्राम 150 रु. मजबूत हुई ऐतिहासिक ऊंचाई पर सेंसेक्स, 40325 के स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स में बड़ा उछाल, 518 अंक चढ़कर 39,768 पर पहुंचा मजबूती के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स में 209 अंकों की तेजी