Saturday, August 24, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
राज्य के सभी फार्मासिस्ट 26 को सामूहिक अवकाश पर , दवाइयों के लिए होगी मारामारी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद चेन्नई से दिल्ली लौट रहे हैं उपराष्ट्रपतिहरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक जेटली का निधन से बौद्धिक जगत में बड़ा शून्य पैदा हो गया है. परिवार के प्रति संवेदनाः राष्ट्रपति लखनऊ में अपने सभी कार्यक्रम निरस्त करके आज ही नई दिल्ली वापिस लौट रहा हूँ:राजनाथ सिंहअरुण जेटली मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया, उनका निधन बहुत दुखद है: PM मोदीडेलिगेशन के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से राहुल गांधी रवाना, श्रीनगर में एंट्री पर बैनजेटली जी के असामयिक निधन से मन व्यथित है, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे: तेजस्वी यादव
 
Haryana

विधानसभा चुनाव के लिए हमने मिशन 75 प्लस का लक्ष्य रखा है:मनोहर लाल

June 12, 2019 03:31 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज  कहा कि लोकसभा चुनाव के रूप में हमारी एक परीक्षा हुई है जिसमें हम डिस्टिंक्शन से पास हुए हैं और  विधानसभा चुनाव के लिए हमने मिशन 75 प्लस का लक्ष्य रखा है। 
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज  गुरूग्राम में  अभिनंदन समारोह में  बोल रहे थे  ।  उन्होंने आते ही सबसे पहले अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर उन पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिनंदन किया। 
श्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस और इनेलो ने अपने वोट बैंक के नाते समाज को बांट दिया लेकिन हम सभी पूरे प्रदेशवासियों को एक संदेश दें कि जब भी कोई पूछे तो सबसे पहले बताएं कि ‘मै हरियाणवी हूं, उसके बाद ही अपना व्यवसाय जैसे व्यापारी, शिक्षक, विद्यार्थी आदि होने का उल्लेख करें और सबसे बाद में जाति आए‘। उन्होंने कहा कि हमें काम्पीटिशन जातियों या वर्गों में नही बल्कि दूसरे प्रदेशों के साथ करना है। हरियाणा को हम देश के सब प्रदेशों में आगे निकालें, यह हमारी आकंाक्षा होनी चाहिए। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले लगभग साढ़े चार वर्षों में हम हरियाणा में एक भी चुनाव नही हारे और लोकसभा चुनाव में भी हर  कार्यकर्ता आश्वस्त था कि 10 की 10 सीटें जीतेंगे।
  श्री मनोहर लाल ने बताया कि करनाल में भाजपा प्रत्याशी 6.56 लाख के मार्जिन से जीते, जोकि गुजरात की नवसारी सीट के बाद देश में दूसरे नंबर पर सर्वाधिक मार्जिन था। उन्होंने यह भी बताया कि देश में 6 लाख से ज्यादा के मार्जिन से जीतने वाले चार प्रत्याशियों में से दो हरियाणा से थे जिनमें करनाल और फरीदाबाद की सीट शामिल हैं। उन्होंने बताया कि देशभर में जीत का औसत मार्जिन भी हरियाणा में सबसे अधिक आंका गया है, जोकि एक रिकार्ड बना है। हरियाणा में जीत का औसत मार्जिन 3.56 लाख रहा है। उन्होंने कहा, ‘ थकना नही, अकना नही और बिना झुके लक्ष्य को प्राप्त करना है।‘ 
श्री मनोहर लाल ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों का लक्ष्य -मैं, मेरा परिवार और सत्ता प्राप्त करना रहा है और इससे बाहर वे सोच नही सकते‘। उन्होंने कहा कि विपक्ष पर ‘अंधा बांटे रेवडिय़ां, फिर-फिर अपनों को दें‘वाली कहावत चरितार्थ होती है। लेकिन सिंहासन प्राप्त करना  हमारा अंतिम लक्ष्य नही है, यहां से हमारी यात्रा शुरू होती है। हमारा लक्ष्य समाज और देश की सेवा करना है। समाज में जो अभी भी पिछड़े हैं, उनको मुख्यधारा मे लाना है। 
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विपक्षी दल कहते हैं कि मनोहर लाल को क्या पता, इसका परिवार ही नही है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि हरियाणा की ढाई करोड़ जनता मेरा परिवार है, जिसकी भलाई के लिए काम किए हैं। उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान की वजह से सन् 2014 से लेकर अब तक लगभग 40 हजार बेटियां सुरक्षित समाज में आई हैं अर्थात् जिन्हें गर्भ मे नही मारा गया। हरियाणा प्रदेश का लिंगानुपात 2014 में 871 का था और अब मासिक लिंगानुपात 933 तक पहुंच गया है। यह सुधार समाजसेवी संगठनों, प्रदेशवासियों तथा सरकार के सामुहिक प्रयासों से हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने सामाजिक समस्याओं पर ध्यान दिया। महिलाओं , सैनिकों , युवाओं , खिलाडिय़ों , समाज के कमजोर वर्गों, दलितों , किसानों आदि सभी के कल्याण के लिए कानून बनाया और योजनाएं बनाकर लागू की। 
समारोह में लोकनिर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने भी अपने विचार रखे और गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को ऐतिहासिक जीत दिलाने पर सभी कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि यह भारी मतों से जीत मुख्यमंत्री मनोहर लाल की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम था। 
राव नरबीर सिंह ने प्रदेश का वन मंत्री होने के नाते सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि गुरूग्राम में प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए बारिश के मौसम में सरकार तो प्रयास करेगी ही , आप लोग भी आम जनता से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगवाएं। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम जिला में 14 जुलाई को वन विभाग की ओर से नि:शुल्क पौधे वितरण का कार्यक्रम रखा गया है। उस दिन ज्यादा से ज्यादा पौधे लगवाकर वन महोत्सव मनाएं। 
इस अवसर पर  गुडग़ांव के विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक बिमला चैधरी, हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, गुरूग्राम जिला के भाजपा प्रभारी सत्यव्रत शास्त्री, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार दीपक मंगला, मेयर मधु आजाद, हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़, हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जी एल शर्मा, हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सतप्रकाश जरावता व रमन मलिक, सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
राज्य के सभी फार्मासिस्ट 26 को सामूहिक अवकाश पर , दवाइयों के लिए होगी मारामारी Badal’s advice to feuding Chautalas ahead of polls may be too late पुलिस ने विपासना को मोस्टवांटेड सूची से बाहर किया, आदित्य 2 साल से फरार पंचकूला हिंसा : सीबीआई कोर्ट में गुरमीत को पेश करने के दौरान हुआ था बवाल पहली बार हुई लिखित परीक्षा ताे मास्टर बन गए एचसीएस, 18 में से 16 पदों पर ग्रुप सी के शिक्षकाें ने जमाया कब्जा घग्गर नदी में पानी के तेज बहाव से हर्बल पार्क से लेकर खाली एरिया की जमीन नदी में बही पंचकूला एक्सटेंशन सेक्टरों के लोगों ने पिछले साल सेफ्टी वॉल टूटने की दी थी कंप्लेंट, नहीं हुई कार्रवाई एचएसवीपी ड्राफ्ट की एन्हांसमेंट पॉलिसी पर तीन जजों की रिपोर्ट होगी लागू...
ADGP श्रीकांत जाधव के ट्रांसफर पर विदाई पार्टी, तमाम अफसर पहुंचे
हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एचसीएस ग्रुप सी का रिजल्ट घोषित किया
अर्जुन अवार्डी मुक्केबाज पी/एस.आई. कविता चहल ने वर्ल्ड पुलिस गेम में हासिल किया स्वर्ण पदक
हरियाणा पुलिस फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित