Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
Punjab

पंजाब के संगरूर में 109 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन पर फिर पानी, PGI चंडीगढ़ में भर्ती मासूम की मौत

June 11, 2019 10:28 AM

पंजाब के संगरूर में 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे जिस 3 साल के फतेहवीर सिंह को निकाला गया था उसने दम तोड़ दिया है. फतेहवीर को सुबह करीब 5:12 बजे बोरवेल में से निकाला गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया और ज़िंदगी की जंग हार गया.

फतेहवीर के निधन से हर कोई गम में है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस पर दुख व्यक्त किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी बोरवेल की जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

जब उसे अस्पताल पहुंचाया गया था तब बच्चे के शरीर पर सूजन बताई जा रही थी. बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरएफ, पुलिस द्वारा पिछले 109 घंटे लंबा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था.

बच्चे का नाम फतेहवीर सिंह था, जो गुरुवार शाम करीब चार बचे खेलते समय बोरवेल में गिर गया था. फतेहवीर सिंह के बोरवेल में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद से ही एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

बच्चे को आज बोरवेल के समानांतर खोदी गई टनल की मदद से बाहर निकाला गया है. फतेहवीर के बाहर आते ही उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया और उस वक्त भी बच्चे की हालात नाजुक थी.

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ा दी गई थी. इसके अलावा बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा भी लगाया गया था. बचाव दल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 26 सदस्य थे. घटनास्थल पर चौबीसों घंटे डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैनात थे. घटना के लगभग 40 घंटे बाद शनिवार सुबह पांच बजे उसके शरीर में हलचल देखी गई. बच्चा 10 जून को 3 साल का हो गया था.

 
Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
PUNJAB Govt may ease rules on length of service needed for promotion Hopes To Fill Vacant Posts पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली, पंजाबः महिला की पिटाई करने के मामले में कांग्रेस नेता के भाई समेत 6 लोग गिरफ्तार पंजाबः लुधियाना में स्क्रैप गोदान में लगी आग, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया Parleen from Patiala is top woman in PCS exam In Punjab, 58% elderly fighting chronic diseases are depressed’ पंजाब: मुक्तसर में महिलाओं से मारपीट मामले में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार पंजाब: लुधियाना में कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग मोहाली: गद्दे के शोरूम में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची पंजाब: 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाया, हालत नाजुक