Saturday, August 24, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
राज्य के सभी फार्मासिस्ट 26 को सामूहिक अवकाश पर , दवाइयों के लिए होगी मारामारी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद चेन्नई से दिल्ली लौट रहे हैं उपराष्ट्रपतिहरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक जेटली का निधन से बौद्धिक जगत में बड़ा शून्य पैदा हो गया है. परिवार के प्रति संवेदनाः राष्ट्रपति लखनऊ में अपने सभी कार्यक्रम निरस्त करके आज ही नई दिल्ली वापिस लौट रहा हूँ:राजनाथ सिंहअरुण जेटली मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया, उनका निधन बहुत दुखद है: PM मोदीडेलिगेशन के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से राहुल गांधी रवाना, श्रीनगर में एंट्री पर बैनजेटली जी के असामयिक निधन से मन व्यथित है, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे: तेजस्वी यादव
 
Punjab

पंजाब के संगरूर में 109 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन पर फिर पानी, PGI चंडीगढ़ में भर्ती मासूम की मौत

June 11, 2019 10:28 AM

पंजाब के संगरूर में 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे जिस 3 साल के फतेहवीर सिंह को निकाला गया था उसने दम तोड़ दिया है. फतेहवीर को सुबह करीब 5:12 बजे बोरवेल में से निकाला गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया और ज़िंदगी की जंग हार गया.

फतेहवीर के निधन से हर कोई गम में है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस पर दुख व्यक्त किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी बोरवेल की जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

जब उसे अस्पताल पहुंचाया गया था तब बच्चे के शरीर पर सूजन बताई जा रही थी. बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरएफ, पुलिस द्वारा पिछले 109 घंटे लंबा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था.

बच्चे का नाम फतेहवीर सिंह था, जो गुरुवार शाम करीब चार बचे खेलते समय बोरवेल में गिर गया था. फतेहवीर सिंह के बोरवेल में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद से ही एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

बच्चे को आज बोरवेल के समानांतर खोदी गई टनल की मदद से बाहर निकाला गया है. फतेहवीर के बाहर आते ही उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया और उस वक्त भी बच्चे की हालात नाजुक थी.

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ा दी गई थी. इसके अलावा बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा भी लगाया गया था. बचाव दल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 26 सदस्य थे. घटनास्थल पर चौबीसों घंटे डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैनात थे. घटना के लगभग 40 घंटे बाद शनिवार सुबह पांच बजे उसके शरीर में हलचल देखी गई. बच्चा 10 जून को 3 साल का हो गया था.

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पलक गौरी ने जीता नैशनल गोल्ड मेडल.जूनियर पेंचक सिलाॅट नैशनल चैंपियनशिप में
ट्रांसजेंडर्स को समान अधिकार दिलाने के लिए चलाई सोशल मुहिम बनी चर्चा का विषय
जालंधर और रोपड़ के 130 गांवों में घुसा पानी 3 हजार से ज्यादा बेघर, बाढ़ जैसे हालात
भाखड़ा बांध में हर 24 घंटे में 130936 क्यूसेक पानी की आवक, कई जिलों में चिंता की बाढ़ पंजाबः सतलुज नदी में छोड़ा गया 2 लाख क्यूसेक पानी, लुधियाना में अलर्ट जालंधर: ब्यास, सतलुज नदी और भाखड़ा डैम का जलस्तर बढ़ने से प्रशासन अलर्ट पर है बारिश से मंडी गोबिंदगढ़ में जलभराव, छह से आठ इंच तक भरा पानी पंडोह के गेट भी खुलेंगे,हाईअलर्ट जारी
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह ने शहीद लांस नायक संदीप थापा शोक व्यक्त ट्वीट किया
PUNJAB-Lt Gen Surinder Singh (retd) is PPSC head; judge, writer named members