Monday, June 17, 2019
Follow us on
National

मोदी आज काशी में, बरसेंगे 20 क्विंटल गुलाब के फूल शाही स्वागत की तैयारी

May 27, 2019 06:23 AM

COURTESY NBT MAY 27

मोदी आज काशी में, बरसेंगे 20 क्विंटल गुलाब के फूल


शाही स्वागत की तैयारी
नौवीं बार बाबा विश्वनाथ की शरण में होंगे पीएम मोदी


प्रधानमंत्री दर्शन-पूजन के बाद पुलिस लाइन आकर हेलिकॉप्टर से बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल जाकर मतदाताओं के साथ बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे। समारोह में राष्ट्रीय, प्रदेश, काशी क्षेत्र, महानगर व जिला कमिटी के पदाधिकारियों के साथ-साथ जन प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है। पांच हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के समागम में प्रधानमंत्री का शाही स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा। इस दौरान बूथ प्रमुखों से उनका सीधा संवाद होगा। करीब तीन घंटे काशी प्रवास के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली लौट जाएंगे।
प्रधानमंत्री एक माह पहले 25 अप्रैल को नामांकन करने दो दिनी दौरे पर काशी पहुंचे थे। तब उन्होंने रोड शो के बाद मां गंगा की आरती की थी। अब विजय के बाद बनारस आने पर पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का अभिषेक करेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक पीएम मोदी ज्ञानवापी द्वार से बाबा दरबार में प्रवेश करेंगे। यहां पर आधे घंटे तक पूजा चलेगी। यह नौवां मौका होगा, जब प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ की शरण में होंगे। कर्मस्थली के रूप में काशी को चुनने के बाद उनका 21वीं बार काशी आगमन हो रहा है। 2014 में बनारस का सांसद चुने जाने से पहले भी उन्होंने बाबा का आशीर्वाद लेकर ही पहली सभा की थी।•विकास पाठक, वाराणसी

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताने सोमवार यानी 27 मई को काशी आएंगे। काशी पहुंचकर पहले वह बाबा विश्वनाथ और शहर कोतवाल काल भैरव का दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद दूसरी बार सांसद चुनने के लिए जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे। यह पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी बतौर कार्यवाहक प्रधानमंत्री काशी में होंगे। इस दौरान काशी की जनता अपने सांसद पर करीब 20 क्विंटल गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह 9.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन आकर सड़क मार्ग से काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। पुलिस लाइन से विश्वनाथ मंदिर तक की सात किलोमीटर की दूरी बंद गाड़ी से धीमी गति से तय करने से अघोषित रोड शो होगा। यह पूरा रास्ता, चौराहे, नुक्कड़ मार्ग और भवन झंडे-बैनरों से सजेंगे, तो प्रधानमंत्री पर 20 क्विंटल गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होगी।

 
Have something to say? Post your comment