Saturday, September 21, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
 
International

US: सिख धर्म का अध्ययन करने की सजा मिली

May 26, 2019 06:21 AM

COURTESY NBT MAY 26

भाषा, सलेम (अमेरिका) : अमेरिका में जज ने ऑरेगन प्रान्त के एक व्यक्ति को सिख समुदाय के एक व्यक्ति पर हमला करने के जुर्म में सजा सुनाई है। सजा के तौर पर दोषी को सिख धर्म का अध्ययन करने और उस पर एक रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। अमेरिका में सिख नागरिक अधिकारों के सबसे बड़े संगठन ‘द सिख कोलिशन’ ने एक बयान जारी किया। बयान में बताया कि दोषी एंड्यू रामसे ने 14 जनवरी को हरविंदर सिंह डोड को धमकाने और उन पर हमला करने का जुर्म कबूल किया। बयान में कहा गया कि धमकाने के आरोप को घृणा अपराध के तौर पर देखा जाता है।

जज ने रामसे को समेल में जून में सालाना सिख परेड में शामिल होने के आदेश दिया साथ ही कहा कि वह अदालत को बताए की उसने सिख समुदाय और उनकी संस्कृति के बारे में क्या जाना। गवाहों के अनुसार डोड ने बिना पहचानपत्र दिखाए रामसे को सिगरेट बेचने से मना कर दिया था। इसके बाद रामसे ने डोड की दाढ़ी खींची, उन्हें मुक्का मारा और जमीन पर गिरा दिया। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस आने तक रामसे को पकड़ कर रखा। रिपोर्ट के मुताबिक जज ने रामसे को तीन साल की निगरानी और 180 दिन की कैद की सजा सुनाई है। इसमें अब तक की जेल अवधि को भी शामिल किया गया है। रामसे को पहले भी घरेलू हिंसा, चोरी और मादक पदार्थ रखने का दोषी ठहराया जा चुका है।

Have something to say? Post your comment
More International News
अमेरिका: वाशिंगटन फायरिंग में एक की मौत, 5 घायल अमेरिका किसी देश से युद्ध नहीं चाहता: डोनाल्ड ट्रंप पहली बार कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय पीएम संग मंच साझा करेगा हाउडी मोदी मेगा शो में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प भी शामिल होंगे Pak: Kartarpur corridor to be opened on Nov 9 US: सऊदी तेल कंपनी पर हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पेट्रोलियम रिजर्व से तेल निकालने को दी मंजूरी US: Howdy Modi इवेंट में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका: ह्यूस्टन में पीएम मोदी की रैली में शामिल हो सकते हैं राष्ट्रपति ट्रंप भारत के साथ पारंपरिक युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हार जाएगा: इमरान खान Trump may drop in at PM’s Houston diaspora meet How CIA trained animals to spy on Soviets during Cold War