Friday, October 18, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
यूपी और हरियाणा के पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना हुए बीजेपी में शामिलआईएनएक्स मीडिया मामले में CBI ने दायर की चार्जशीट, 14 पर आरोपगौरी खान को "बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ डिजाइन" समिट एंड अवार्ड्स 2019 में 'डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर' से किया गया सम्मानितअटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि साइट के 200 वर्ग मीटर क्षेत्र को मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए भक्तों की एक समिति को सौंपा जा सकता हैसुप्रीम कोर्ट ने PMC बैंक के खाताधारकों की याचिका पर सुनवाई से किया मनामनीष तिवारी ने खट्टर सरकार से पूछा कि चंड़ीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह से क्यों नही होना चाहिए?हरियाणा: पीएम मोदी आज हिसार-सोनीपत के गांव मोहाना में करेंगे जनसभाCJI पद से 17 नवंबर को रिटायर होंगे रंजन गोगोई
 
Haryana

कांग्रेस की चिट्‌ठी पर निर्भर करेगा किरण का नेता प्रतिपक्ष बनना, स्पीकर ने मांगा पार्टी का प्रस्ताव

May 22, 2019 06:59 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR MAY 22
कांग्रेस की चिट्‌ठी पर निर्भर करेगा किरण का नेता प्रतिपक्ष बनना, स्पीकर ने मांगा पार्टी का प्रस्ताव
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी का दावा करने वाली कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी को अब अपनी पार्टी से यह लिखवाकर देना होगा कि वह सदन में पार्टी की नेता हैं। इसके लिए विधानसभा स्पीकर कंवर पाल गुर्जर की ओर से उन्हें चिट्‌ठी भेजी गई है। इसमें लिखा कि वह अपनी पार्टी की ओर से लिखित में लाए कि वह सदन में पार्टी की नेता हैं। इसके बाद उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा।
इनेलो विधायक अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाए जाने के बाद कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने करीब डेढ़ महीने पहले स्पीकर को चिट्ठी लिखकर नेता प्रतिपक्ष पद के लिए दावा किया था। हालांकि यह चिट्‌ठी कांग्रेसी विधायकों की जानकारी के बिना भेजे जाने पर पार्टी में इसे लेकर विधायकों ने एतराज भी जताया था। उल्लेखनीय है कि नेता प्रतिपक्ष को गाडी, कोठी, कर्मचारी, पीअन आदि की सुविधा मिलती है।
विधानसभा में ये है विधायकों की स्थिति : प्रदेश में इस वक्त भाजपा के 48 विधायक हैं। कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी बन गई। उसके 17 विधायक हैं। इनेलो के 19 विधायक थे लेकिन दो विधायकों का निधन हो गया और तीन छोड़कर चले गए। अभी 14 विधायक हैं। इनमें भी चार पर आरोप है कि वे जजपा का समर्थन कर रहे हैं।
कांग्रेस में भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा खेमे के हैं 13 विधायक
कांग्रेस में 13 विधायक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा खेमे के हैं। ऐसे में इनकी सहमति भी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी तय करने में काफी असरकारक होगी। सूत्रों का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से पहले कांग्रेस विधायक दल की भी मीटिंग होगी। जिसमें सभी विधायक भी चर्चा करेंगे। बताया गया है कि विधानसभा स्पीकर भी विधायकों की राय जान सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
यूपी और हरियाणा के पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना हुए बीजेपी में शामिल
मनीष तिवारी ने खट्टर सरकार से पूछा कि चंड़ीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह से क्यों नही होना चाहिए?
हरियाणा: पीएम मोदी आज हिसार-सोनीपत के गांव मोहाना में करेंगे जनसभा हरियाणा चुनावः राजनाथ सिंह, जनरल वीके सिंह, हेमा मालिनी समेत कई दिग्गज करेंगे चुनाव प्रचार हरियाणा चुनावः दोपहर 12 बजे महेंद्रगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी रैली एक करोड़ रुपए का टर्नओवर दिखा जीएसटी में फर्म कर रही हेराफेरी, 9 जिलों की 110 फर्म एंटी एवेजन टीम के राडार पर TROUGHS IN BJP TENURE Ex-CM in top gear after fresh ‘josh’ of supporters Stage set for showdown between Bishnoi and TikTok sensation Sonali HARYANAAll-Jat contest set for nail-biting finish