Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
Niyalya se

डेरा मामले में अवमानना का केस हाई कोर्ट की फुल बेंच को

May 16, 2019 05:31 AM

COURTESY NBT MAY 16'

डेरा मामले में अवमानना का केस हाई कोर्ट की फुल बेंच को

डेरों की जांच के आदेशों को नजरअंदाज करने का मामला• विस, चंडीगढ़ : पंजाब और हरियाणा के सभी डेरों की जांच के मामले में हाईकोर्ट द्वारा चार वर्ष पहले दिए गए आदेशों को सही तरीके से पालना नहीं किए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर अवमानना याचिका को फुल बेंच के सामने भेज अब इस याचिका पर फुल बेंच में सुनवाई के आदेश देते हुए याचिका रेफर कर दी है।

बुधवार को हाई कोर्ट के आदेशों पर पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों ने अपने जवाब दायर किए थे। हाई कोर्ट ने कहा कि दोनों राज्यों के जवाबों से यह साफ है कि हाई कोर्ट ने वर्ष 2015 में पंजाब और हरियाणा के सभी डेरों की जांच के जो आदेश दिए थे, उन आदेशों पर दोनों ही राज्यों ने कोई कार्रवाई ही नहीं की है। ऐसे में अब बेहतर होगा कि इस अवमानना याचिका पर भी फुल बेंच ही सुनवाई करे जो पंचकूला में डेरा मुखी को दोषी करार दिए जाने के बाद हुए दंगों, आगजनी और तोड़फोड़ के मामलों की सुनवाई कर रही है।

इस मामले को लेकर एडवोकेट रवनीत जोशी द्वारा दायर अवमानना याचिका में हाईकोर्ट को बताया गया था कि संत रामपाल प्रकरण के बाद हाईकोर्ट ने वर्ष 2015 में पंजाब और हरियाणा के सभी डेरों की जांच किए जाने के आदेश दिए थे।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Niyalya se News
राहुल गांधी के खिलाफ FIR की मांग पर कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित बंगाल: बैरकपुर से BJP प्रत्याशी को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक SC status cannot be shifted with domicile, rules HC Med students move SC on Maratha ordinance सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई करने की दी इजाजत पूर्व सीएम के राजनीतिक सलाहकार रहे प्रो. वीरेंद्र के खिलाफ कोर्ट में 597 पेज की चार्जशीट दाखिल 2016 में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का मामला सबूत देखना ट्रायल कोर्ट का काम, हाई कोर्ट का नहीं : सुप्रीम कोर्ट एक मामले की सुनवाई के दौरान गिनाईं हाई कोर्ट के फैसले में खामियां Why give free power to rich farmers, asks HC Judge resigns, highlights pressure Writes ‘Open Letter’ To High Court काला हिरण केस: राजस्थान HC ने सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को भेजा नोटिस