Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
Chandigarh

38 मिनट के भाषण में उन्होंने न तो किरण खेर का नाम लिया और न ही उनके लिए वोट मांगे। केवल अपने लिए ही वोट करने के लिए लोगों से अपील की

May 15, 2019 05:29 AM


COURTESY DAINIK BHASKAR MAY 15

मोदी बोले-चौकीदार की रक्षा कौन करेगा, लोग बोले-हम
लोकसभा चुनाव : किरण खेर के लिए रैली करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, दावा-हमारा सिर्फ विकास पर ही ध्यान

सेक्टर-34 में शाम को 6:30 बजे का टाइम। अपने स्टाइल में मंच से पीएम नरेंद्र मोदी ने भीड़ की तरफ हाथ करके बोले- 'चौकीदार की रक्षा कौन करेगा...। पब्लिक की तरफ से जवाब आया 'हम करेंगे-हम करेंगे'। यह सीन था भाजपा कैंडिडेट किरण खेर के लिए सेक्टर-34 में हुई विजय संकल्प रैली का। पीएम मोदी ने 38 मिनट तक भाषण दिया। लोगों से वोट की अपील करते हुए कहा कि इस समय महामिलावट के नेता उनके फैसलों और योजनाओं को अपमानित करने में लगे हैं। लेकिन देश की जनता उनके साथ खड़ी है।
हमने आईपीएल और चुनाव एक साथ कर दिखाए
मोदी ने कहा कि आपने अभी आईपीएल देखा होगा। वह इंडिया में ही हुआ, जबकि 2009 और 2014 में चुनाव के कारण उस समय की सरकार ने आईपीएल को देश से बाहर भेज दिया था। लेकिन ये मोदी सरकार में ही संभव हुआ है कि चुनाव और आईपीएल एक साथ हुआ है। चुनाव की वजह से देश में अब कुछ नहीं रुक रहा है। आईपीएल भी हुआ, राम नवमी के मेले भी हुए, नवरात्रे भी हुए और अब रमजान भी चल रहा है। मोदी ने एक बार फिर अपने भाषण में सेना को शामिल कर दिया। उन्होंने लोगों से सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के नाम पर वोट मांगे। कहा कि पहले की सरकार पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से डर जाती थे, लेकिन अब हम घर में घुसकर आतंकियों को मारते हैं।
नहीं दी किरण खेर को तवज्जो, 38 मिनट के भाषण में नाम ही नहीं लिया
वैसे तो मोदी किरण खेर के लिए वोट मांगने आए थे, लेकिन 38 मिनट के भाषण में उन्होंने न तो किरण खेर का नाम लिया और न ही उनके लिए वोट मांगे। केवल अपने लिए ही वोट करने के लिए लोगों से अपील की। चंडीगढ़ में खेर ने क्या काम किए, इनका कोई जिक्र नहीं किया।
बंसल पर हमला...
रेल मंत्री के रिश्तेदार भर्तियों में भ्रष्टाचार करते थे, तब कांग्रेस सोचती थी हुआ तो हुआ
: सिख दंगों के पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिला...
मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान को खूब भुनाया। व्यंग्य करते हुए कहा 'हुआ तो हुआ कहा'। उन्होंने बंसल के लिए कहा कि जब रेल मंत्री के रिश्तेदार भर्तियों में भ्रष्टाचार करते थे तब कांग्रेस सोचती थी हुआ तो हुआ। नामदार ने पहले कहा था कि कांग्रेस एक सोच है और अब कह रही है हुआ तो हुआ। सिख दंगों के पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिला, जवाब मांगा तो कहा हुआ तो हुआ।
मोदी को आना था शाम को, सेक्टर-34 और 35 में सुबह ही पार्किंग खाली करवाई...
चंडीगढ़ | सेक्टर-34 में पीएम मोदी की जनसभा हुई शाम को, लेकिन सेक्टर-34 के पार्किंग एरिया को सुबह से ही बंद करवा दिया गया था। सेक्टर-34/35 डिवाइडिंग रोड के साथ लगती सेक्टर-35 की मेन मार्केट की पार्किंग भी बंद करवा दी गई थी। इसके चलते कई लोग जो इस मार्केट में आ रहे थे, उन्हें गाड़ी पार्क करने के लिए या तो पिछली तरफ की रोड से जाना पड़ा या फिर दूसरी मार्केट में गाड़ी खड़ी करनी पड़ी।
दुकानदारों ने कहा कि अगर जनसभा सेक्टर-34 में है तो सेक्टर-35 में दुकानें बंद करवाने का क्या मतलब है। इसके चलते लोगों को ही परेशानी हुई है। पूरी मार्केट की पार्किंग एरिया को बंद कर दिया गया। उनके कस्टमर आए ही नहीं। सेक्टर-34 में भी दोनों तरफ के मार्केट एरिया की पार्किंग एरिया को खाली करवाया गया था। गुरुद्वारे के सामने के ग्राउंड में ये जनसभा थी तो यहां से क्राॅसिंग रोड को भी बंद किया गया था।
जब मोदी ने कहा-अपनी-अपनी सीट पर बैठो...
रैली में जब नरेंद्र मोदी के बोलने की बारी आई तो वे माइक की ओर बढ़े। मंच पर बैठे सभी नेता भी उनके पीछे-पीछे हो लिए। इस पर मोदी ने सभी को इशारा कर कहा कि अाप सभी बैठ जाओ। इसके बाद भाजपा के सभी नेता अपनी-अपनी सीट पर जाकर बैठ गए। इसके बाद मोदी ने बोलना शुरू किया।
शहरवासी खेर का नाम भी सुनना नहीं चाहते...
पीएम मोदी ने भाषण में किरण खेर के नाम तक का जिक्र नहीं किया, उन्हें कोई तवज्जो नहीं दी। क्योंकि वे भी जानते हैं कि शहर की जनता खेर के खिलाफ है। कोई उनका नाम भी नहीं सुनना चाहता। उन्होंने कोई काम शहर के लिए कुछ नहीं किया। इसलिए पीएम अपनी कैंडिडेट का नाम लेने से वे बचते रहे। उन्हें एक्सिडेंटली टिकट मिली है। शहर की जनता भी यह जानती है, इसलिए लोग खेर के खिलाफ हैं। मोदी को बेरोजगारी पर बोलना चाहिए था। खेर आज तक मालिकाना हक नहीं दिला सकीं। पिछला कोई वादा पूरा नहीं किया। इस बार तो वादा भी नहीं कर रहीं, मैनिफेस्टो तक घोषित नहीं किया। पवन बंसल, कांग्रेसी प्रत्याशी
मोदी के आने से पहले कांग्रेसियों ने बेचे पकौड़े...
मोदी के आने से पहले सेक्टर-34 में कई कांग्रेसी गाउन पहनकर हाथों में समोसे और पकोड़े लेकर पहुंच गए। वे रैली स्थल के बाहर ही पकोड़े बेचने लगे। तुरंत पुलिसवाले सक्रिय हुए और पकौड़े बेच रहे लोगों को पकड़ा। इनका आरोप था कि रोजगार पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। पेज-3

 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में 11 बजे तक 18.70 फीसदी वोटिंग चंडीगढ़ में सुबह 9 बजे तक 10.40 फीसदी वोटिंग RWAs oppose MC’s decision on imposing TDS to maintain parks चंडीगढ़ में इस बार दोहरी चुनौती से जूझ रही हैं किरण खेर! CHNAIDGARH-सेक्टर-44 में ज्वेलरी शॉप पर बंधक बनाकर 3 करोड़ की लूट, भाजपा की रैली में बिजी थी पुलिस ये लोग कहते थे कि भारत में तो बैंक नहीं हैं, ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है?: पीएम मोदी आज भारत के पास रुपे क्रेडिट कार्ड और BHIM app के रूप में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है: पीएम मोदी देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, आतंकियों को घुसकर मारने वालो को चुन रहा है: पीएम मोदी देश Dynasty के बजाय Development को चुन रहा है: पीएम मोदी देश फैमिली फर्स्ट के बजाए इंडिया फर्स्ट वालों को चुन रहा है: पीएम मोदी