Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
Identify weak links, Shah tells Hry, Maha, Delhi BJP leadersSYL: Centre to hold meet with Haryana, Punjab reps today सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा: दिखी टिकटार्थियों में होड़, शक्ति प्रदर्शन के चक्कर में पूर्व विधायक लीलाराम गुर्जर और नरेंद्र गुर्जर के कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे टिकटार्थियों की भीड़ देख सीएम बोले- एक अनार सौ बीमार, पर एक को ही देंगे टिकट, बाकी मिलकर खिलाओ कमल सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा में विधानसभा चुनाव के लिए कैथल में टिकटार्थियों ने किया शक्ति प्रदर्शनहरियाणा की 4 जेलों में शिफ्ट होंगे जम्मू-कश्मीर के बंदी  : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद बंदियों को शिफ्ट करने की तैयारी क्लोज होगी चंडीगढ़ में दर्ज एफआईआर, अग्रिम जमानत की कोशिश कर रहे अफसर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाला : रोहतक जिला अदालत में दायर की है याचिका नेशनल हाईवे पर राजनाथ और खट्‌टर की जन आशीर्वाद रैली के बाद अंधेरा कंप्लेंट पर भी हाईवे की हालत में नहीं हो रहा सुधार, अंधेरे में लोग कर रहे सफरPANCHKULA- शहर में अाज से पांच रुपए में अाधा घंटे चला सकेंगे किराये पर लेकर साइकिल
 
Haryana

सामाजिक बहिष्कार प्रकरण- जींद के एएसपी को दलितों ने नहीं दिए बयान

May 15, 2019 05:23 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR MAY 15

जींद के एएसपी को दलितों ने नहीं दिए बयान

सामाजिक बहिष्कार प्रकरण में जींद के एएसपी अजीत शेखावत मंगलवार को भाटला में जांच के लिए पहुंचे। उन्होंने भाटला दलित समाज के लोगों से बात की। करीब दो घंटे तक दलितों से बात की। मगर दलितों ने हरियाणा पुलिस की जांच पर विश्वास करने से इनकार कर दिया।
जांच दलितों द्वारा 16 मार्च को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस अजय तिवारी को शिकायत देने के बाद शुरू हुई है। जस्टिस तिवारी उस दिन यहां अदालतों के निरीक्षण के लिए आए थे। जांच के दौरान दलित समुदाय के जय भगवान सोढ़ी ने एसपी शेखावत से कहा कि उन्हें हरियाणा पुलिस पर कतई विश्वास नहीं है। वह मामले की जांच हरियाणा पुलिस से न कराकर हाईकोर्ट के किसी रिटायर्ड जज या सीबीआई से कराना चाहते हैं।
भाटला दलित संघर्ष समिति के प्रधान बलवान सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत स्थापित विशेष अदालत तत्कालीन डीएसपी नरेंद्र कादियान, विजेंद्र सिंह व तत्कालीन थाना सदर प्रभारी उदयभान गोदारा व अन्य के खिलाफ जांच के आदेश कर चुकी है। पर नारनौंद के डीएसपी ने मामले में पुलिस अधिकारियों को बचाने के लिए जांच रिपोर्ट तैयार कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की।
उन्होंने जांच अधिकारी को बताया कि भाटला में सामाजिक बहिष्कार करने वाले भाईचारा कमेटी के सदस्यों के खिलाफ पांच-पांच मुकदमे दर्ज हैं। लेकिन एक भी मुकदमे में आज तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस इनसे मिली हुई है। उन्होंने कहा कि वह बयान दर्ज नहीं कराएंगे। वह मामले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के किसी रिटायर्ड जज से कराना चाहते हैं। एएसपी ने उनकी मांग काे अधिकारियों के पास भेजने का भरोसा दिया।
जांच अधिकारी ने भाटला के दलितों से करीबन 2 घंटे तक बंद कमरे में बातचीत की। उन्हें शुरू से लेकर आज तक के सारे हालात बताए गए। सामाजिक बहिष्कार पिछले जुलाई 2017 से चल रहा है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, हाईकोर्ट से नियुक्त कोर्ट कमिश्नर तथा सत्र न्यायाधीश और तीन अन्य न्यायाधीश भी भाटला का दौरा कर चुके हैं। अजय भाटला, अमिताभ दहिया, विकास, कुलदीप, राजा भाटला, जैमल, पवन मौजूद रहे।
सामाजिक बहिष्कार करने वाले भाईचारा कमेटी के सदस्यों के खिलाफ 5-5 मुकदमे दर्ज हैं
हांसी | जांच के लिए एएसपी के आने की सूचना पर पुलिस चौकी पहुंचे भाटला दलित संघर्ष समिति के सदस्य

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Pvt sector salaries logged slowest growth in a decade Identify weak links, Shah tells Hry, Maha, Delhi BJP leaders SYL: Centre to hold meet with Haryana, Punjab reps today सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा: दिखी टिकटार्थियों में होड़, शक्ति प्रदर्शन के चक्कर में पूर्व विधायक लीलाराम गुर्जर और नरेंद्र गुर्जर के कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे टिकटार्थियों की भीड़ देख सीएम बोले- एक अनार सौ बीमार, पर एक को ही देंगे टिकट, बाकी मिलकर खिलाओ कमल सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा में विधानसभा चुनाव के लिए कैथल में टिकटार्थियों ने किया शक्ति प्रदर्शन हरियाणा की 4 जेलों में शिफ्ट होंगे जम्मू-कश्मीर के बंदी  : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद बंदियों को शिफ्ट करने की तैयारी क्लोज होगी चंडीगढ़ में दर्ज एफआईआर, अग्रिम जमानत की कोशिश कर रहे अफसर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाला : रोहतक जिला अदालत में दायर की है याचिका नेशनल हाईवे पर राजनाथ और खट्‌टर की जन आशीर्वाद रैली के बाद अंधेरा कंप्लेंट पर भी हाईवे की हालत में नहीं हो रहा सुधार, अंधेरे में लोग कर रहे सफर PANCHKULA- शहर में अाज से पांच रुपए में अाधा घंटे चला सकेंगे किराये पर लेकर साइकिल अब 12वीं पास को भी मिलेगा 900 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता