Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
Haryana

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम मशीनों में जेजेपी के चुनाव निशान के साथ छेड़छाड़

May 12, 2019 06:16 PM

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में जननायक जनता पार्टी के चुनाव निशान चप्पल की विजिबिलिटी नहीं होने की शिकायत जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला ने चुनाव आयोग से की है।

दिग्विजय चौटाला ने अपनी शिकायत में कहा है कि कई जगहों पर शिकायतें आई है कि ईवीएम मशीन पर उनका चुनाव निशान समझ में नहीं आ रहा है। जो चुनाव चिन्ह जेजेपी को आयोग की तरफ से अलोट किया गया है उससे अलग हटकर ईवीएम मशीनों पर डाला गया है जिससे मतदाताओं में भ्रांति फैली। उन्होंने कहा कि ईवीएम में चप्पल निशान की आउटिंग दिखाई नहीं देने के कारण उनकी पार्टी का चुनाव निशान सही से नजर नहीं आया।

 

दिग्विजय ने कहा कि चुनाव निशान साफ नजर नहीं आना चुनाव आयोग के नियमों के खिलाफ है, जो निशान उनकी पार्टी को दिया गया है उससे अलग दिखने वाला ईवीएम मशीनों पर लगाया गया, जिसके चलते उनके समर्थक वोटरों को चुनाव निशान पहचानने में भारी परेशानी का सामना कर पड़ा।

उन्होंने इसकी लिखित शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर के साथ-सथ राज्य चुनाव आयोग को भी भेजी है। दिग्विजय ने कहा कि मतदान के दौरान ईवीएम मशीन पर जारी किया गया निशान दिखाई देना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ है इसके चलते उन्हें यह शिकायत करने पर मजबूर होना पड़ा है।

Have something to say? Post your comment