Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
Chandigarh

क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने मातृ दिवस, 2019 मनाया

May 12, 2019 04:11 PM

 मातृ दिवस, 2019 मनाने के लिए, ट्रायसिटी की प्रसूति, चाइल्डकेयर और फर्टिलिटी केयर ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की अग्रणी श्रृंखला क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल, चंडीगढ़ के सहयोग से ट्रायसिटी में रॉक द बेबी बम्प और मॉमी एंड मी फैशन वॉक का आयोजन किया। इन माताओं की आकर्षक सुंदरता और चेहरे पर प्राकृतिक चमक ने सभी को आकर्षित किया। इस समारोह में महिलाएँ अपने दोस्तों और परिवार के साथ आईं जिन्होंने पूरे उत्साह के साथ मंच पर उनका हौसला बढ़ाया।
इस मौके पर, श्रीमति बरखा दुग्गल वर्मा, श्रीमति इंडिया यूनिवर्स और श्रीमति चंडीगढ़, श्रीमति शिवानी वर्मा, श्रीमति डैज़लिंग डिवास वर्ल्ड, 2019, श्रीमति सारिया खोराना, ज़ी टीवी खाना खजाना न्यूट्रिशनिस्ट, क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स, चंडीगढ़ से डॉ. सीमा शर्मा और डॉ. रिताम्भरा भल्ला, सीनियर कन्सल्टेंट - प्रसूति एवं स्त्रीरोग विशेषज्ञ, डॉ. शानुजीत कौर - फर्टिलिटी एक्सपर्ट सम्मानित अतिथि के तौर पर मौजूद थे।
इसके साथ-साथ समारोह में, फैमिली तंबोला ट्रीट और माय मॉम, माय हीरो अवॉर्ड्स का भी आयोजन किया गया। विजेताओं को लकी ड्रॉ के ज़रिए विशेष छूट और सरप्राइज़ गिफ्ट्स दिए गए। ट्रायसिटी से करीब 80 माताओं ने अपने परिवार के साथ इस समारोह में हिस्सा लिया।
क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स में समारोह वीकेंड पर जारी रहेंगे। साथ ही इसमें प्रसवपूर्व देखभाल, प्रसव पीड़ा, नवजातों की देखभाल पर क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के प्रमुख डॉक्टर्स ने शिक्षाप्रद सत्रों की श्रृंखला दी। विशेषज्ञों ने महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए पोषण और देखभाल के महत्व पर ज़ोर दिया और माँ बनने जा रहीं व पहली बार माँ बनीं महिलाओं को पर ध्यान केंद्रित किया। इस दौरान माता-पिता होने की विभिन्न चुनौतियों से जुड़ी चिंताओं पर बात की गई। अस्पताल ने गर्भवती महिलाओं के लिए एक विशेष बेबी शावर का आयोजन भी किया।
इस कार्यक्रम के दौरान क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के क्षेत्रीय निदेशक (उत्तर), डॉ. पवन कुमार ने कहा, "भारत एवं दूसरे देशों में किए गए अध्ययन यह दर्शाता है कि बच्चों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए मातृ स्वास्थ्य आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि माँ का स्वस्थ्य होना पूरा परिवार के लिए ज़रूरी है। डॉ. पवन कुमार ने कहा कि इसके बावजूद कई देशों और विशेषकर विकासशील देशों में कई माताओं की पहुँच अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं तक नहीं है, वे खराब स्थितियों में जीवनयापन करती हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि आज के दिन मदर्स डे मनाते हैं तो हमें माँ के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान देना और बच्चे के जीवन में इसकी भूमिका जैसे तथ्यों के ऊपर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि क्लाउडनाइन में, हम महिलाओं के गर्भावस्था से लेकर प्रसव तक और उसके बाद में बच्चे के जन्म के बाद की अवस्थाओं तक कि स्थितियों से परिचित होते हैं और हमारा उद्देश्य हमेशा हर स्तर पर माँ और बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होता है।"
क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के साथ सहयोग को लेकर डीएल सिटी सेंटर, चंडीगढ़ से हेड ऑफ मार्केटिंग ईशा संधु ने कहा, “हम आज मातृ दिवस, 2019 पर क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं। हमें दृढ़ता से लगता है कि पुरानी उपभोक्ता से जुड़ाव का प्रभावी तरीका है। खासतौर पर जब यह माँ और परिवार से जुड़ी होती हैं। इस पहल के ज़रिए हमने बचपन की यादों को उभारने की कोशिश की है जिससे बड़े संख्या में दर्शकों के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव बनाने में मदद मिले।
क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के बारे में
क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स, महिलाओं, बच्चों की देखभाल एवं प्रसव संबंधी अस्पतालों वाली भारत की प्रमुख श्रृंखला है, जिसका मुख्यालय बेंगलूरु में हैं और गुड़गांव, नोएडा, चंडीगढ़, चेन्नई, मुंबई और पुणे में 20 सुविधा केंद्रों में 700 से अधिक बेड हैं। साल 2007 में तीन सह-संस्थापकों की अपनी टीम के साथ नियोनेटोलॉजिस्ट, डॉ. आर. किशोर कुमार ने इसकी स्थापना की और इस क्लाउडनाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स को मार्की निवेशकों, मैट्रिक्स पार्टनर्स, सिकोइया इंडिया और भारत मूल्य निधि सलाहकारों (ट्रूवर्थ) ने इसमें सहयोग किया है। हम व्यापक मातृ, प्रजनन, स्त्री रोग, नवजात और बाल चिकित्सा देखभाल की की सुविधा उपलब्ध कराकर स्वास्थ्य सेवा में नए मानक स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं

 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में 11 बजे तक 18.70 फीसदी वोटिंग चंडीगढ़ में सुबह 9 बजे तक 10.40 फीसदी वोटिंग RWAs oppose MC’s decision on imposing TDS to maintain parks चंडीगढ़ में इस बार दोहरी चुनौती से जूझ रही हैं किरण खेर! CHNAIDGARH-सेक्टर-44 में ज्वेलरी शॉप पर बंधक बनाकर 3 करोड़ की लूट, भाजपा की रैली में बिजी थी पुलिस 38 मिनट के भाषण में उन्होंने न तो किरण खेर का नाम लिया और न ही उनके लिए वोट मांगे। केवल अपने लिए ही वोट करने के लिए लोगों से अपील की ये लोग कहते थे कि भारत में तो बैंक नहीं हैं, ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है?: पीएम मोदी आज भारत के पास रुपे क्रेडिट कार्ड और BHIM app के रूप में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है: पीएम मोदी देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, आतंकियों को घुसकर मारने वालो को चुन रहा है: पीएम मोदी देश Dynasty के बजाय Development को चुन रहा है: पीएम मोदी