Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
Sports

पंत के धमाके से प्लेऑफ में दिल्ली की पहली जीत, हारकर हैदराबाद IPL से बाहर

May 08, 2019 11:24 PM

विशाखापट्टनम में खेले गए आईपीएल-12 के एलिमिनेटर मुकाबले में पंत की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया. वहीं, इस हार के साथ हैदराबाद का आईपीएल 12 के सफर का यही अंत हो गया. आईपीएल इतिहास में दिल्ली की प्लेऑफ में पहली जीत है.

दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन पृथ्वी शॉ ने बनाए. उन्होंने 38 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेलकर दिल्ली को मजबूत शुरुआत दी. हालांकि, 49 रन बनाने वाले ऋषभ पंत ने मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने 21 गेंद पर 5 छक्कों और 2  चौकों की मदद से 49 रन की धमाकेदार पारी खेली.

दिल्ली ने धमाकेदार शुरुआत की और पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर शिखर धवन ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 55 रन बटोरे. इसके बाद 8वें ओवर में पृथ्वी शॉ को दीपक हुड्डा ने साहा के हाथों उन्हें कैच कराया.

इसके बाद खलील अहमद ने एक ही ओवर में दो बल्लबाजों को पवेलियन भेज मैच का रोमांच बढ़ दिया. 11वें ओवर में उन्होंने पहले श्रेयस अय्यर को 8 रन पर और फिर पृथ्वी शॉ को 56 रन के निजी स्कोर पर चलता किया.

इससे पहले कि कॉलिन मुनरो संभलते राशिद खान ने उन्हें आउट कर दिया. मुनरो ने 14 रन बनाए. इसी ओवर में राशिद खान ने दिल्ली को 5वां झटका दिया. उन्होंने अक्षर पटेल को चलता किया. इस तरह 111 रन पर दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौट गई.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा है. हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्टिन गप्टिल (36 रन) ने बनाए.

 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना वर्ल्ड कप का फॉर्मेट चुनौतीपूर्ण, कोई भी टीम कर सकती है उलटफेर: विराट कोहली वर्ल्ड कप के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया, थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस पूर्व एफ-1 चैम्पियन निकी लउडा का 70 वर्ष की उम्र में निधन खराब फील्डिंग के बाद भी जीती मुंबई, चौथी बार IPL खिताब पर कब्जा IPL FINAL आज, मुंबई-चेन्नई में महामुकाबला, रोहित के सामने होंगे धोनी
विराट कोहली ने लिया वोटिंग में हिस्सा, गुरुग्राम में सवेरे पहुंचकर किया मतदान
IPL 2019: दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची चेन्नई, मुंबई से होगा मुकाबला IPL 2019: दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला हरभजन ने गंभीर के समर्थन में कहा-किसी भी महिला के बारे में ऐसी बातें नहीं कर सकते गंभीर