Monday, May 20, 2019
Follow us on
Haryana

हरियाणा की 6 लोकसभा सीटों से 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिये

April 26, 2019 07:35 PM
लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए हरियाणा की 6 लोकसभा सीटों से 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिये है। नामांकन पत्रों के वापिस लेने के उपरांत लोकसभा चुनावों में अब 223 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में 230 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा।  
हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन वापिस लेने के अंतिम दिन तक कुल 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिये। उन्होंने बताया कि नांमाकन वापिस लेने के अंतिम दिन कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, भिवानी-महेन्द्रगढ़ व गुरुग्राम से एक-एक व करनाल से 5 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिए। 
उन्होंने बताया कि अंबाला लोकसभा क्षेत्र से 18, कुरुक्षेत्र से 24, सोनीपत से 29, भिवानी-महेंद्रगढ़ से 21, गुरुग्राम से 24, सिरसा से 20, हिसार से 26, करनाल से 16 और फरीदाबाद से 27 उम्मीदवार चुनाव लडेंगे। उन्होंने बताया कि इस लोकसभा चुनाव में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 29 तथा करनाल सें सबसे कम 16 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है जबकि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक हिसार में 41 तथा सबसे कम अम्बाला व रोहतक में 14-14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।   
डॉ. इन्द्र जीत ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा आज विभिन्न राजनेतिक पार्टियांं एवं निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह भी अलॉट किये गये हैं। 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
रोहतक में हुई भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर लिया फीडबैक HARYANA -विधानसभा चुनाव से पहले आएगी जाट आरक्षण आंदोलन के लिए गठित झा कमीशन की रिपोर्ट HARYANA सीएम बोले- 10 सीटें जीतेंगे, हुड्‌डा का 4 से 5 का अनुमान, अभय बाले- 23 तक इंतजार तो कर लो PANCHKULA-आईआईएम शुरू करेगा फाइव ईयर एमबीए इंटीग्रेटेड कोर्स, क्लासेज लगाने को मांगी जमीन
हरियाणा‌ पुलिस को‌ मिली बडी‌ कामयाबी,45 लाख रुपये की 450 ग्राम हैरोईन के साथ 3 युवक काबू
प्रदेश के विस चुनाव में महत्वपूर्ण होगा दिल्ली मेट्रो विस्तार का मुद्दा डेवलपमेंट : 24 मई को सीएम की अध्यक्षता वाली जीएमडीए कमेटी में होगी चर्चा HARYANA किलोमीटर स्कीम की सीबीआई से जांच की मांग, रोडवेज अधिकारी बोले- अभी स्कीम रद्द नहीं की तालमेल कमेटी ने 510 निजी बसें महंगे रेट पर ठेके पर लेने में जताई थी 500 करोड़ के घोटाले की आशंका राम रहीम से मिलने जेल में पहुंचे अनुयायी, 3 को हिरासत में लिया संगरूर का दंपती बेटी के साथ आया था सुनारिया PINJORE-पीएचसी का हाल: शाम 4 बजे के बाद नहीं मिलते डॉक्टर, मरीजों को कर देते हैं रेफर चुनाव आयोग में अनबन, CEC को देनी पड़ी सफाई