Monday, July 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग पर कांग्रेस ने लिया क्रेडिट, याद दिलाया नेहरू-मनमोहन का योगदानखाप पंचायत का फैसला, जाति व्यवस्था के खात्मे के लिए गांव के नाम को बनाएं सरनेममुंबई: बांद्रा में MTNL बिल्डिंग में लगी आग, छत पर फंसे 100 से ज्यादा लोगचंद्रयान- 2 की सफलता के लिए इसरो के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई:मनोहर लाल मुख्यमंत्री, हरियाणाचंद्रयान- 2 की सफलता के लिए ISRO के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई: सीएम कमलनाथचंद्रयान- 2 के प्रक्षेपण पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहचंद्रयान- 2 का ऐतिहासिक प्रक्षेपण सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंदपीएम मोदी चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग पर सेलिब्रेट करते हुए
 
Haryana

हरियाणा की 6 लोकसभा सीटों से 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिये

April 26, 2019 07:35 PM
लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए हरियाणा की 6 लोकसभा सीटों से 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिये है। नामांकन पत्रों के वापिस लेने के उपरांत लोकसभा चुनावों में अब 223 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में 230 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा।  
हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन वापिस लेने के अंतिम दिन तक कुल 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिये। उन्होंने बताया कि नांमाकन वापिस लेने के अंतिम दिन कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, भिवानी-महेन्द्रगढ़ व गुरुग्राम से एक-एक व करनाल से 5 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस लिए। 
उन्होंने बताया कि अंबाला लोकसभा क्षेत्र से 18, कुरुक्षेत्र से 24, सोनीपत से 29, भिवानी-महेंद्रगढ़ से 21, गुरुग्राम से 24, सिरसा से 20, हिसार से 26, करनाल से 16 और फरीदाबाद से 27 उम्मीदवार चुनाव लडेंगे। उन्होंने बताया कि इस लोकसभा चुनाव में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 29 तथा करनाल सें सबसे कम 16 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है जबकि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक हिसार में 41 तथा सबसे कम अम्बाला व रोहतक में 14-14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।   
डॉ. इन्द्र जीत ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा आज विभिन्न राजनेतिक पार्टियांं एवं निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह भी अलॉट किये गये हैं। 
Have something to say? Post your comment