Monday, May 20, 2019
Follow us on
Uttar Pradesh

मोदी की सुरक्षा के लिए बदला नामांकन स्थल

April 22, 2019 05:28 AM


काशी में लगेगा

एनडीए का दरबार
प्रधानमंत्री 26 को दाखिल करेंगे पर्चा

25 अप्रैल को 7 किमी का रोड शो करेंगे पीएम• एनबीटी ब्यूरो, वाराणसी : वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए नामांकन स्थल बदल दिया गया है। पहले एडीएम कोर्ट में नामांकन की व्यवस्था की गई थी लेकिन रविवार को इसे कलेक्ट्रेट स्थित रायफल क्लब कर दिया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सातवें चरण के लिए सोमवार से 29 अप्रैल तक यहां नामांकन किया जा सकेगा। 27 अप्रैल को अवकाश के कारण नामांकन नहीं होगा। नामांकन पत्रों की जांच 30 अप्रैल को होगी। 2 मई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। प्रधानमंत्री 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे।

पहले जाएंगे काशी विश्वनाथ

COURTESY NBT APRIL 22

पीएम मोदी 26 अप्रैल को सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा कालभैरव दरबार में मत्था टेकने के बाद नामांकन के लिए निकलेंगे। रास्ते में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद नामांकन के लिए कचहरी पहुंचेंगे।
मोदी की सुरक्षा के लिए बदला नामांकन स्थल


पीएम नरेंद्र मोदी नामांकन से एक दिन पहले 25 अप्रैल की शाम को रोड शो करेंगे। सात किमी का यह रोड शो लंका से गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध तक निकाला जाएगा। अनुमान है कि रोड शो के दौरान करीब पांच लाख लोगों की भीड़ जुट सकती है। रोड शो के बहाने पीएम मोदी एनडीए की एकजुटता भी दिखाएंगे। इसके बाद वे गंगा आरती में शामिल होंगे। रोड शो में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जैसे बड़े नेता शामिल होंगे। रोड शो में शामिल होने के लिए लोगों को निमंत्रण बांटने का काम रविवार से शुरू हो गया।

रोड शो के पीछे का गणित : यह रोड शो जिस रूट से गुजरेगा, उसमें लघु भारत दिखेगा। देश के हर हिस्से से बनारस आकर बसने वाले लोगों के मुहल्ले इसी रूट पर हैं। रोड शो के बाद वे रात में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। इससे पहले 24 अप्रैल को अमित शाह वाराणसी पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इसी दिन वे पीएम मोदी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय समेत मीडिया सेंटर का उद्‌घाटन करेंगे।

ये भी हो सकते हैं शामिल :

सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित प्रदेशों के सभी सीएम, सुषमा स्वराज, निर्मला सीतारमण, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, हेमा मालिनी, जयाप्रदा, मनोज तिवारी, रवि किशन व दिनेश लाल यादव भी रोड शो में शामिल हो सकते हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Uttar Pradesh News
यूपी: राज्यपाल ने ओम प्रकाश राजभर का इस्तीफा किया मंजूर मायावती के घर जाकर अखिलेश यादव ने की मुलाकात UP: सीएम योगी की राज्यपाल से सिफारिश- ओपी राजभर हों मंत्रिमंडल से बर्खास्त यूपी: राजभर के साथ 5 निगमों में सुहेलदेव समाज पार्टी के 7 अध्यक्ष पद मुक्त बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी: सीएम योगी आदित्यनाथ पूरा चुनाव ही पीएम मोदी के इर्द-गिर्द रहा: योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में 11 बजे तक 18.05 फीसदी वोटिंग उन्नाव: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बस-ट्रैक्टर की भिड़ंत में 5 की मौत, 30 घायल बुरी तरह हार तय देख महामिलावटी आज पूरी तरह से पस्त हैं: पीएम मोदी कदम कदम पर मोदी का विरोध करना विपक्ष का मॉडल है: पीएम मोदी