Monday, July 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग पर कांग्रेस ने लिया क्रेडिट, याद दिलाया नेहरू-मनमोहन का योगदानखाप पंचायत का फैसला, जाति व्यवस्था के खात्मे के लिए गांव के नाम को बनाएं सरनेममुंबई: बांद्रा में MTNL बिल्डिंग में लगी आग, छत पर फंसे 100 से ज्यादा लोगचंद्रयान- 2 की सफलता के लिए इसरो के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई:मनोहर लाल मुख्यमंत्री, हरियाणाचंद्रयान- 2 की सफलता के लिए ISRO के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई: सीएम कमलनाथचंद्रयान- 2 के प्रक्षेपण पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहचंद्रयान- 2 का ऐतिहासिक प्रक्षेपण सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंदपीएम मोदी चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग पर सेलिब्रेट करते हुए
 
Haryana

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर जमकर बरसी आशा हुड्डा

April 21, 2019 10:01 PM

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी आशा हुड्डा आज लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर जमकर बरसी। इस अवसर पर युवा जननायक जनता पार्टी के प्रांतीय संगठन सचिव एवं इनैलो के पूर्व जिला शहरी उपाध्यक्ष एडवोकेट संदीप खत्री ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ जेजेपी को छोड़ कांग्रेस पार्टी ज्वाईन करने की घोषणा की।
उनके अलावा आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वालों में श्री मनदीप नांदल, श्री राजबीर, श्री दीपक आदि नाम प्रमुख रहे। श्रीमती आशा हुड्डा ने सभी का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया और कहा कि उनके लिये प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता दीपेन्द्र हुड्डा की तरह है। सभी को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। मंच संचालन युवा कांग्रेसी नेता राहुल ढुल कर रहे थे। इस कार्यक्रम का आयोजन राजबीर मलिक व पूर्व नगर पार्षद राजबीर राठी ने किया।
आशा हुड्डा ने बड़े दुख के साथ कहा कि सबसे बड़ा दुर्भाग्य है कि आज आप कोई भी टीवी चैनल खोल कर देखेंगे तो 2 घण्टे के समाचारों में पौने 2 घण्टे भाजपा का गुणगान ही देखने को मिलेगा जबकि शेष 15 मिनट में विपक्षी दलों के व अन्य समाचार देखने को मिलेंगे। आज हालत यह है कि टीवी चैनल वही खबर दिखाते हैं, जो सरकार को पसंद है।
उनका कहना था कि पहले दूरदर्शन पर समाचारों का प्रसारण होता था। बाद में प्राईवेट टीवी चैनल अस्तित्व में आ गए लेकिन समाचारों पर सरकार का इतना कंट्रोल हमने कभी नहीं देखा। टीवी चैनल पूंजीपति चलाते हैं, आम आदमी के बस में तो टीवी चैनल चलाना है नहीं। आज जितने भी टीवी चैनल हैं, सभी पूंजिपतियों के कंट्रोल में हैं। वर्तमान भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। इसलिए ये चैनल सरकार का साथ दे रहे हैं और सरकार पूंजीपतियों का साथ दे रही है। सरकार इनको डरा, धमका, खरीद कर व साम, दाम, दण्ड-भेद के बल पर सिर्फ वही खबर दिखाने को मजबूर करती है, जो सरकार चाहती है।
आशा हुड्डा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सिर्फ 11 पूंजीपतियों के 10 लाख करोड़ रुपए एक झटके में माफ कर दिए लेकिन जब किसान के कर्जे माफ करने की बात आती है तो भाजपा सरकार कहती है कि इससे सरकार पर आर्थिक बोझ पड़ेगा, जो राशि महज 3 हजार करोड़ ही ही बनती है।
जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार गरीब विरोधी और पूंजीपतियों की हिमायती है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे समय में गरीबों को अपना घर बनाने के लिए योजना चलायी गयी थी, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया।
उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत करीब 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिए गए थे जबकि भाजपा सरकार ने गरीबों को एक इंच जमीन नहीं दी। इसके अलावा प्रियदर्शिनी आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 90,100 रुपए का अनुदान दिया जाता था। इसे भी भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही बंद करा दिया। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडर मेधावी छात्र योजना को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया।
पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी ने बताया कि रोहतक लोकसभा पूरे देश में अकेला ऐसा लोकसभा क्षेत्र है, जहां देश के पांच सबसे प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान आईआईटी, एम्स-2, आईआईएम, एफडीडीआई और आईएचएम मौजूद हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने 2014 में लोगों से 154 वादे किए थे लेकिन पूरा एक भी नहीं किया।
उनका कहना था कि वे चाहती हैं कि रोहतक का निरन्तर विकास होता रहे तथा यहां की जनता सुकून से अपना जीवन व्यतीत कर सुन्दर भविष्य के सपनों सजा सके, इसके लिए दीपेन्द्र हुड्डा को वोट दें ताकि वे आपके हकों की आवाज को उठा सके।
आशा हुड्डा का कहना था कि प्रदेश में इन दिनों अपराधों की बाढ़ आ गई है और कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। भाजपा सरकार अपराधों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। आशा हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में हत्याएं, बलात्कार, अपहरण, चोरी आदि की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है लेकिन उन्हें रोकने के लिए प्रदेश सरकार कतई गंभीर नहीं है। महिलाओं के विरूद्ध अत्याचार बढ़ रहे हैं लेकिन सरकार इन सबको रोकने के लिए अभी तक कोई प्रभावशाली नीति नहीं बना पाई है। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।
प्रदेश में भय का माहौल बनाया जा रहा है ताकि जनता सहमी रहे और भाजपा नेता प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई पर आराम से मौज करते रहें। आशा हुड्डा ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के लिए भी सरकार गंभीर नहीं है। सरकारी व प्राईवेट स्कूलों में फर्क करके प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को चौपट किए जाने का काम हो रहा है।
इस मौके पर पूर्व पार्षद एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगबीर राठी, रोहतक के वार्ड न. 8 के नगर निगम पार्षद सुनील कुमार उर्फ सोनू, राजबीर मलिक, हवा सिंह कुण्डू, अत्तर सिंह मलिक, मदनलाल कपूर, मेहर पांचाल, वीरेन्द्र बल्हारा, मोनू हुड्डा, सुरेश दलाल, वीरेन्द्र राठी, धर्म सिंह, सुमित्रा राठी, कृष्णा देशवाल आदि हजारों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment