Monday, July 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग पर कांग्रेस ने लिया क्रेडिट, याद दिलाया नेहरू-मनमोहन का योगदानखाप पंचायत का फैसला, जाति व्यवस्था के खात्मे के लिए गांव के नाम को बनाएं सरनेममुंबई: बांद्रा में MTNL बिल्डिंग में लगी आग, छत पर फंसे 100 से ज्यादा लोगचंद्रयान- 2 की सफलता के लिए इसरो के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई:मनोहर लाल मुख्यमंत्री, हरियाणाचंद्रयान- 2 की सफलता के लिए ISRO के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई: सीएम कमलनाथचंद्रयान- 2 के प्रक्षेपण पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहचंद्रयान- 2 का ऐतिहासिक प्रक्षेपण सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंदपीएम मोदी चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग पर सेलिब्रेट करते हुए
 
Haryana

पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सोनीपत से नहीं लड़ेंगे चुनाव हाई कमान हारा, हुड्डा जीते

April 21, 2019 05:11 AM

COURTESY NBT APRIL 21

पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सोनीपत से नहीं लड़ेंगे चुनाव
हाई कमान हारा, हुड्डा जीते

 

'हेलिकॉप्टर पर होके सवार...'
हुड्डा के सचिव शादीलाल कपूर ने शनिवार को पूर्व सीएम का 23 अप्रैल तक का कार्यक्रम जारी किया है। हुड्डा रविवार की शाम नई दिल्ली से प्राइवेट हेलिकॉप्टर के जरिये चंडीगढ़ पहुंचेंगे। उनका रात्रि पड़ाव चंडीगढ़ में रहेगा। यहां से वह सोमवार सुबह हेलिकॉप्टर से अंबाला के लिए रवाना होंगे। सुबह जनसभा के साथ वह अंबाला से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा का नामांकन-पत्र दाखिल कराएंगे। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से ही रोहतक पहुंचेंगे। रोहतक में वह अपने बेटे और सांसद दीपेंद्र हुड्डा का नामांकन-पत्र दाखिल करवाने के लिए सीधे फरीदाबाद पहुंचेंगे। फरीदाबाद में भी पब्लिक मीटिंग के बाद रोड-शो करते हुए हुड्डा जिला निर्वाचन कार्यालय तक पहुंचेंगे। यहां वह कांग्रेस उम्मीदवार और तिगांव विधायक ललित नागर का नामांकन-पत्र जमा करवाएंगे। 22 अप्रैल को हुड्डा फरीदाबाद से वापस रोहतक आएंगे। उनका रात्रि ठहराव रोहतक में ही होगा। 23 अप्रैल को दोपहर 2 बजे तक वह पार्टी वर्करों और पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और दोपहर बाद दिल्ली लौटेंगे।


स्टार प्रचारक बनकर सभी दस सीटों का करेंगे दौरा

आज सैलजा के लोकसभा क्षेत्र से शुरू करेंगे प्रचार• सुरेन्द्र कुमार, जींद

 

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर कांग्रेस हाई कमान पर हावी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस मामले में भी हुड्डा के समाने हाई कमान को ही झुकना पड़ा। अब हुड्डा स्टार प्रचारक के रूप में प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर प्रचार करते हुए नजर आएंगे।

हरियाणा में लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही इस बात की अटकलें शुरू हो गई थी कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि हुड्डा ने हर बार यही कहा है कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं लेकिन अगर पार्टी हाई कमान कहेगी तो वह चुनाव लड़ेंगे। इन अटकलों के बीच सोनीपत, कुरुक्षेत्र, करनाल और हिसार लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा अधर में लटका हुआ है।

इस बीच यह साफ हो गया है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा हलके से चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब हुड्डा चुनाव समन्वय समीति के अध्यक्ष होने के नाते स्टार प्रचारक के रूप में पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि हुड्डा प्रचार की शुरूआत एक वक्त अपनी धुर-विरोधी रही कुमारी सैलजा के लोकसभा क्षेत्र अंबाला से करेंगे। दिल्ली से जुड़े कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हुड्डा को अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए सभी 10 लोकसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के हाथों को मजबूत करने का जिम्मा सौंपा है

Have something to say? Post your comment