Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
National

आज से 30 मई तक बंद रहेगा एयरपोर्ट का एक रनवे दुबई जाना है/ दूरी बढ़ने जा रही है

April 16, 2019 07:01 AM

COURTESY NBT APRIL 16
• एक रनवे को मेंटिनेंस के लिए किया जा रहा है बंद• ज्यादातर फ्लाइट्स को 55 किलोमीटर दूर शारजाह एयरपोर्ट पर कराया जाएगा लैंड• दिल्ली की ज्यादातर फ्लाइट्स को तय समय पर दुबई लैंड करने की इजाजत
यात्रियों को दी सूचना
चमकाया जाएगा दुबई
पूरी दुनिया पर असर
आज से 30 मई तक बंद रहेगा एयरपोर्ट का एक रनवे
दुबई जाना है/ दूरी बढ़ने जा रही है
Maneesh.Aggarwal

@timesgroup.com

• नई दिल्ली : गर्मियों की छुट्टियों में जो पैरंट्स दिल्ली या देश के अन्य शहरों से दुबई जाने का प्लान बना रहे हैं। इस बार उन्हें थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसका कारण है कि दुबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट के एक रनवे को बंद किया जाएगा। यह रनवे करीब 45 दिनों तक मेंटिनेंस के लिए बंद रखा जाएगा। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि दुबई का एक रनवे आज यानी 16 अप्रैल से 30 मई तक बंद रहेगा। इस वजह से भारत से दुबई जाने वाली ज्यादातर फ्लाइट्स इन दिनों में सीधे दुबई की धरती पर न उतरकर पास में शारजाह इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेंगी। ये फ्लाइट्स यहीं से ही टेक ऑफ भी करेंगे। बताया जाता है कि फिलहाल दिल्ली से दुबई जाने वाली भारतीय फ्लाइट्स में से अधिकतर को एक निश्चित समय पर दुबई एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत दी गई है। लेकिन मुंबई, हैदराबाद और चेन्नै आदि से दुबई जाने वाली फ्लाइट्स को दुबई से 55 किलोमीटर दूर शारजाह एयरपोर्ट पर लैंड कराने की बात कही गई है।
बताते हैं कि दिल्ली और दूसरे शहरों से दुबई के लिए टेक ऑफ करने वाली भारतीय और विदेशी एयरलाइंस ने इस शेड्यूल के हिसाब से अपने-अपने यात्रियों को इसके बारे में बताना शुरू कर दिया है। फ्लाइट पकड़ने से पहले टेक ऑफ का सही समय जान लें।
बताया जा रहा है कि दुबई में एक्सपो-2020 की तैयारियों के तहत भी हर चीज को पहले ही चुस्त-दुरूस्त किया जा रहा है। ताकि आखिरी समय पर किसी तरह की कोई समस्या सामने न आए। एक्सपो 10 अप्रैल 2021 तक चलेगा।
इसका पूरी दुनिया में खासतौर से भारत में व्यापक रूप से असर पड़ेगा क्योंकि अधिकतर भारतीय छुट्टियों में घूमने के लिए दुबई और इसके आसपास के देशों में ही जाते हैं। इसमें भी अधिकतर लोग दुबई जाने में अधिक दिलचस्पी दिखाते हैं।

Have something to say? Post your comment