Wednesday, July 24, 2019
Follow us on
 
National

बोल ट्विटर बोल गठबंधन होगा कि नहीं... कांग्रेस-AAP में कल होगी बात

April 16, 2019 06:40 AM

courtesy  NBT APRIL 16

बोल ट्विटर बोल गठबंधन होगा कि नहीं...


कांग्रेस-AAP में कल होगी बात


कांग्रेस-AAP में दोस्ती कराने के लिए NCP प्रमुख शरद पवार आगे आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनकी मध्यस्थता में दोनों पक्षों के बीच बुधवार से नए सिरे से बात होगी। दिल्ली के साथ AAP हरियाणा और चंडीगढ़ में भी गठबंधन का प्रस्ताव रखेगी। दिल्ली में सीट शेयरिंग का फॉर्म्युला 5:2 हो सकता है। (PTI)
राहुल का पोस्ट, यू-टर्न क्यों लिया, अरविंद का रिप्लाई-दिखावा है• एनबीटी ब्यूरो, नई दिल्ली

 

ऐसा शायद पहली बार है, जब साथ चुनाव लड़ा जाए या नहीं, इस पर दो पार्टियों के सबसे बड़े नेता ट्विटर पर बात करें। दिल्ली में गठबंधन पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच सोमवार को ऐसा ही हुआ। सबको चौंकाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया - ‘कांग्रेस और AAP के बीच दिल्ली में गठबंधन का मतलब होगा बीजेपी की पूरी तरह हार। इसे तय करने के लिए कांग्रेस दिल्ली में चार सीटें AAP को देने के लिए तैयार है। लेकिन केजरीवाल जी ने एक और यू-टर्न ले लिया है! हमारे दरवाजे अब भी खुले हैं, लेकिन वक्त तेजी से खत्म हो रहा है।’ राहुल ने हैशटैग भी लगाया, #अब AAP की बारी। यानी राहुल ने गेंद सीधे AAP के पाले में डाल दी, साथ ही संदेश भी दिया कि कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में अलायंस चाहती है और यह नहीं हुआ तो जिम्मेदारी AAP पर जाए।

थोडी देर बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जवाबी ट्वीट किया। उन्होंने राहुल से पूछा, कौन सा यू-टर्न, अभी तो बातचीत चल रही थी। आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं, मात्र दिखावा है। सीएम ने लिखा, मुझे दुख है कि आप बयानबाजी कर रहे हैं, आज देश को मोदी-शाह के खतरे से बचाना अहम है। दुर्भाग्य है कि आप यूपी और अन्य राज्यों में भी मोदीविरोधी वोट बांटकर मोदीजी की मदद कर रहे हैं।

दोनों पार्टियों से जुड़े सूत्र कहते हैं कि इस सोशल मीडिया बहस का मतलब यह नहीं है कि अलायंस नहीं हो रहा, लेकिन कांग्रेस ने इससे AAP पर जवाबी दबाव बनाने की कोशिश की है। हो सकता है कि जल्द ही दोनों पार्टियां इस बारे में किसी एक राय पर पहुंच जाएं।

Have something to say? Post your comment