Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
Niyalya se

पुलिस ने स्पीडी ट्रायल कर रेप आरोपी को दिलवाई सजा

April 15, 2019 06:12 PM

पंचकूला-15 अप्रैल - हिसार की स्थानीय अदालत ने एक मासूम बच्ची के साथ घिनौना कार्य करने के आरोपी मिर्चपुर गावं वासी बिजेन्द्र को आजीवन कारावास व एक लाख रुपये जुर्माना की कठोर सजा सुनाई है।

    पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने जल्द से जल्द इस मामले में अदालत में चालान पेश करते हुए केस का स्पीडी ट्रायल सुनिश्चित किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 4 दिन में कार्रवाई करते हुये मात्र 5 दिनों में न्यायालय में चालान पेश किया।
    उन्होनें बताया कि 9 नवम्बर 2018 को सजायाफता बिजेन्द्र ने जिला हांसी में एक बच्ची के साथ घिनौना कार्य किया था जिस पर पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओ व पोस्को एक्ट के तहत अविलंब मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुये मात्र 5 दिनों में न्यायालय में चालान पेश किया तथा न्ययालय द्वारा केवल 3 पेशियों में मात्र 5 महीने के अन्दर ही सभी गवाहों की गवाही कर आरोपी बिजेन्द्र को अजीवन कारावास तथा एक लाख रूपये जुर्माना की सजा सुनाई है।
    हांसी पुलिस अधीक्षक विजेन्द्र विज व उनकी टीम की सराहना करते हुए पुलिस महानिदेशक, श्री मनोज यादव ने कहा कि प्रत्येक नागरिक विशेषकर महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। एक सभ्य समाज में इस प्रकार के घिनौने व जघन्य अपराध के लिए कोई जगह नहीं है और महिलाओं तथा बच्चों के साथ घिनौना कार्य करने वाले अपराधियों को किसी भी सूरत में बक्शा नही जायेगा। 

Have something to say? Post your comment