Tuesday, April 23, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
भिवानी: कांग्रेस प्रत्याशी श्रुति चौधरी का नामाकांन के समय जाते हुएवरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने गांधीनगर में मतदान कियावोट डालने के बाद अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव बोलीं, ये चुनाव देश की दिशा तय करेगायूपी में सबसे ज्यादा सीटें गठबंधन की होंगी: अखिलेश यादवधर्मेंद्र यादव की शिकायत के बाद बदायूं में स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारीBJP में शामिल हुए अभिनेता सनी देओल, पंजाब के गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनावबीजेपी में शामिल होने के बाद सनी देओल ने कहा, हर वक्त काम करके दिखाऊंगापापा अटलजी के साथ जुड़े, मैं मोदी के साथ: बीजेपी में शामिल होने पर सनी देओल
Haryana

राज्यसभा सांसद बोली, मैं सिर्फ लोगों के हितों की लड़ाई लडूंगी, किसान, व्यापारी, मजदूर व आम लोगों की हर समस्या का होगा समाधान

April 15, 2019 02:44 PM
अम्बाला संसदीय (सुरक्षित) सीट से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद सोमवार को राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा की अगुवाई के लिए मोहड़ा के पास जनसैलाब उमड़ पड़ा। ढोल की थाप पर   सड़कों पर नाचते समर्थकों का उत्साह देखने लायक था। दस साल बाद चुनावी रण में उतरी कुमारी सैलजा जिंदाबाद के नारों से पूरी फिजा ही गूंज उठी। यहां फूलमालाओं से समर्थकों ने सैलजा का अभिनंदन किया। साथ ही बड़ी जीत का आशीर्वाद भी दिया। इसके बाद सैलजा हजारों वाहनों के काफिले के साथ अपने आवास के लिए रवाना हुई। कड़ी धूप के बावजूद सैलजा की एक झलक पाने के लिए सड़क किनारे हजारों समर्थक कई घंटे तक डटे रहे।
 
मैं जनता के हितों की लड़ाई लडूंगी-सैलजा
 
अम्बाला संसदीय सीट से तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरी पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने समर्थकों में खूब जोश भरा। यहां अपने संबोधन में सैलजा ने साफ कहा कि वे जनता के हितों की लड़ाई लड़ेंगी। केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से निराश आम जनता को सुविधाएं मुहैया करवाने की कोशिश की जाएगी। किसान, व्यापारियों व मजदूरों से ये वायदा किया जाएगा कि सत्ता में आए तो उनकी हर समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि वे खोखली भाषणबाजी नहीं करेंगी। उनका पूरा फोकस हर वर्ग की बुनियादी सुविधाओं पर रहेगा।
 
पूरी तरह ठहर गया है विकास
 
राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले पांच साल में पूरे संसदीय क्षेत्र का विकास पूरी तरह ठहर गया है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने विकास के मामले में अम्बाला लोकसभा क्षेत्र अव्वल था लेकिन भाजपा के सत्ता में आते ही सभी विकास योजनाएं ठप्प हो गई। उन्होंने कहा कि रुके विकास को फिर गति दी जाएगी। विकास की उन योजनाओं पर भी नए सिरे से काम शुरु होगा जोकि उनके कार्यकाल में बनी थी। उनका आरोप है कि भाजपा राज में लोगों को सिर्फ लच्छेदार भाषण ही सुनने को मिले हैं। काम किसी ने किया नहीं है इसी वजह से लोग इनकी जनविरोधी नीतियों से पूरी तरह त्रस्त हैं।
 
एकजुट होकर ताकत से काम करें कार्यकर्ता
 
सैलजा ने कहा कि इस देश से भाजपा की विदाई तभी होगी जब कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को पूरे उत्साह के साथ घर-घर जाकर कांग्रेस की नीतियों से लोगों को अवगत करवाना होगा। खासतौर पर कांग्रेस की न्याय योजना की जानकारी अति गरीब परिवारों को देना बेहद जरुरी है ताकि चुनाव में ये परिवार कांग्रेस के साथ जुड़ सकें। उन्होंने कहा कि सत्ता में लौटने पर हर कार्यकर्ता का पूरा सम्मान होगा।
 
सभी नौ विस क्षेत्रों से आए कार्यकर्ता
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा की अगुवाई के लिए सोमवार को अम्बाला लोकसभा सीट की सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों से कार्यकर्ता पहुंचे थे। सैलजा भी यहां उमड़े जनसैलाब को देखकर बेहद खुशी थी। समर्थकों के प्यार की वजह से ही सैलजा के भी हर शब्द में कार्यकर्ताओं के लिए अपनापन साफ झलक रहा था। सैलजा ने कहा कि अम्बाला लोकसभा की जनता उनका परिवार है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में जाने के बावजूद वे पिछले पांच साल से अपने परिवार के लोगों के बीच हैं। उन्होंने अपनी जीत के लिए महिलाओं को भी बड़ी जिम्मेदारी दी है।
 
रोड शो से दिखी सैलजा की ताकत
 
मोहड़ा से शुरु हुए रोड शो से सैलजा की ताकत देखने लायक थी। हजारों वाहनों का काफिला उनके आगे पीछे चलता रहा। हाथ जोड़कर सैलजा ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया। साथ ही  बुजुर्गों से जीत के लिए आशीर्वाद भी लिया। हाइवे पर रोड शो के दौरान लंबा जाम लग गया। राह से गुजरते लोग भी सैलजा की ताकत को देखकर हैरान थे। बिना किसी तैयारी के हुए इस रोड शो से कार्यकर्ताओं का जोश भी चरम पर दिखा।
 
Have something to say? Post your comment