Tuesday, April 23, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
भिवानी: कांग्रेस प्रत्याशी श्रुति चौधरी का नामाकांन के समय जाते हुएवरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने गांधीनगर में मतदान कियावोट डालने के बाद अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव बोलीं, ये चुनाव देश की दिशा तय करेगायूपी में सबसे ज्यादा सीटें गठबंधन की होंगी: अखिलेश यादवधर्मेंद्र यादव की शिकायत के बाद बदायूं में स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारीBJP में शामिल हुए अभिनेता सनी देओल, पंजाब के गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनावबीजेपी में शामिल होने के बाद सनी देओल ने कहा, हर वक्त काम करके दिखाऊंगापापा अटलजी के साथ जुड़े, मैं मोदी के साथ: बीजेपी में शामिल होने पर सनी देओल
Haryana

अरविंद काे टिकट की सूचना पर गरमाई राजनीति, दावेदारों ने की गुप्त बैठक, धनखड़ बोले-नरेश कौशिक की पैरवी की थी

April 13, 2019 07:24 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR APRIL 13

अरविंद काे टिकट की सूचना पर गरमाई राजनीति, दावेदारों ने की गुप्त बैठक, धनखड़ बोले-नरेश कौशिक की पैरवी की थी
भाजपा में सियासी ड्रामा : एक माह पहले भाजपाई बने अरविंद शर्मा के विरोध की बन रही रणनीति, मुंह पर कह रहे-पार्टी हाईकमान का फैसला मंजूर होगा

लोकसभा चुनाव में रोहतक की हॉट सीट पर प्रत्याशी घोषित होने से पहले ही माहौल गरमाने लगा है। एक माह पहले ही भाजपाई बने अरविंद शर्मा का नाम सुबह रोहतक से तय होने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल होने से रोहतक की राजनीति गरमा गई। दोपहर बाद करीब 2 बजे रोहतक से भाजपा के टिकट के दावेदारों की एक गुप्त मीटिंग होटल महाराजा में हुई। इसमें रोहतक लोकसभा प्रभारी अरविंद यादव, मंत्री मनीष ग्रोवर, बहादुरगढ़ विधायक नरेश कौशिक, रामअवतार वाल्मीकि, शमशेर खरकड़ा, धर्मवीर हुड्‌डा, रामचंद्र जांगड़ा, झज्जर जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा आदि मौजूद रहे। करीब 4 घंटे तक चली मीटिंग में लोकसभा सीट को लेकर चर्चा हुई। हालांकि बाहर आकर सभी नेताओं ने कहा कि हम तो यहां पर पन्ना प्रमुख सम्मेलन की रणनीति बनाने के लिए इकट्‌ठा हुए थे। जो पार्टी का निर्णय होगा, वह मंजूर होगा। जब सवाल किया कि यह मीटिंग पार्टी कार्यालय में क्यों नहीं की तो गोलमोल जवाब दिया। बहादुरगढ़ में तो पन्ना प्रमुख सम्मेलन हो चुका है तब वहां के विधायक कौशिक क्यों आए। इस पर भी टालमटोल कर गए। बताया जा रहा है कि अंदरखाते अरविंद शर्मा का पार्टी में विरोध है। इस मीटिंग में मंत्री ओपी धनखड़ को भी आना था, लेकिन वे नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि पार्टी का निर्णय मंजूर होगा। हालांकि उन्होंने सीएम से कहा था कि यदि ब्राह्मण को ही टिकट देना है तो स्थानीय चेहरे बहादुरगढ़ विधायक नरेश कौशिक को दे दो। उनके इस बयान से साफ है कि सबकुछ ठीक नहीं है।
मंत्री ग्रोवर, विधायक कौशिक, शमशेर खरकड़ा, धर्मबीर हुड्‌डा ने की महाराजा होटल में मीटिंग, बोले-पन्ना प्रमुख सम्मेलन की तैयारी कर रहे थे
पहले करनाल से चल रहा था अरविंद का नाम, अब रोहतक के लिए दावेदारी
पिछले कुछ दिनों से रोहतक लोकसभा सीट पर मंत्री मनीष ग्रोवर और ओपी धनखड़ ज्यादा सक्रिय हैं और लगातार दौरे कर रहे हैं। वहीं, शमशेर खरकड़ा और सांपला से पूर्व सीएम हुड्‌डा के खिलाफ लड़ने वाले धर्मवीर हुड्‌डा भी टिकट की दौड़ में है। करनाल से सीएम के नजदीकि संजय भाटिया की वजह से अरविंद शर्मा का टिकट कटने पर उनके कांग्रेस में जाने की चर्चाएं चल रही थी। अब अरविंद शर्मा का नाम रोहतक सीट से आगे बढ़ाया जा रहा है। इसे लेकर अंदरखाते स्थानीय नेता असंतुष्ट हैं। वे चाहते हैं कि किसी स्थानीय नेता को टिकट मिले। हालांकि पार्टी अरविंद शर्मा के नाम पर लगभग मुहर लगा चुकी है। अब यह देखना होगा कि जो विरोध किया जा रहा है उसका कितना असर होगा।
शर्मा के लिए सीएम से मिलने पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोग
ब्राह्मण समाज के मौजिज लोग सीएम मनोहर लाल के रोहतक कैनाल रेस्ट हाउस में पहुंचने की सूचना मिलते ही पहुंच गए। इनमें सुरेश शर्मा, आजाद अत्री, रमेश हरियाणा, एडवोकेट शिव शर्मा, नरेश गौड़, राजू ठेकेदार, अनिल शर्मा, किशोर भारद्वाज, डॉ. उदयभान व राजकुमार दीमाना शामिल रहे। इन्होंने कहा कि अब टिकट अरविंद को देने की सूचना के बाद उसे काटना गलत होगा। इसका पूरे प्रदेश में रिएक्शन देखने को मिलेगा।
अरविंद शर्मा के पक्ष में सीएम से मिलने रेस्ट हाउस पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोग।
सीएम ने रोहतक में ठहरकर ग्रोवर और खरकड़ा से की मीटिंग
दोपहर में मंत्री ग्रोवर की गुप्त बैठक की सूचना के बाद भाजपा आलाकमान भी अलर्ट हो गया। इसके बाद रात करीब 9 बजे सीएम मनोहर लाल भी हांसी से रोहतक पहुंचे। उन्होंने यहां पर करीब एक घंटे तक मंत्री ग्रोवर और शमशेर खरकड़ा से मीटिंग की। इसके बाद सीएम सीधे सोने के लिए चले गए। भाजपा आलाकमान के संज्ञान में यह पूरा मामला आ गया है।
होटल महाराजा के बाहर आकर जानकारी देते मंत्री ग्रोवर, शमशेर खरकड़ा और विधायक नरेश कौशिक।
प्रत्याशी की घोषणा ही नहीं हुई तो विरोध कैसा : यादव
भाजपा के राेहतक लोकसभा प्रभारी अरविंद यादव का कहना है कि संसदीय चुनाव समिति की ओर से अभी तक रोहतक सीट से किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि अभी तक अरविंद शर्मा के नाम की घोषणा नहीं हुई है तो ऐसे में इसके विरोध का कोई मतलब नहीं है। कल रोहतक, कलानौर का पन्ना सम्मेलन है और इसके बाद महम और किलोई के सम्मेलन हैं। इसके बाद शनिवार को बादली हलके में भी सम्मेलन हैं। वहीं, धर्मबीर हुड्‌डा ने कहा कि वे मीटिंग में गए थे, लेकिन गुटबाजी से दूर हैं। पार्टी का निर्णय ही अंतिम है।
रोहतक से शिवसेना में रहकर लड़ा था शर्मा ने चुनाव : डॉ. अरविंद शर्मा का जन्म 12 अक्टूबर 1963 में बहादुरगढ़ के गांव माजरा में हुआ। वर्ष 1981 में रोहतक से बीडीएस कर चुके हैं। वे 1996 में सोनीपत से निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीते थे। शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष रहे और रोहतक लोकसभा से चुनाव हार गए। कांग्रेस के टिकट पर करनाल लोकसभा से 2004 और 2009 में चुनाव जीते। तीसरी बार वे भाजपा के अश्विनी चोपड़ा से हारे। वे बसपा में भी रह चुके हैं। अब एक माह पहले ही भाजपा में बिना शर्त आ गए हैं।
जयहिंद पर दांव चल सकती है जजपा-आप : वहीं, जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच जींद उपचुनाव के बाद दोबारा लोकसभा के लिए गठबंधन किया है। अब रोहतक सीट से आप के हिस्से में आ सकती है। हालांकि इसकी घोषणा नहीं हुई है। ऐसे में आप के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद को रोहतक से प्रत्याशी बनाया जा सकता है। नवीन पहले भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं। दिग्विजय चौटाला के नाम की भी चर्चा है।

 
Have something to say? Post your comment