Friday, April 19, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
कल जेजेपी-आप गठबंधन के दो प्रत्याशी भरेंगे अपना नामांकन डॉ. अजय चौटाला की मौजूदगी में दुष्यंत चौटाला और निर्मल सिंह दाखिल करेंगे नामांकन पत्रइनेलो ने तीन लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा की, गुरुग्राम का फैसला जल्द हीउत्तर प्रदेशः कानपुर में प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो रोहित शेखर की पत्नी बोलीं- पुलिस ने अभी पोस्टमार्टम की जानकारी नहीं दी मायावती और अखिलेश फिरोजाबाद में कल संयुक्त रैली को करेंगे संबोधितप्रियंका चतुर्वेदी का कांग्रेस पार्टी छोड़ना दुखदः सुरजेवाला कर्नाटकः राहुल बोले- नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अनिल अंबानी से वसूलेंगे पैसा साध्वी प्रज्ञा का शहीद हेमंत करकरे पर बयान पार्टी की राय नहीं: बीजेपी
Haryana

रंगों का यह अनूठा भारतीय त्योहार एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है:मनोज यादव

March 19, 2019 05:09 PM

पंचकूला-19 मार्च - हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने होली के अवसर पर प्रदेश के शांतिप्रिय लोगों को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि रंगों का यह अनूठा भारतीय त्योहार एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है। 

  आज यहां जारी एक ब्यान में श्री यादव ने कहा कि होली का त्यौहार लोगों के जीवन में रंग भरने के साथ-साथ सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है। उसने प्रदेशवासिायों से आग्रह किया कि वे जाति और पंथ के क्षुद्र विचारों से ऊपर उठकर एकता व भाईचारे की भावना के साथ इस पर्व को मनाएं। 

  डीजीपी ने प्रदेशवासियों से रंगों के त्यौहार मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस वर्ष भी प्रदेशवासियों को दूसरों के प्रति संवेदनशीलता के साथ होली का जश्न मनाना चाहिए और उपद्रव जैसी घटनाओं से दूर रहते हुए कानून को हाथ में लेने से बचना चाहिए।

गत वर्षों के अनुभव को याद करते हुए डीजीपी ने कहा कि इस त्योहार पर बड़ी संख्या में शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण दुर्घटना के मामले सामने आते हैं, जिससे आनंद और खुशी का यह दिन कई परिवारों के लिए त्रासदी में तबदील हो जाता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने होली के उत्सव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है और त्योहार के दौरान जिलों में नियुक्त पुलिस अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए हैं। पुलिस द्वारा षराब पीकर गाडी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एल्कोसेंसर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा, होली समारोह के दौरान हिंसा और बर्बरता की संभावित घटनाओं पर भी पुलिस पैनी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों को नियमानुसार दंडित भी किया जाएगा।

  राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये  गये हंै कि वे राज्य में ड्रंक एंड ड्राइव की जाँच के लिए 24 घंटे विशेष नाके लगायें। इसके अतिरिक्त, बस स्टैंड, कॉलेजों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा ताकि छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। 

  उन्होंने लोगों से कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने और होली के पावन त्योहार को धूमधाम से मनाने का आग्रह किया।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
कल जेजेपी-आप गठबंधन के दो प्रत्याशी भरेंगे अपना नामांकन डॉ. अजय चौटाला की मौजूदगी में दुष्यंत चौटाला और निर्मल सिंह दाखिल करेंगे नामांकन पत्र इनेलो ने तीन लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा की, गुरुग्राम का फैसला जल्द ही प्रदेश में नशाखोरी,नशातस्करो,अपराधियो,उदघोषित अपराधियो,जुआरियो,व अवैध असले के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया अलग-2 मामलों में फरार चल रहे 4 उद्घोषित अपराधी गिरफ्तार
17वें लोकसभा आम चुनाव के लिए नामांकन भरने के चौथे दिन शुक्रवार को बीजेपी से रतनलाल कटारिया और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) से अनिल कुमार ने भरे अपने नामांकन पत्र
भाजपा ने ढाई करोड़ रोजगार का वादा किया था लेकिन आज साढ़े चार करोड़ युवाओं को बेरोजगार बना दिया- दिग्विजय
पहलवान महावीर फोगाट ने और मजबूत किया जेजेपी का खेल प्रकोष्ठ
जेजेपी-आप गठबंधन की प्रत्याशी स्वाति यादव ने भाजपा व कांग्रेस का वोट समीकरण बिगाड़ा जिस मतदाता का नाम मतदाता सूची में है, केवल वही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है:डॉ. इन्द्र जीत अम्बाला:एक शाम बाला जी के नाम कल जग्गी कालोनी में