Monday, May 27, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
तीसरा बच्चा हो, तो न मिले वोट का अधिकार’-योग गुरु बाबा रामदेवजीएसटी रिफंड आसानी से मिलेगा, प्रोसेस और मंजूरी एक ही जगह होगी बदलाव : अगस्त से यह व्यवस्था लागू होगी, निर्यातकों को रिफंड जल्द मिलेगा अब याद आई चौटाला परिवार की पुरानी तस्वीर HARYANA सरकार जल्द कर सकती है घोषणा, किसान को पोर्टल पर अपलोड करना होगा फसल का पूरा ब्योरा नायब तहसीलदार के लिए आवेदन के 5 साल बाद हुई परीक्षा, 2.38 लाख में से 70 हजार ही पहुंचे, समालखा में 2 घंटे हंगामा करनाल से पेपर लीक, गुड़गांव में हुआ सॉल्व, रेवाड़ी के सेंटर में आंसर-की पहुंचाने की साजिश में 9 पकड़े NBT EDIT-भंवर में कांग्रेसPANCHKULA- एचएसवीपी में एक हफ्ते से एडमिनिस्ट्रेटर की कुर्सी खाली एडमिनिस्ट्रेटर एमके अहूजा को ट्रांसफर कर बनाया है चरखी दादरी का डीसी, पंचकूला में उनकी जगह कोई नहीं आया
Haryana

एचएसवीपी में बायहैंड नहीं मिलेंगे प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स

March 13, 2019 07:13 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR MARCH 13एचएसवीपी में बायहैंड नहीं मिलेंगे प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स 

फैसला : फर्जी अलॉटी बनकर करोड़ों के प्लॉट के लिए ट्रांसफर परमिशन लेने के मामले के बाद अब सख्ती 

 अलॉटमेंट लेटर पर लिखे एड्रेस पर रजिस्ट्री से भेजे जाएंगे डॉक्यूमेंट्स 

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) में फर्जी अलॉटी बनकर करोड़ों के प्लॉट को ट्रांसफर करवाने के मामले में पुलिस नकली बंटे को पकड़ने के बाद बाकी आरोपियों को अभी तक पकड़ नहीं पाई है। 
वहीं, इस फर्जीवाड़े के सामने आने के बाद एचएसवीपी के अफसरों ने फैसला लिया है कि अब इस्टेट अॉफिस से किसी भी प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स को बायहैंड नहीं दिया जाएगा। अगर किसी ने ऐसा किया तो बायहैंड डॉक्यूमेंट्स देने वाले अफसर या कर्मचारी को तुरंत संस्पेंड कर दिया जाएगा। अब डॉक्यूमेंट्स को अलॉटमेंट लेटर पर लिखे एड्रेस पर रजिस्ट्री के जरिये भेजा जाएगा। 
सर्विलांस पर लगाए नंबरों की डिटेल आई एमडीसी की 
सूत्रों के अनुसार बंटे से पूछताछ में पता चला है कि इस्टेट ऑफिस में सीसीटीवी लगे होने की वजह से फाइलों और डॉक्यूमेंट्स में गड़बड़ी करने की सारी डीलिंग ऑफिस के बाहर होती है। इस्टेट ऑफिस की दीवार के बाहर बाबुओं को अपना काम नोट करवाया जा रहा है। इसके बाद वॉट्सएप पर डीलिंग सारा खेल होता है। पुलिस के सामने कुछ मोबाइल नंबर आए हैं, जिनकी डिटेल निकलवाई जा रही है। इन नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया है। पुलिस ने जिन मोबाइल नंबरों की डिटेल निकलवाई है, उसमें से कई लोगों की लोकेशन एमडीसी में मिली है। ये तब की लोकेशन है, जिस डेट को प्लॉट के डॉक्यूमेंट्स की डिटेल निकलवाने के लिए सेटिंग की गई थी। ये सारी सेटिंग एचएसवीपी के बाबुओं से लेकर तहसील और बैंक अधिकारी से थी। सभी यहां एमडीसी में महिंद्र के ढाबे पर आए थे। 
आसानी से निकलवा लेते थे डॉक्यूूमेंट्स 
अभी तक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के ऑफिस में जाकर कोई भी डॉक्यूमेंट्स को आसानी से निकलवा लेता था। इन डॉक्यूूमेंट्स को बायहेंड दिया जाता है। अब इस्टेट ऑफिस की तरफ से हेड ऑफिस को प्रपोजल भेजा गया है कि किसी भी डॉक्यूमेंट्स को बायहैंड नहीं दिया जाएगा। 
: जांच में तहसील ऑफिस के बाबुओं का नाम भी आया 
पुलिस जांच में सामने आया है कि इस पूरे मामले में एचएसवीपी के कई बाबुओं के साथ-साथ पंचकूला तहसील ऑफिस के बाबू भी शामिल हैं। तभी तो एचएसवीपी से सिर्फ तीन डॉक्यूमेंट्स को लिया गया था। इसमें प्लान, पजेशन सर्टिफिकेट, ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी को लिया गया है। बैंक अधिकारी ने भी फ्रीज खाते को चलवाने में अहम भूमिका निभाई है। पुलिस ने बंटे के पास से उसके फर्जी आधार कार्ड की फोटो कॉपी को बरामद किया है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अब याद आई चौटाला परिवार की पुरानी तस्वीर HARYANA सरकार जल्द कर सकती है घोषणा, किसान को पोर्टल पर अपलोड करना होगा फसल का पूरा ब्योरा नायब तहसीलदार के लिए आवेदन के 5 साल बाद हुई परीक्षा, 2.38 लाख में से 70 हजार ही पहुंचे, समालखा में 2 घंटे हंगामा करनाल से पेपर लीक, गुड़गांव में हुआ सॉल्व, रेवाड़ी के सेंटर में आंसर-की पहुंचाने की साजिश में 9 पकड़े PANCHKULA- एचएसवीपी में एक हफ्ते से एडमिनिस्ट्रेटर की कुर्सी खाली एडमिनिस्ट्रेटर एमके अहूजा को ट्रांसफर कर बनाया है चरखी दादरी का डीसी, पंचकूला में उनकी जगह कोई नहीं आया GURGAON-25-year-old says abused, thrashed by group of 6 for wearing skullcap GURGAON-Facing fund crunch, HSVP to auction commercial properties GURGAON-In the relentless pursuit of a male child GURGAON-Groundwater in villages bordering Bandhwari landfill site to be tested Muslim man’s cap removed, forced to chant ‘Jai Shri Ram’