Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
Haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जिलावासियों को 8 परियोजनाओं का तोहफा

February 28, 2019 03:28 PM

हरियाणा के मुक्चयमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक-2 के जरिये पूरे विश्व को अपनी ताकत बता दी है तथा पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम किया है। लिहाजा पूरी दुनिया में आज पाकिस्तान अकेला रह गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज अपना 56 इंच का सीना दिखा दिया कि इस सीने में कितनी आग है।

मुक्चयमंत्री श्री मनोहर लाल आज रेवाडी में ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ संगठन संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम अपने आप में सबसे बडा कार्यक्रम है, यह कार्यक्रम विश्व रिकॉर्ड बनेगा। प्रधानमंत्री ने एक साथ 15 हजार स्थानों पर एक करोड कार्यकर्ताओ को सक्वबोधित किया तथा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान 10 वर्ष पूर्व वीसी के जरिये अपना संबोधन दिया था जो कि एक रिकार्ड था।

संगठन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सर्वप्रथम भाजपा द्वारा कार्यक्रम स्थल पर रखी गई भारत के मन की बात- मोदी जी के साथ सुझाव पेटिका में अपना संकल्प पत्र डाला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने शहीदों के २७३ आश्रितों को नौकरी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए सरकार ने कई बड़ी योजना शुरू की है। हरियाणा में पिछले साढे चार साल में विकास की लहर आई है। उन्होंने कहा कि आमजन की जरूरतो को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार ने अभूतपूर्व विकास कार्य कराये है। आज हरियाणा कृषि, शिक्षा, खेल सहित हर क्षेत्र में आगे है। आज हरियाणा जय जवान-जय किसान और जय पहलवानों का प्रदेश है। उन्होंने कहा कि कॉमनवैल्थ खेलों में भारत ने ६६ मेडल अपनी-अपनी ख्ेल विधाओं में जीते है जिनमें अकेले २२ मेडल हरियाणा के रहे है।

श्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने संगठन संवाद के माध्यम से जो टिप्स दिये है, उनका अनुसरण करते हुए हमें बूथों को मजबूती प्रदान करनी है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा चलाए जा रहे जनसंपर्क अभियान आदि कार्यक्रमों के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ता हर वर्ग से तालमेल करके सरकार द्वारा कराये जा रहे कार्यो और पार्टी की नीतियों से रूबरू करायें। उन्होंने स्पष्ट किया कि हम सबको मिलकर विकास के संकल्प को लेकर आगे बढना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता मजबूत है, लोकसभा चुनाव सिर पर है, ऐसे में कार्यकर्ता प्रतिदिन का डे-प्लान तैयार करके संगठन की मजबूती में जुट जाएं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओ को चुनावी जीत का मंत्र देते हुए कहा कि कार्यकर्ता को साधन बनकर आमजन को बूथ तक पहुंचाना है और प्रदेश की सभी १० लोक सभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशी की जीत तय करने की दिशा में काम करना है।

          प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संगठन संवाद कार्यक्रम के दौरान जब हरियाणा प्रदेश की बारी आई तो रेवाडी से महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष मधु यादव ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से प्रश्न पूछा कि मैने अपने जीवन में कई दशक देखें और कई सरकारे भी देखी, लेकिन आज जो पूरे भारत में विश्वास है वो मैने कभी नहीं देखा और ऐसा कभी देखने को नहीं मिला, इसमे क्या लगता है, ये सब कैसे हो रहा है।

मधु यादव के प्रश्न का उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा रेवाडी वीरों की भूमि है, यहां की हर मॉं की कोख से वीर पैदा होते है। रेवाडी से जब कान्फिडेंस की बात निकलती है तो हर नामुकिन भी मुमकिन हो जाता है। उन्होंने कहा कि आज सशक्त भारत के रूप में तस्वीर दुनिया के सामने आई है और दुनिया भी भारत की इस असली ताकत को पहचान चुकी है। पहले का भारत अंधेरे के रूप में जाना जाता था, आज का भारत एलईडी के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि सवा सौ करोड देशवासियों के सहयोग से भारत ने पराक्रम और साहस के बल पर हर क्षेत्र में दिखा दिया है कि हम किसी से कम नहीं है।

पुलवामा हमले और उसके बाद भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर प्रधानमंत्री ने कहा, भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए, हमारा देश थम जाए, उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवार बन कर के खड़ा होना है।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर डटा है। हम सब पराक्रमी भारत के नागरिक हैं, इसलिए हम सबको भी देश की समृद्धि और सम्मान के लिए दिन रात एक करना होगा। इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है। पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए कहा कि आपका उत्साह आगामी चुनाव में पार्टी को भारी बहुमत से जीत दिलाएं, हमें इसी उत्साह के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक कैडर बेस्ड पार्टी है, पार्टी और सरकार दोनों के लिए कार्यकर्ताओं का फीडबैक बहुत महत्वपूर्ण होता है। पार्टी वर्करो से मिले फीडबैक से सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर साकार करना भी आसान होता है। उन्होंने कहा कि आने वाला चुनाव दो राजनीतिक संस्कृतियों के बीच का है। एक संस्कृति बीजेपी की है, जहां हर काम लोकतांत्रिक तरीके से होता है। दूसरी संस्कृति अन्य समेत अन्य दलों की है, जहां हर काम वंशवाद के आधार पर तय होता है।

उन्होंने कहा कि आज जब हम न्यू इंडिया और २१वीं सदी की बात कर रहे हैं तो इसमें नव मतदाता की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। ऐसे में बूथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे अपने बूथ के सभी नव मतदाताओ से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता नमो एप पर जाकर अपनी सेल्फी (नरेंद्र मोदी) के साथ अपलोड करके अपने मित्रजनों और सगे संबंधियों को भिजवायें। साथ ही यह भी सुनिश्चित करे कि आप के बूथ के अधिक से अधिक लोग अपने सुझाव दें। इससे हमारा २०१९ का संकल्प पत्र सही मायने में जनता का संकल्प पत्र बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि वे भाजपा की पूरी टीम और बूथ लेवल वर्करों के आभारी है जिनके साथ एक बेहतर संवाद करने का अवसर मिला। हमें देश के विकास को रोकना नहीं बल्कि देश को उन्नति की ओर लेकर जाना है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल, रेवाडी के विधायक रणधीर सिंह कापडीवास, कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने भी प्रधानमंत्री के अभिभाषण को सुना।

Have something to say? Post your comment