Sunday, September 15, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री प्रदेश के युवाओं का हक मारकर हरियाणा को गुजरात-2 बना रहे: दिग्विजय चौटालाआंध्र में नाव पलटने के बाद इलाके में सभी नाव सेवाएं तत्काल बंद करने के आदेशअनुच्छेद 370 पर गुलाम नबी आजाद समेत अन्य याचिकाओं पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाईआंध्र प्रदेश में डूबी 60 सैलानियों से भरी नाव, 7 लोगों की मौतअसम की तरह हरियाणा में भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया जायेगा': मनोहरलालराजस्थान: डैम का पानी छोड़े जाने से रोड ब्लॉक, कल से स्कूल में फंसे 350 बच्चे और 50 शिक्षकतमिलनाडु: बैनर गिरने से लड़की की मौत के मामले में AIADMK नेता के खिलाफ FIR 16 सितंबर को दो दिवसीय हरियाणा दौरे पर जाएंगे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा
 
Haryana

डॉ बनवारी लाल ने शहीद हरी सिंह को दी श्रद्घांजलि

February 18, 2019 05:04 PM
हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए तीव्रगति से कार्य कर रही है। इसके लिए सरकार की ओर से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि प्रदेश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा मिल सके। 
डॉ बनवारी लाल सोमवार को बावल में 406 लाख रूपये से नवनिर्मित दो मंजिला नगरपालिका भवन बावल का उद्घाटन करने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। डॉ बनवारी लाल ने 1385 लाख रूपये की विभिन्न परियोजनाओ के उद्घाटन भी किये, जिनमें 62 लाख रूपये की लागत से बावल शहर में सीसीटीवी कैमरे, 500 लाख रूपये की लागत से फायर ब्रिगेड भवन का निर्माण, 117 लाख रूपये की लागत से रेवाडी मोड से भगत सिंह पार्क तक सीसी रोड, 60 लाख रूपये कॉलेज रोड से गैस ऐजेंसी, 63 लाख रूपये की लागत से नैचाना रोड से हरचंदपुर रोड, 13 लाख रूपये की लागत से नई सब्जी मण्डी से योगेश के मकान, 20 लाख रूपये की लागत से बिजली बोर्ड से हुकम के मकान तक, 56 लाख रूपये की लागत से औम शांति से नगली रोड तक, 14 लाख रूपये की लागत से प्राणपुरा रोड से हरिजन चौपाल तक, 14 लाख रूपये की लागत से प्राणपुरा चौक से हरीजन चौपाल तक, 23 लाख रूपये की लागत से प्राणपुरा रोड से राव तुलाराम पार्क तक, 19 लाख रूपये की लागत से रसियावास रोड से सैनिक कालोनी तक, 24 लाख रूपये की लागत से वार्ड नंबर 12 में बनाये गये सीसी रोड व डिवाईडर, 8 लाख रूपपे की लागत से डीगराम की दुकान से नंद पडिंत की दुकान तक के सीसीरोड के कार्य शामिल है।
उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव ऐसा नही है जहां विकास कार्य नहीं हुआ हो या विकास कार्य नहीं चल रहा हो। उन्होंने कहा कि गांव की गलियों व फिरनियों को पक्का करने का कार्य तेजी से करवाया गया है उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में खारे पानी की समस्या का निदान करने के लिए नहरी पेयजल योजनाएं बनाई गई है। उन्होंने कहा कि पेयजल की जो योजनाएं बावल विधानसभा क्षेत्र के लिए उपलब्ध करवाई गई है उनके पूरा होने पर आने वाले 30 वर्षो तक बावल विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की कोई कमी महसूस नहीं होगी। डा. बनवारी लाल ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में काफी नई सडके बनी है तथा सभी सडको की मरम्मत की गई है।
    उन्होंने कहा कि ऊर्जा के उचित उपयोग और संरक्षण के लिए विभिन्न भवनों, स्कूलों एवं क्षेत्रों के प्रवर्ग के लिए सौर फोटोवोलटाईक विद्युत संयंत्र की स्थापना की जा रही है। मंत्री ने बताया कि रूफ टॉप सोलर पावर प्रोजैक्ट के तहत पावर ग्रिड कनैक्टिड सॉलर पॉवर प्लांट शिक्षण संस्थाओं में स्थापित किये जा रहे है। मंत्री ने बताया कि सीएचसी, पीएचसी व आंगनवाडी केन्द्रों में सोलर लाईट लगाई जा रही है तथा सभी सरकारी कार्यालयों में एलईडी लगाने के आदेश किये हुए है।
    उन्होंने कहा कि बावल शहर में सीसीटीवी कैमरे लगने से अपराधो में कमी आयेगी तथा अपराधी अब बच नहीं सकेगें। उन्होंने कहा कि शहर की सडको को सीसीटीवी कैमरे से कनैक्ट किया गया है।
 
इस अवसर पर एसडीएम बावल कुशल कटारिया, नगरपालिका के प्रधान अमर सिंह महलावत, पार्षद शिव नारायण, यशवंत यादव, किरण देवी, दयावती,रोहताश, ईश्वर, नगरपालिका के सचिव कर्मवीर सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री प्रदेश के युवाओं का हक मारकर हरियाणा को गुजरात-2 बना रहे: दिग्विजय चौटाला असम की तरह हरियाणा में भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया जायेगा': मनोहरलाल 16 सितंबर को दो दिवसीय हरियाणा दौरे पर जाएंगे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने किया स्क्रीनिंग कमिटी का ऐलान
हरियाणा विधानसभा चुनाव: मधुसूदन मिस्त्री होंगे कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष
बड़े भाई कहें तो पीछे हट जाऊंगा: अभय चौटाला HARYANA-करोड़ों के टेंडर खुलने के इंतजार में देर रात तक नपा में बैठे रहे ठेकेदार नही पंहुचे अधिकारी, आंचार सहित में मामला लटकाने का प्रयास FARIDABAD लोगों ने खुद खोल दिया फ्लाइओवर टेस्टिंग के दौरान दौड़ती रही गाड़ियां ROHTAK-पानी पर हंगामा : गांधी कैंप में कांग्रेसी अाैर भाजपाई हुए आमने-सामने, सुनारिया में मंत्री ने जनसभा के दौरान लगाई अधिकारी की क्लास HARYANA- 3 हलकों में 14 दिन में 400 उद् घाटन-शिलान्यास नारायणगढ़ में विधायक पद खाली, वहां एक भी नहीं थोक में उद् घाटन :