Thursday, May 23, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
विपक्षी दलों का अनुमान त्रिशंकु रहेगी संसद, आज राष्ट्रपति को लिखेंगे पत्रममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्विटर पर 'आपातकाल' शीर्षक के साथ लिखी कविताकमलनाथ का पार्टी के लोगों को संदेश- चिंता ना करें, सत्य की होगी जीतपहली बार लोकसभा चुनाव की मतगणना में 5 वीवीपैट मशीन के ऑडिट का प्रावधान किया गया: राजीव रंजनबक्सर से निर्दलीय उम्मीदवार रामचंद्र यादव फरारविपक्षी दलों का अनुमान त्रिशंकु रहेगी संसद, आज राष्ट्रपति को लिखेंगे पत्रEC से झटके पर बोले अभिषेक मनु सिंघवी, 'आचार संहिता' बनी 'मोदी प्रचार संहिता'लुधियाना: चुनाव रिजल्ट के लिए हलवाई को मिला 10-12 क्विंटल लड्डू बनाने का ऑर्डर
Chandigarh

टीम फोर्स ने जीता टीडीएस क्वींस आॅफ नार्थ इंडिया खिताब

February 18, 2019 03:38 PM
डॉ. माला कपूर और उनकी सहचालिका प्रतिभा आनंद ने जेके टायर विमेंस ड्राइव रैली का टीडीएस क्लींस आॅफ नार्थ इंडिया खिताब जीत लिया। 

माला और प्रतिभा ने तिरंगे रंग से रंगी अपने फोर्स कार से नई दिल्ली से चंडीगढ़ की 250 किलोमीटर की दूरी को सबसे कम 37:35 पेनाल्टी मिनट में पूरी कर एफएमएससीआई द्वारा मान्यता प्राप्त इस रैली के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। 

रैली में करीब 300 महिलाओं ने 100 कारों के साथ सुबह राष्ट्रीय राजधानी के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से रेस की शुरुआत की। रैली में टीमों की ड्राइविंग स्किल्स और नेविगेशन स्किल्स की दो चरणों में जांच की गई। इनकी प्रोग्रेस को रिकार्ड करने लिए रास्ते में करीब 14 हिडन टाइम कंट्रोल लगाए गए थे। 

पहला चरण करनाल की ओर जाने वाले राष्टÑीय राजमार्ग पर पहुंचने से पहले किया गया। इसके बाद दूसरे चरण की शुरुआत करनाल से शुरू होकर पंचकूला के रास्ते चंडीगढ़ तक किया गया। 

स्वप्ना धवन, नीना जैन और पूजा मट्टा की तिकड़ी को दूसरा स्थान मिला। उन्होंने टोयोटा फॉर्च्यूनर कार के साथ 46: 47 मिनट के पेनाल्टी के साथ रेस पूरी की। 

दीपालो सक्सेना, संगीता महरोत्रा और नुपुर गल्होत्रा की वी-2 रैली टीम ने 65 मिनट के पेनाल्टी के साथ रैली पूरी कर तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। 

अभिनेता विद्युत जामवाल और जेके टायर मोटरस्पोर्ट के प्रमुख संजय शर्मा ने सेलीब्रीटिज की मौजूदगी में चंडीगढ़ में आयोजित पुरस्कार समारोह में विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। 

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए महिलाओं द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए शर्मा ने प्रतियोगियों से अपने सपने को न छोड़ने और अपने पेशन को जारी रखने का अनुरोध किया। 

शर्मा ने कहा, ‘‘इस रैली में हिस्सा लेने के लिए इतनी सारी महिलाओं को बाहर आते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। मैं यह देखकर बेहद खुश हूं कि देश में मोटरस्पोर्ट के प्रति महिलाओं में भी जुनून बढ़ रहा है। हम उनके बीच इस खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ 

रैली के दौरान प्रतिभागियों ने और कैंसर, बेटी बचाओ, शिक्षा, सेफ ड्राइविंग और महिला सशक्तिकरण सहित विभिन्न मुद्दों के बारे में भी जागरूकता पैदा करने की कोशिश की। 

कई टीमों ने तो सुरक्षा बलों को श्रद्धांजलि भी दी। देश के असली हीरो को सलामी देने के लिए उन्होंने अच्छे से अपनी कारों को भी सजाया था। इसके लिए पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित अतिथियों ने भी उनकी तारीफ की। 

टीएसडी विजेताओं के अलावा कई अन्य पुरस्कार भी दिए गए। इनमें राशि गुप्ता, बिंदु सेहरा और श्वेता रंजन की टीम को बेस्ट ड्रेस्ड टीम का पुरस्कार मिला। 

साधना, अदिती और मीनाक्षी को बेस्ट ग्रुपफी का पुरस्कार मिला। इसके अलावा ग्लोब ट्रोटर्स की मोहिता भारद्वाज को मोस्ट स्टाइलिश वूमेन अवार्ड और गीतांजलि, विभा तथा सीमा की टीम को बेस्ट सोशल मैसेज आॅन कार का पुरस्कार मिला। 

बेस्ट कार काराओके वर्ग का पुरस्कार मोनिशा और स्निग्धा को जबकि कार्तिक और जेस्मिन की टीम को मोस्ट सोशियली एक्टिव टीम का पुरस्कार मिला।  
 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में 11 बजे तक 18.70 फीसदी वोटिंग चंडीगढ़ में सुबह 9 बजे तक 10.40 फीसदी वोटिंग RWAs oppose MC’s decision on imposing TDS to maintain parks चंडीगढ़ में इस बार दोहरी चुनौती से जूझ रही हैं किरण खेर! CHNAIDGARH-सेक्टर-44 में ज्वेलरी शॉप पर बंधक बनाकर 3 करोड़ की लूट, भाजपा की रैली में बिजी थी पुलिस 38 मिनट के भाषण में उन्होंने न तो किरण खेर का नाम लिया और न ही उनके लिए वोट मांगे। केवल अपने लिए ही वोट करने के लिए लोगों से अपील की ये लोग कहते थे कि भारत में तो बैंक नहीं हैं, ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है?: पीएम मोदी आज भारत के पास रुपे क्रेडिट कार्ड और BHIM app के रूप में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है: पीएम मोदी देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, आतंकियों को घुसकर मारने वालो को चुन रहा है: पीएम मोदी देश Dynasty के बजाय Development को चुन रहा है: पीएम मोदी