Wednesday, February 20, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
लाखों रुपये की तीन किलोग्राम अफीम के साथ तथा अन्तराज्जीय मोटर साईकल गिरोह के साथ दो-दो युवक गिरफ्तार भारत में 100 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा सऊदी अरब: विदेश मंत्रालयश्रीनगर: बीएसएफ ने 20 कश्मीरी छात्रों को 6 दिवसीय भारत दर्शन यात्रा पर भेजाकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुमार आशीष की नियुक्ति रद्द कीहिमाचल प्रदेश: किन्नौर के नामग्या में हिमस्खलन, फंसे 5 जवान, एक की मौतजयपुरः जेल में अन्य कैदियों ने की पाकिस्तानी कैदी की हत्यासुप्रीम कोर्ट में 26 फरवरी को होगी अयोध्या केस की सुनवाईपुलवामा आतंकी हमला: पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लुधियाना में लगाए गए पोस्टर्स
National

वंदे भारत में चेयर कार का किराया शताब्दी से भी महंगा

February 12, 2019 06:38 AM

वंदे भारत में चेयर कार का किराया शताब्दी से भी महंगा


• भाषा, लॉस एंजिलिस : 61वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में महिलाओं का बोलबाला रहा। कैसी मुसग्रेव्स, कार्डी बी और लेडी गागा ने उन कैटिगरी में ग्रैमी जीतकर इतिहास रचा जिनमें ज्यादातर पुरुषों का दबदबा रहता था। मुसग्रेव्स ने ‘अल्बम ऑफ ईयर’ के साथ चार कैटिगरी में ग्रैमी अपने नाम किए। ‘इन्वेंशन ऑफ पायरेसी’ के लिए ‘बेस्ट सोलो रैप’ का अवॉर्ड जीतने वाली कार्डी बी पहली महिला रैपर बनीं। लेडी गागा और ब्रैडली कूपर को ‘बेस्ट ग्रुप पॉप परफॉर्मेंस’ और ‘बेस्ट सॉन्ग राइटिंग’ के लिए अवॉर्ड मिला। गागा को ‘बेस्ट पॉप परफॉर्मेंस’ का अवॉर्ड भी मिला। म्यूजिक डायरेक्टर क्विंसी जोन्स (85) ने 28वीं बार ग्रैमी जीता।
ग्रैमी अवॉर्ड्स में इस बार महिलाओं की धमक
ग्रैमी अवॉर्ड्स के साथ लॉस एंजिलिस में लेडी गागा
नई दिल्ली-वाराणसी के लिए देने होंगे 1850 रुपये
जगह रास्ते में रुकेगी - कानपुर, प्रयागराज
फरवरी को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
किमी की दूरी 8 घंटे में तय होगी
02
15
755• पीटीआई, नई दिल्ली : वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) में नई दिल्ली से वाराणसी तक एसी चेयर कार का किराया 1850 रुपये, जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3520 रुपये होगा। इसमें कैटरिंग चार्ज शामिल है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। वाराणसी से नई दिल्ली की वापसी के दौरान चेयर कार टिकट की कीमत 1,795 रुपये होगी और एक्जीक्यूटिव कार के यात्रियों को 3,470 रुपये चुकाने होंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस में चेयर कार का किराया समान दूरी के लिए दौड़ रही शताब्दी के चेयरकार के मुकाबले 1.5 गुना अधिक है तो एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया एसी फर्स्ट क्लास सिटिंग से 1.4 गुना अधिक।

सेमी हाइ स्पीड ट्रेन 18 को 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ट्रेन में 2 तरह की बोगियां हैं, एग्जिक्युटिव क्लास और चेयर कार। दोनों ही कैटिगरी के लिए खाने की कीमत भी अलग-अलग है। एक्जीक्यूटिव क्लास में सुबह की चाय, नाश्ता और लंच 399 रुपये में जबकि चेयर कार वालों को 344 रुपये में पड़ेगा। जो लोग दिल्ली से सिर्फ कानपुर या प्रयागराज (इलाहाबाद) तक जा रहे हैं उन्हें 155 (एक्जीक्यूटिव) और 122 (चेयर कार) रुपये देने होंगे। वापसी पर वाराणसी से नई दिल्ली तक 349 (एक्जीक्यूटिव) और 288 (चेयर कार) रुपये देने होंगे।

ट्रेन अपनी 755 किलोमीटर की यात्रा में दो स्टेशनों कानपुर और प्रयागराज में रुकेगी। इस रूट पर यह सबसे ज्यादा तेज गति से चलने वाली ट्रेन होगी। यात्रा 8 घंटे में तय होगी।

Have something to say? Post your comment