Friday, April 26, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
अमित शाह की हरियाणा में ताबड़ तोड़ 2 दिन में 6 रैलियांहरियाणा सरकार ने 2018 बैच के 4 आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिग पीरियड में जिलों में नियुक्ति कीहरियाणा पुलिस द्वारा अति वांिछंत अपराधियो के विरूद्व कार्यवाही28 साल पुराने ड्रग-पेडलिंग केस में आरोपी गिरफतार एसटीएफ ने सिरसा से किया काबूक्षेत्रवाद की राजनीति और भाईचारा खराब करने वालों को सबक सिखाना जरूरी- दिग्विजयमायके में दुष्यंत के लिए वोट मांगने पहुंची विधायक नैना चौटालाभाजपा राज में संविधान को बड़ा खतरा:हुड्डा हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर 12 मई, 2019 को होने वाले मतदान के बाद उन मीडिया संस्थानों जिन्होंने चुनावों के दौरान स्वीप गतिविधियों की अच्छी कवरेज की है, उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
National

वंदे भारत में चेयर कार का किराया शताब्दी से भी महंगा

February 12, 2019 06:38 AM

वंदे भारत में चेयर कार का किराया शताब्दी से भी महंगा


• भाषा, लॉस एंजिलिस : 61वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में महिलाओं का बोलबाला रहा। कैसी मुसग्रेव्स, कार्डी बी और लेडी गागा ने उन कैटिगरी में ग्रैमी जीतकर इतिहास रचा जिनमें ज्यादातर पुरुषों का दबदबा रहता था। मुसग्रेव्स ने ‘अल्बम ऑफ ईयर’ के साथ चार कैटिगरी में ग्रैमी अपने नाम किए। ‘इन्वेंशन ऑफ पायरेसी’ के लिए ‘बेस्ट सोलो रैप’ का अवॉर्ड जीतने वाली कार्डी बी पहली महिला रैपर बनीं। लेडी गागा और ब्रैडली कूपर को ‘बेस्ट ग्रुप पॉप परफॉर्मेंस’ और ‘बेस्ट सॉन्ग राइटिंग’ के लिए अवॉर्ड मिला। गागा को ‘बेस्ट पॉप परफॉर्मेंस’ का अवॉर्ड भी मिला। म्यूजिक डायरेक्टर क्विंसी जोन्स (85) ने 28वीं बार ग्रैमी जीता।
ग्रैमी अवॉर्ड्स में इस बार महिलाओं की धमक
ग्रैमी अवॉर्ड्स के साथ लॉस एंजिलिस में लेडी गागा
नई दिल्ली-वाराणसी के लिए देने होंगे 1850 रुपये
जगह रास्ते में रुकेगी - कानपुर, प्रयागराज
फरवरी को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
किमी की दूरी 8 घंटे में तय होगी
02
15
755• पीटीआई, नई दिल्ली : वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) में नई दिल्ली से वाराणसी तक एसी चेयर कार का किराया 1850 रुपये, जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3520 रुपये होगा। इसमें कैटरिंग चार्ज शामिल है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। वाराणसी से नई दिल्ली की वापसी के दौरान चेयर कार टिकट की कीमत 1,795 रुपये होगी और एक्जीक्यूटिव कार के यात्रियों को 3,470 रुपये चुकाने होंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस में चेयर कार का किराया समान दूरी के लिए दौड़ रही शताब्दी के चेयरकार के मुकाबले 1.5 गुना अधिक है तो एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया एसी फर्स्ट क्लास सिटिंग से 1.4 गुना अधिक।

सेमी हाइ स्पीड ट्रेन 18 को 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ट्रेन में 2 तरह की बोगियां हैं, एग्जिक्युटिव क्लास और चेयर कार। दोनों ही कैटिगरी के लिए खाने की कीमत भी अलग-अलग है। एक्जीक्यूटिव क्लास में सुबह की चाय, नाश्ता और लंच 399 रुपये में जबकि चेयर कार वालों को 344 रुपये में पड़ेगा। जो लोग दिल्ली से सिर्फ कानपुर या प्रयागराज (इलाहाबाद) तक जा रहे हैं उन्हें 155 (एक्जीक्यूटिव) और 122 (चेयर कार) रुपये देने होंगे। वापसी पर वाराणसी से नई दिल्ली तक 349 (एक्जीक्यूटिव) और 288 (चेयर कार) रुपये देने होंगे।

ट्रेन अपनी 755 किलोमीटर की यात्रा में दो स्टेशनों कानपुर और प्रयागराज में रुकेगी। इस रूट पर यह सबसे ज्यादा तेज गति से चलने वाली ट्रेन होगी। यात्रा 8 घंटे में तय होगी।

 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
INS विक्रमादित्य में लगी आग, एक अधिकारी की मौत अगले 2 घंटों में राजगढ़ और भरतपुर के आसपास हल्की बारिश और हवाओं का अलर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल संपत्ति 1.41 करोड़ और अचल संपत्ति 1.10 करोड़ रुपये
10 लाख युवाओं को पंचायत में रोजगार देंगे : राहुल गांधी कांग्रेस ने तुगलक रोड चुनावी घोटाला क‍िया : पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस देशद्रोह का कानून खत्म करने की बात करती है: पीएम मोदी कर्नाटक के सीएम ने देश के जवानों का अपमान किया: नरेंद्र मोदी राजनीति के खेल में सैलीब्रिटिज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन करने से पहले महिला प्रस्तावक के पैर भी छुए
PM नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में नामांकन दाखिल किया