Thursday, February 21, 2019
Follow us on
Haryana

4 साल में नहीं किए किसी कागज पर ऐसे साइन, हुड्डा करता था, जेल जाएगा : सीएम KHATTAR

February 12, 2019 05:39 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR FEB 12

4 साल में नहीं किए किसी कागज पर ऐसे साइन, हुड्डा करता था, जेल जाएगा : सीएम
जींद में दौरे का दूसरा दिन : लोगों से रूबरू होकर मनोहरलाल ने सुनीं समस्याएं

उपचुनाव में मिली जीत से सीएम मनोहरलाल उत्साहित हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज से लेकर लोगों से मिलने तक के तरीके में हुआ बदलाव अब साफ नजर आता है। वे जींद के विकास से लेकर फरियाद लेकर पहुंचे लोगों से खुलकर बात करते हैं। बड़ी बेबाकी से जवाब भी दे रहे हैं। सोमवार सुबह पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में फरियाद लेकर पहुंचे लोगों की बातें बड़े ध्यान से सुनीं।
एक बुजुर्ग ने सीएम को कागज देकर उस पर साइन करने की मांग की तो सीएम ने कहा- बाबा 4 साल हो गए। मैंने ऐसे किसी कागज पर साइन नहीं किए। ऐसे कागजों पर हुड्डा साइन करते थे, जो अब जेल जाएगा। सीएम ने बुजुर्ग को समझाया कि साइन करने का काम उनका नहीं होता। यह काम अफसर करते हैं। करीब आधे घंटे तक सीएम ने लोगों की समस्याएं सुनी और कहा कि जो काम होने का है। उसे प्राथमिकता से किया जाएगा। सीएम मनोहरलाल ने शिकायत पत्र नवनिर्वाचित विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा को थमाए और कहा कि इन्हें लेकर आ जाना, सबका समाधान होगा।
बुजुर्ग सुखपाल द्वारा दिए कागज को देखकर मनोहर लाल ने दिया जवाब
बुजुर्ग ने आशीर्वाद दे कहा- मैं भाजपा का पुराना वर्कर
जींद. सीएम का सिर पुचकारते हुए जीतगढ़ गांव के बुजुर्ग सुखपाल।
2 केसों से समझिए सीएम कितनी बेबाकी से पेश आए
1. बुजुर्ग सुखपाल से बोले- बाबा मैं नहीं करता ऐसे कागज पर साइन
सीएम से मिलने के लिए जीतगढ़ गांव से आए 82 वर्षीय बुजुर्ग सुखपाल की इच्छा पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की है। इसके लिए वे एक प्रार्थना पत्र लेकर आए थे। सीएम ने हुड्‌डा का उदाहरण देते हुए साइन करने से मना कर दिया। इसके बाद सुखपाल सहमत नहीं हुए। उन्होंने सीएम के सिर पर हाथ रखा और बताया कि वे पुराने बीजेपी कार्यकर्ता हैं। हालांकि साइन फिर भी नहीं हो पाए। इस पर बुजुर्ग सुखपाल ने कहा कि नए कार्यकर्ताओं की पूछ ज्यादा है।
2. ग्रामीणों से बोले- आप तो पहले भी मिले फिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई
मुआवजा वितरण में हुई धांधली की शिकायत लेकर पहुंचे करेला गांव के कई ग्रामीणों से बात करते हुए सीएम मनोहरलाल ने कहा कि आप तो मुझसे पहले मिले हो। फिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि साहब तहसीलदार समेत कई लोगों पर मुआवजा वितरण में हुई धांधली पर एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा। सीएम बोले- आप टेंशन ना लो। सारे काम होंगे।
सीएम का इनेलो-लोसुपा गठबंधन पर निशाना, कहा- ये है झूठ बंधन
सीएम मनोहरलाल ने लाेसुपा और बीएसपी के हुए गठबंधन पर कहा कि जिनके पास न तो कोई नीति हो और न नेता हो। वो गठबंधन नहीं झूठ बंधन होता है। सीएम ने इससे पहले जींद जिले में 70 करोड़ की राशि से बनने वाली 13 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व 18 करोड़ की राशि से बनकर तैयार हुई दो विकास परियोजनाएं जिनमें शहर में अंडरपास और हांसी-बुटाना नहर पर बने पुल का उद्‌घाटन किया। सीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकार में जींद में साढ़े चार साल में काफी विकास कार्य हुए हैं, जबकि अन्य पार्टियों ने जींद का प्रयोग केवल रैली करने के लिए ही किया।
डॉक्टरों की कमी पर बोले- जल्द दूर करेंगे समस्या
सीएम ने कहा कि डॉक्टरों की कमी अकेले जींद की नहीं पूरे प्रदेश की समस्या है, क्योंकि हर साल प्रदेश को 750 नए डॉक्टर ही मिल रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए ही हर जिले में एक-एक मेडिकल काॅलेज बनाने का निर्णय लिया गया है। दो-तीन साल इस समस्या का पूरी तरह से समाधान हो जाएगा

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
महिलाओं के खिलाफ अपराध पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव उझाना में बनाए जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे
चंड़ीगढ़:विधानसभा सदन में अनिल विज ने हुड्डा सरकार पर निशाना साधा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है.:विधायक पवन सैनी महम से विधायक आनंद सिंह डांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल और भाजपा विधायक अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल के बीच हुई नोक झोंक