Thursday, February 21, 2019
Follow us on
Haryana

मुख्यमंत्री ने जींद में करोड़ों रूपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया

February 11, 2019 03:48 PM
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जींद जिला मुख्यालय पर करोड़ो रूपए की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास किये जिसमें 15 करोड़ रूपये की लागत से जींद- पानीपत रेलवे लाईन के नीचे बनाये गये अण्डर पास तथा बुटाना ब्रांच के नीचे तीन करोड़ 20 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अण्डरब्रिज का उद्घाटन किया । 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को जींद के ईगराह गांव में बनने वाले स्वतंत्र जलघर, गोबिन्दपूरा गांव में बनने वाले जलघर, शामलों कलां से किनाना सड़क, शामलों खुर्द से किनाना, बुराडहैर से किनाना, घिमाना से किनाना, घिमाना से बिशनपुरा, शाहपुर से श्री राग खेड़ा, शाहपुर से जीवनपुर तथा जींद सफीदों रोड़ को जींद- गोहाना रोड़ से जोडऩे वाली सड़कों का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर मिडिया प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब से पूर्व की सरकारे जींद को रैलिया करने तक ही सीमित रखती थी लेकिन हमारी सरकार ने विकास के मामले में जींद को पीछे नही रहने दिया इसी लिए जींद को केंद्र मानकर इसे 7 नेशनल हाइवे से जोड़ा गया है इसलिए प्रदेश में जींद ही ऐसा  एकमात्र जिला  है जो सात-सात नेशनल हाइवे  से जुड़ा है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश को  करीब 27 हजार चिकित्सकों की आवश्यकता है  जबकि निजी चिकित्सकों को भी शामिल कर केवल 18 हजार चिकित्सक  प्रदेश भर में है। इसलिए सरकार  ने मेडिकल कालेज बढ़ाने का प्रयास किया है और वर्तमान में हर वर्ष 1450 डाक्टर दाखिला ले रहे जिसे आने वाले समय में 2000 तक किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा जींद को 400 करोड़ की लागत से तैयार होने वाली पेयजल परियोजना से नहरी पानी मुहैया करवाया जाएगा क्योंकि इस क्षेत्र में पेयजल कि भारी किल्लत थी।  उन्होने यह भी कहा कि सरकारी नौकरीयां उपलब्ध करवाने की एक निश्चित सीमा है इसलिए इस क्षेत्र में औद्योगिक ईकाई स्थापित करने के लिए भी प्रयास किए जाएगें।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
महिलाओं के खिलाफ अपराध पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव उझाना में बनाए जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे
चंड़ीगढ़:विधानसभा सदन में अनिल विज ने हुड्डा सरकार पर निशाना साधा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है.:विधायक पवन सैनी महम से विधायक आनंद सिंह डांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल और भाजपा विधायक अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल के बीच हुई नोक झोंक