Thursday, February 21, 2019
Follow us on
Haryana

ROHTAK-1. जाट नेताओं को साधा भाजपा करवाई ज्वाइन

February 11, 2019 05:20 AM


COURTESY DAINI BAHSKSR FEB 11

15 वर्ष से रोहतक लोकसभा सीट जीत रहे दीपेंद्र को घेरने के लिए रैली में सीएम ने चलाए 3 बाण
हुड्डा के गढ़ को भेदने के लिए भाजपा ने बिछाई बिसात : कलानौर विधानसभा क्षेत्र की रैली में सीएम बोले-इस बार लोकसभा सीट जीतवा दो
दो साल बाद कलानौर विधानसभा में रैली करने आए सीएम मनोहर लाल ने पूर्व सीएम हुड्डा के गढ़ को जीतने के लिए एक तीर से कई निशाने साधे। पुराना शुगर मिल ग्राउंड में हुई जनविश्वास रैली में बता दिया कि इस बार उनका मकसद केवल कलानौर विधानसभा हासिल करना नहीं है, बल्कि भाजपा की नजर रोहतक लोकसभा क्षेत्र पर है। यहां से कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा लगातार तीन बार से जीतते आ रहे हैं। भाजपा के मन में हुड्डा के इसी गढ़ को जीतने की बड़ी कसक है। सीएम ने कहा कि एक बार इस सीट को जीतवा दो, इस पर हर किसी की नजर है। सीएम मनोहरलाल खट्टर ने दीपेंद्र के किले को ढहाने के लिए न केवल सतगामा व पुराने हसनगढ़ क्षेत्र के जाट नेताओं और कई सरपंचों को भाजपा में ज्वाइन करवाया, वहीं कलानौर विधानसभा क्षेत्र के लिए 224 करोड़ रुपए की घोषणाएं की। सीएम ने मंच से एक बार फिर दंगों का दर्द याद दिलवाकर इमोशनल कार्ड भी खेला।
ये रहे मौजूद : रैली में सहकारिता राज्यमंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन व रैली के संयोजक रामअवतार वाल्मीकि, नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, पूर्व मंत्री जय नारायण खुंडिया, भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य रमेश भाटिया, प्रदेश सचिव मुकेश गौड़, भाजपा नेता शमशेर खरकड़ा, जिप चेयरमैन बलराज कुंडू, चेयरमैन राजबीर आर्य, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा व सतीश आहुजा, पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बंसल, मंडल अध्यक्ष संदीप बुधवार, सतीश शर्मा व मदन कुमार सिंह, कर्नल राजेंद्र सुहाग, राजेंद्र रावत, राजकमल, राजकुमार, अशोक खुराना, तिलकराज, राजरानी शर्मा आदि उपस्थित रहे।
नगर निगम चुनाव में वार्ड 10 के दबंग प्रत्याशी का जिक्र कर ग्राेवर ने दिया था बंदूक-पैसे वाला विवादित बयान, अब राजेश बलियाणा को सीएम के सामने भाजपा करवाई ज्वाइन
रोहतक निगम चुनाव में वार्ड 10 से भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली उपासना देवी के पति व पूर्व पार्षद राजेश बलियाणा को मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने सीएम के सामने भाजपा ज्वाइन करवाई। ये वही वार्ड 10 है, जहां से भाजपा प्रत्याशी मोनू देवी के पक्ष में ग्रोवर ने 7 दिसंबर को विवादित बयान दिया था। ग्रोवर ने इशारा कर कहा था कि एक ठाड्डा आदमी मोनू देवी के सामने खड़ा है, जो बंदूक भी ले रया सै। ग्रोवर ने कहा था कि 16 दिसंतबर तक कोई भी कमी नहीं रहने दूंगा, बंदूक-पैसा जो भी चाहिए सब दूंगा।
ग्रोवर बोले, सीएम 30 विधानसभा क्षेत्रों का कर चुके दौरा : सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने भ्रष्ट व्यवस्था को बदलने का काम किया है। मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने व्यवस्था परिवर्तन करके आमजन को सुख सुविधाएं प्रदान की हैं। दूसरे चरण में भी मुख्यमंत्री तीस विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं।
इधर, दीपेंद्र ने महम में किया चुनाव कार्यालय का उद्घाटन
दीपेंद्र हुड्डा भी चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं। रोहतक में चुनाव कार्यालय खोलने के बाद उन्होंने रविवार को महम में भी चुनाव कार्यालय खोला
 विस्तृत खबर पेज 03 पर
रोहतक लोकसभा के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए सीएम खट्‌टर के 3 प्रयास
1. रोहतक को जलाने वालों को सिखाना होगा सबक
मुख्यमंत्री ने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उन लोगों को सबक सिखाने का काम करें, जिन लोगों ने रोहतक को जलवाया था। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने रोहतक को जलवाया उन्हीं लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए जाति के नाम पर समाज को भिड़वाने का भी काम किया।
2. कलानौर विस के लिए 224 करोड़ की घोषणा
सीएम ने जनसभा में कलानौर के लोगों को 224 करोड़ रुपए के 73 विकास कार्यों की घाेषणा की। इसमें कलानौर शहर के लिए 5 करोड़, कलानौर के रोहतक नगर निगम में पड़ने वाले एक से 5 वार्ड तक के लिए 5 करोड़ रुपए, पिछड़े क्षेत्र के लिए 5 करोड़ रुपए और बचे हुए कामों के लिए 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं।
3. छोटूराम के जरिए जाटों को साधने का प्रयास, जाट बेल्ट के सरपंचों को ज्वाइन करवाई भाजपा
सीएम मनोहर लाल ने रैली में किसानों के मसीहा छोटूराम को उनकी जयंती पर भी पुष्प अर्पित कर जाट वोट बैंक पर निशाना साधा। उन्होंने जाटलैंड के सतगामा और पुराने हसनगढ़ पर भी नजरें जमाईं। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में कलानौर क्षेत्र से तो भाजपा प्रत्याशी रामअवतार वाल्मीकि जीतकर निकल गए, लेकिन जैसे ही पुराने हसनगढ़ के गांवों की मतगणना शुरू हुई तो वहां पर पिछड़ते चले गए और करीब 4 हजार वोटों के अंतर से विधायक शकुंतला खटक से हार गए। वहीं, जनसभा में सीएम के समक्ष पार्षद रामू सुनारियां, पूर्व पार्षद राजेश देशवाल, जिला पार्षद नवीन मलिक, निगम पार्षद सुरेश सैनी, अनिल सैनी, शिवा, धर्मेंद्र पप्पन गुलिया, गीता देवी, जितेंद्र अत्री, सरपंच दीपक बसाना, सोनू कटेसरा, राजेश निंगाना, अनिल आंवल, अशोक मल्होत्रा लाहली, अमित कादयान काहनौर, राम अवतार सांगाहेड़ा, नरेश मसूदपुर, विनोद जेठपुर, बिजेंद्र बहल्भ, राकेश पटवापुर, नीरज माडौधी रांगडान, अजीत पिलाना, सुखबीर कबूलपुर, नरेंद्र रिटौली, बलराज जिंदराण, श्रीभगवान नौनंद, गीता काहनौर व श्रीभगवान गढ़ी भाजपा में शामिल हुए।
1. जाट नेताओं को साधा भाजपा करवाई ज्वाइन
2. दंगों की याद दिलाई
3. 224 करोड़ रुपए की कलानौर को दी ग्रांट

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
महिलाओं के खिलाफ अपराध पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव उझाना में बनाए जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे
चंड़ीगढ़:विधानसभा सदन में अनिल विज ने हुड्डा सरकार पर निशाना साधा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है.:विधायक पवन सैनी महम से विधायक आनंद सिंह डांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल और भाजपा विधायक अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल के बीच हुई नोक झोंक