Thursday, February 21, 2019
Follow us on
Haryana

जींद को राजधानी बनाने की मांग तो सीएम बोले-पंजाब चंडीगढ़ से हक छोड़े तो हम भी तैयार

February 11, 2019 05:09 AM

COURTESY DAINIK  BHASKAR FEB 11


कार्यकर्ताओं ने की जींद को राजधानी बनाने की मांग तो सीएम बोले-पंजाब चंडीगढ़ से हक छोड़े तो हम भी तैयार
जींद में सीएम मनोहर लाल का धन्यवादी दौरा, कहा- कार्यकर्ताओं का पूरे प्रदेश में दिख रहा उत्साह
जींद उपचुनाव में उन्हें बीजेपी की जीत की नहीं, सुरजेवाला के हार की ज्यादा बधाई मिली
भास्कर न्यूज | जींद
उपचुनाव में मिली जीत पर सीएम मनोहर लाल कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने के लिए रविवार देर शाम को पार्टी कार्यालय में पहुंचे। सीएम चुनाव में मिली जीत पर कहा कि वे कार्यकर्ताओं के सामने नतमस्तक हैं। उन्हीं की मेहनत से यह सब हो पाया है। जींद में जो पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आया वही पूरे प्रदेश में हैं। क्योंकि ये प्रदेश के सेंटर में है। इसी बीच कार्यकर्ताओं ने सीएम से मिली जीत पर यहां कुछ करने की मांग उठाई।
कई कार्यकर्ताओं ने तो सीएम से जींद को ही राजधानी बनाने की मांग की। इस पर सीएम ने भी खुलकर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि काम तो ये होने का ही है। लेकिन क्या करे। पंजाब ने जो खूंटा गाड़ रखा है। उससे दिक्कत आ रही है। सीएम मनोहरलाल ने कहा कि यदि पंजाब चंडीगढ़ पर अपना हक जताने छोड़े तो हरियाणा भी इसके लिए तैयार है। सीएम मनोहरलाल ने राहुल गांधी को पप्पू कहकर पुकारते हुए कहा कि उन्होंने ये क्या कर दिया। विधायक होते हुए सुरजेवाला को जींद में चुनाव लड़ा कर साबित कर दिया कि ऐसा वहीं कर सकते हैं। दूसरा कोई ऐसा सोचे भी नहीं। उन्होंने कहा जिस रात 11 बजकर 50 मिनट पर सुरजेवाला को कांग्रेस ने जींद उपचुनाव के लिए टिकट दिया था। उसी दौरान वे टीवी देख रहे थे और तभी उनका माथा ठनक गया था कि ऐसा कोई और नहीं पप्पू ही कर सकता है।
सीएम मनोहरलाल ने कहा कि जींद में मिली उपचुनाव की जीत के बाद वे बाहर कई जगहों पर गए हैं। लोगों ने उनको बीजेपी की जीत की नहीं अपितु सुरजेवाला की हारने की बधाई दी है। सीएम ने कहा कि कैथल और जींद में क्या फर्क है। क्या कैथल की विधायक वाली सीट पर कांटे उग गए थे।
नौकरियों में चलती थी पर्ची, सोनू-मोनू बनाते थे लिस्ट

जींद. पार्टी कार्यालय में मंचासीन सीएम मनोहरला, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, मंत्री कृष्ण पंवार व विधायक डा. कृष्ण मिडढ़ा।
सीएम मनोहरलाल ने कहा कि पहले नौकरियों में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार था। नौकरियों के लिए पर्चियां चलती थी और सोनू-मोनू द्वारा पहले कर्मचारी चयन आयोग द्वारा तैयार की हुई लिस्ट मंगा ली जाती थी और उसको रद्दी की टोकरी में डाल में उनके द्वारा बनाई हुई लिस्ट से नौकरी लगती थी। सीएम ने कहा कि उन्होंने जो भी नौकरियां लगाई हैं वे पूरी तरह से मेरिट और निष्पक्षता के साथ लगाई हैं। यदि कोई व्यक्ति यह साबित कर दे कि किसी को पैसे में भी नौकरी मिली है तो उसी समय वह भर्ती रद्द कर दी जाएगी। कार्यकर्ता बैठक में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार, विधायक डा. कृष्ण मिड्ढ़ा, प्रेमलता, जसबीर देशवाल समेत कई पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया।
कलानौर में जनविश्वास रैली
रोहतक लोकसभा सीट पर फोकस कर सांसद दीपेंद्र हुड्डा पर साधा निशाना
रोहतक | सीएम मनोहर लाल कलानौर विधानसभा में पूरे दो साल बाद रैली करने के लिए पहुंचे। इस बार उनका निशाना विधानसभा से ज्यादा लोकसभा पर नजर आया। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा से ज्यादा लोेकसभा के लिए चिंता करनी होगी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा को टारगेट किया। बिना नाम लिए सीएम ने कहा कि यहां की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एक बच्चा है, 15 साल हो गए उसे बनते हुए। जब वह पहली बार बना था तो उससे पहले उसका बापू लोकसभा का सदस्य था, बाद में दो बार बना तो बापू सीएम था, लेकिन इस बार ना तो बापू लोकसभा का सदस्य है और ना ही मुख्यमंत्री है। इस बार आप जनता के हाथ में ही सबकुछ है। मनोहर लाल रविवार को नई अनाज मंडी के सामने सेक्टर-21 के मैदान में आयोजित कलानौर विधानसभा क्षेत्र की जनविश्वास रैली को संबोधित कर रहे थे।
बिजली बिल बकाया योजना से सुधारे हालात
सीएम ने कहा कि अगले माह चुनाव प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी और हम सबके लिए परीक्षा की घड़ी है, इसलिए जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रोहतक लोकसभा चुनाव में भी जींद जैसा करिश्मा करके दिखाए। जीवन को सुखी बनाने की गांरटी भाजपा सरकार की है। मनोहर लाल ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान लोगों को बिजली के बिल न भरने के नाम पर बरगलाया जाता था। बिजली निगम में 27 हजार करोड़ का घाटा था। भाजपा की सरकार की ने बिल निपटान योजना बनाई और 4 हजार करोड़ के बिलों में से 500 करोड़ रुपये की राशि वसूल करके योजना की तहत साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये माफ कर दिए। उन्होंने कहा कि बिजली निगम की चार कंपनियां हैं और सरकार की योजना के चलते चारों कंपनियां लाभ की स्थिति में आ गई हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
महिलाओं के खिलाफ अपराध पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव उझाना में बनाए जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे
चंड़ीगढ़:विधानसभा सदन में अनिल विज ने हुड्डा सरकार पर निशाना साधा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है.:विधायक पवन सैनी महम से विधायक आनंद सिंह डांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल और भाजपा विधायक अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल के बीच हुई नोक झोंक