Thursday, February 21, 2019
Follow us on
Haryana

PANCHKULA-सेक्टर-23, 24, 25, 26, 27 और 28 में सुविधाओं का अभाव, यहां रहने वाले लोग परेशान

February 11, 2019 05:03 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR FEB 11

घग्गर पार के सेक्टर : सड़कें टूटी, स्ट्रीट लाइटें जलती नहीं, हर तरफ फैली गंदगी
सेक्टर-23, 24, 25, 26, 27 और 28 में सुविधाओं का अभाव, यहां रहने वाले लोग परेशान

संतोष अग्निहोत्री | पंचकूला
पंचकूला घग्गर नदी पार के सेक्टर-23, 24, 25, 26, 27 और 28 पंचकूला में होने के बावजूद सुविधाओं के मामले में पंचकूला शहर से काफी पीछे हैं। लोगों में इस बात का रोष है कि जब वह नगर निगम व एचएसवीपी को सभी तय शुल्क अदा कर रहे हंै तो उनके सेक्टरों में सुविधाओं की बहाली क्यों नहीं हो रही है। सेक्टर के लोग पार्कों की बदहाली, सड़कों में गड्डे, टूटी स्ट्रीट लाइटें, ठप सीवरेज के पाइप, चारों ओर घूमते अवारा पशु, सेक्टर में कई स्थानों पर फैली गंदगी के ढेर तथा सुरक्षा इंतजामों के पूर्ण न होने को लेकर परेशानी भरा जीवन व्यतीत कर रहे हैंं। इसके अलावा सेक्टर 26,27 व 28 के लोग सुविधाओं को लेकर ज्यादा परेशान हैं। अब जब इन सेक्टरों की आबादी 15 हजार के आसपास पहुंच गई है, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम लोगों को सुविधाएं देने के सफल नहीं हो सका है।
लोगों में रोष है की लाखों रुपए एचएसवीपी को प्लाटों के देने के बावजूद अब तक सुविधाएं बहाल नहीं की जा रही है। सेक्टरों में लोगों को मार्केट की सुविधा नसीब नहीं है, अभी तक एचएसवीपी द्वारा यहां बूथों की सेल नहीं की गई है। सेक्टरों में पार्कों की हालत खस्ता, सड़कों की हालत सुधरने का इंतजार, रामगढ़ हाईवे से अंडरपास मंजूर करवाने के लिए भारी संघर्ष करना पड़ रहा है, लेकिन न तो प्रशासन न ही सरकार इसे अभी तक हल कर पाई है। हालांकि इन सेक्टर की हाउस ऑनर सोसयटी तथा अन्य संस्थाएं समय-समय पर इन सेक्टरों में सुविधाओं की मांग करती रहती है, लेकिन लाख प्रयत्न के बावजूद भी उन्हें इन असुविधााओं से छुटकारा नहीं मिल रहा है।
लोगों ने कहा-प्रशासन और सरकार के काम सिर्फ कागजों मे सीमित हैं
प्रशासन के दावे हुए फेल...हाउस ऑनर वेलफेयर एसोसिएशन कमेटी के पूर्व प्रधान व समाजसेवी जसवीर सिंह गोयत ने बताया कि उनके सेक्टर-28 को कैटल फ्री करने के प्रशासन के दावे कागजाें तक सिमित हैं। लावारिस पशु वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं।
हो रही डेवलपमेंट... बीजेपी नेता व समाजसेवी जसबीर सिंह संधू ने कहा कि जब से भाजपा आई है तब से इन सेक्टरों में विकास कार्य शुरू हो गए हैं। विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने नदी पार के सेक्टरों के निवासियों के लिए चिकित्सा केन्द्र, सरकारी स्कूल, आईटीआई आदि कार्य हुए हैं।
स्ट्रीट लाइटें पड़ी खराब...समाजसेवी व हाउस ऑनर कमेटी के सदस्य मास्टर चमन लाल कौशिक ने बताया कि सेक्टर-28 में सुरक्षा राम भरोसे है। स्ट्रीट लाइटें नहीं जलती। अंधेरा का फायदा उठाकर चेन स्नैचिंग की घटनाएं हो रही हंै। रात में पुलिस की गश्त कम है।
सरकार ध्यान दे...वहीं पंचकूला नगर निगम की पूर्व मेयर उपेंद्र अहलूवालिया ने कहा कि पंचकूला के नदी पार के इन सेक्टरों को विकास की अधिक जरूरत है। प्रशासन को चाहिए की नदी पार के इन सेक्टरों में सड़कों, सीवरेज सिस्टम तथा पार्कों पर विशेष ध्यान दिया
सेक्टरों में फैली गंदगी...सेक्टर 25 के सतबीर मलिक ने बताया कि सेक्टर 25 व 26 के बी-रोड पर जहां मंडी लगती है गंदगी के ढेर रहते हैं। यहां पर समय पर सफाई नहीं होती। लोग इन्हांसमेंट के नाम पर लाखों रुपए अदा कर चुके हैं, लेकिन सुविधाएं नदारद हैं।
शहरवासी करें सहयोग...
एचएसवीपी के ईओ आशुतोष राजन ने कहा कि उन्होंने हाल में ज्वाइन किया है। उनका प्रयास है कि पंचकूला को बेहतर शहर बनाया जाए। शहर में अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं। लोगों को भी शहर को साफ बनाने में मदद करनी चाहि

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
महिलाओं के खिलाफ अपराध पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव उझाना में बनाए जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे
चंड़ीगढ़:विधानसभा सदन में अनिल विज ने हुड्डा सरकार पर निशाना साधा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है.:विधायक पवन सैनी महम से विधायक आनंद सिंह डांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल और भाजपा विधायक अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल के बीच हुई नोक झोंक