Thursday, August 22, 2019
Follow us on
 
Punjab

जीरकपुर:एक लाख रुपए का ईनामी और तीन राज्यों के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर अंकित भादू का एनकाउंटर

February 07, 2019 09:49 PM

जीरकपुर:राजस्थान के अलावा हरियाणा व पंजाब के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर अंकित भादू का पुलिस ने बुधवार को एनकाउंटर कर दिया। वहीं, उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। यह एनकाउंटर चंडीगढ़ में जीरकपुर में ऑर्गेनाइज्ड क्राइम यूनिट की स्पेशल पुलिस टीम ने किया। सबसे खास बात है कि राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग ने एनकाउंटर के एक दिन पहले ही 6 फरवरी को अंकित भादू को पकड़ने, उसके बारे में सूचना देने या गिरफ्तारी में मदद देने वाले व्यक्ति को 1 लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा की थी।

जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम को पंजाब में पुलिस और अंकित भादू के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें अंकित की गोली लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भादू के साथ मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए है। वहीं, अंकित की गैंग में शामिल बदमाशों के भी घायल होने की खबर है।सूत्रों के अनुसार चंडीगढ़ के समीप जीरकपुर में पीर मुछला में अंकित और पंजाब की संगठित अपराध सेल के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें पुलिस ने पीरमुछला को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई।

जिसमें अंकित की गोली लगने से मौत हो गई.वहीं, राजस्थान की बात करें तो अंकित भादू हरियाणा के हार्डकोर बदमाश लारेंस विश्नोई गैंग का मुख्य सहयोगी था। अंकित के खिलाफ श्रीगंगानगर में लगभग 15 मुकदमे दर्ज है। इनमें दो केस हत्या से जुड़े बताए जा रहे है। कुछ माह पहले दूसरी गैंग के हार्डकोर बदमाश जॉर्डन हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार भी अंकित भादू ही था।गत 12 अगस्त को श्रीगंगानगर के सादुलशहर में अंकित भादू की पुलिस से मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद वह फायरिंग करते हुए फरार हो गया था। तब अंकित पर राजस्थान पुलिस ने 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। इसके बाद 6 फरवरी, बुधवार को ही राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग ने अंकित भादू पर 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था।

 

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ट्रांसजेंडर्स को समान अधिकार दिलाने के लिए चलाई सोशल मुहिम बनी चर्चा का विषय
जालंधर और रोपड़ के 130 गांवों में घुसा पानी 3 हजार से ज्यादा बेघर, बाढ़ जैसे हालात
भाखड़ा बांध में हर 24 घंटे में 130936 क्यूसेक पानी की आवक, कई जिलों में चिंता की बाढ़ पंजाबः सतलुज नदी में छोड़ा गया 2 लाख क्यूसेक पानी, लुधियाना में अलर्ट जालंधर: ब्यास, सतलुज नदी और भाखड़ा डैम का जलस्तर बढ़ने से प्रशासन अलर्ट पर है बारिश से मंडी गोबिंदगढ़ में जलभराव, छह से आठ इंच तक भरा पानी पंडोह के गेट भी खुलेंगे,हाईअलर्ट जारी
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह ने शहीद लांस नायक संदीप थापा शोक व्यक्त ट्वीट किया
PUNJAB-Lt Gen Surinder Singh (retd) is PPSC head; judge, writer named members पंजाब के अगले 48 से 72 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी