Thursday, January 17, 2019
Follow us on
National

पानीपत की तीसरी लड़ाई जैसा 2019’

January 12, 2019 05:14 AM

COURTESY NBT JAN 12

पानीपत की तीसरी लड़ाई जैसा 2019’


मराठा सेना 131 युद्ध जीत चुकी थी, लेकिन पानीपत की तीसरी लड़ाई हार गई और इसकी वजह से देश को 200 साल गुलामी झेलनी पड़ी। ...2019 का चुनाव भी ऐसा ही युद्ध है। -अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष• विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव को दो विचारधाओं का युद्ध करार दिया। उन्होंने इसकी तुलना ‘पानीपत के तीसरे युद्ध’ से करते हुए कहा कि इसका असर सदियों तक रहेगा, इसलिए इसे जीतना जरूरी है। उन्होंने याद दिलाया कि 131 युद्ध जीतने वाली मराठा सेना जब एक युद्ध हार गई थी, तो 200 साल की गुलामी झेलनी पड़ी थी।

दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह ने कहा कि कुछ युद्ध हार-जीत तक सीमित होते हैं, कुछ युद्धों का असर एक-आध दशक तक होता है लेकिन कुछ युद्धों का प्रभाव सदियों तक रहता है। मैं मानता हूं कि 2019 का युद्ध सदियों तक असर डालने वाला है और इसलिये यह युद्ध जीतना जरूरी है। विपक्षी दलों की गठबंधन की पहल को ढकोसला करार देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को आगे बढ़ा रही है जबकि विपक्षी दल सत्ता के लिए साथ आ रहे हैं। बैठक में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण होगा।
यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए एसपी-बीएसपी गठबंधन में सीटों का फॉर्म्युला तय हो गया है। इसके मुताबिक, बीएसपी की सीटें एसपी से ज्यादा रहेंगी। दोनों पार्टियों के बीच 3-4 सीटों का अंतर रहने की संभावना है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। दोनों दल कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की दो सीटें छोड़ सकते हैं।
BSP ज्यादा सीटें लेगी SP से

 
Have something to say? Post your comment