Saturday, September 21, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
 
Haryana

सर्वर डाउन, नहीं हो सकी एसआई परीक्षा ई-मैक्स कॉलेज बधौली सेंटर पर नहीं हो पाई रेलवे पुलिस फोर्स की ऑनलाइन परीक्षा

January 11, 2019 05:24 AM

COURTESY DAINIK BHASKR JAN 11

सर्वर डाउन, नहीं हो सकी एसआई परीक्षा
ई-मैक्स कॉलेज बधौली सेंटर पर नहीं हो पाई रेलवे पुलिस फोर्स की ऑनलाइन परीक्षा

रेलवे पुलिस फोर्स की सब इंस्पेक्टर की ऑनलाइन परीक्षा देने पहुंचे सैकड़ों परीक्षार्थियों को ई मैक्स काॅलेज बधौली सेंटर से बिना परीक्षा दिए सेंटर से बैरंग लौटना पड़ा। मुलाना के निकटवर्ती गांव बधौली में ई मैक्स काॅलेज में रेलवे पुलिस फोर्स की सब इंस्पेक्टर के पद के लिए गुरुवार को परीक्षा रखी गई थी। कई किलोमीटर का सफर तय कर परीक्षार्थी केंद्र में पहुंचे थे। सुबह के सेशन में लगभग 200 परीक्षार्थियों से परीक्षा लेनी थी लेकिन ऑनलाइन परीक्षा शुरू होते ही सर्वर डाउन हो गया जिस कारण काफी देर परीक्षा को रोक कर रखना पड़ा। बहुत समय बीत जाने के बाद भी सर्वर ठीक नहीं हुआ जिस कारण इस सेंटर की परीक्षा को रद्द करना पड़ा। इसके बाद इवनिंग सेशन की परीक्षा भी सर्वर ठप होने के कारण रद्द करनी पड़ी। इस दौरान दूर-दराज से आए परीक्षार्थियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। भिवानी से आए अमित कुमार ने बताया कि एक तो विभाग ने सेंटर इतनी दूर अलाॅट किए हैं कि सर्दी के मौसम में दूर-दराज के क्षेत्र से पहुंचना मुश्किल होता है। विभाग ने सेंटर हाइवे से बहुत दूरी पर बनाए गए हैं, जहां पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मालविंदर ने बताया की वह परीक्षा देने के लिए अम्बाला से सुबह ही यहां पहुंच गए थे। परीक्षा शुरू होते ही सर्वर डाउन हो गया, विभाग के सभी प्रयास असफल रहे। वहीं पलवल से आए आए ललित, भिवानी से आए संजय, संजीत व मुनीष हिसार आदि ने कहा कि आज की परीक्षा देने के लिए वह लोग दूर से यहां आए थे। वह इतनी दूर से इतना किराया खर्च परीक्षा देने पहुंचे थे। लेकिन परीक्षा रद्द होने के कारण जहां उन्हें आर्थिक नुकसान हुआ वहीं उनका आज का समय भी खराब हुआ। उन्होंने कहा कि उन्हें दुख है कि उन्हें बिना परीक्षा दिए लौटना पड़ा रहा है। अब उनको अगली डेट तक का इंतजार करना पड़ेगा।
इवनिंग सेशन की परीक्षा भी करनी पड़ी रद्द, विभाग जल्द करेगा परीक्षा की नई तिथि जारी
मुलाना के ई-मैक्स कॉलेज के बाहर इंतजार में बैठे परीक्षार्थी।
सर्वर न चल पाने से रद्द करनी पड़ी परीक्षा, जल्द जारी होगी तिथि
गुरुवार को ई मैक्स काॅलेज बधौली में रेलवे पुलिस फोर्स की ऑनलाइन परीक्षा ली जानी थी। सुबह से ही सर्वर ठप हो गया। सर्वर ठीक होने का बाकायदा इंतजार भी किया गया लेकिन सर्वर नहीं चल पाया। ई मैक्स काॅलेज में बने सेंटर की परीक्षा को रद्द करना पड़ा। विभाग द्वारा नई परीक्षा की तिथि को जल्द ही जारी किया जाएगा। जगदीश सिंह, डिविजनल इंस्पेक्टर, रेलवे पुलिस फोर्स अम्बाला।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सभी वर्ग के लोगों को टिकट देगी कांग्रेस: कुमारी सैलजा
BJP के '75 पार' पर हुड्डा का तंज,कहा- इनका क्या है, 110 सीटें भी कह देंगे!
इनेलो छोड़कर रामपाल माजरा ने भाजपा का दामन थामा, सीएम और प्रदेशाध्यक्ष ने शामिल करवाया
हरियाणा प्रदेश विधानसभा चुनाव में आचार संहिता म कोई भी व्यक्ति अगर फेक न्यूज़ सोशल मीडिया में नजर रखी जायेगी :हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, अनुराग अग्रवाल हरियाणा प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की सोशल मीडिया पर पैनी नज़र रहेंगी:हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, अनुराग अग्रवाल हरियाणा प्रदेश आचार संहिता का उल्लंघन करते अगर कोई पाया गया तो उचित कार्यवाही होगी:अनुराग अग्रवाल विधानसभा चुनाव:हरियाणा प्रदेश में आज आचार संहिता लागू हुई:अनुराग अग्रवाल हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 4 अक्टूबर तक किया जा सकेगा नामांकन:अनुराग अग्रवाल
महाराष्ट्र-हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे और 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे: EC
हरियाणा में 1.28 करोड़ मतदाता हैं और 1.3 लाख EVM का इस्तेमाल होगा: चुनाव आयोग