Friday, March 22, 2019
Follow us on
Haryana

छत्रपति मर्डर केस में फैसला आज, धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा हो सकती है बंद

January 11, 2019 05:02 AM

courtesy  DAINIK BHASKAR JAN 11

छत्रपति मर्डर केस में फैसला आज, धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा हो सकती है बंद
डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह नहीं, बाकी आरोपी आज स्पेशल सीबीआई कोर्ट में होंगे पेश

साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा भुगत रहे डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह पर चल रहे पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस का फैसला शुक्रवार को पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट सुनाएगी। सरकार की याचिका के बाद बेशक गुरमीत सिंह को कोर्ट में पेश नहीं किया जाएगा, लेकिन बाकी आरोपियों को कोर्ट में आना है। इस कारण पंचकूला में धारा-144 लागू कर दी गई है। कोर्ट कॉम्प्लेक्स के आसपास का एरिया सील कर दिया गया है। इंटरनेट सेवाएं भी बंद की जा सकती हैं। कोर्ट के बाहर हर 10 फुट के बाद एक पुलिस कर्मी को हथियारों के साथ लगाया गया है। कोर्ट एरिया में शुक्रवार को कोई भी गाड़ी एंटर नहीं करेगी। कोर्ट के अंदर जाने के लिए चार सिक्योरिटी पैनलों से गुजरना होगा। शहर के सभी एंट्री प्वॉइंट्स पर वीरवार शाम से ही नाकेबंदी कर दी गई है। डीसीपी कमलदीप गोयल ने बताया कि शहर में ट्रैफिक को डिस्टर्ब नहीं किया जाएगा। नाकों पर चेकिंग जरूर होगी।
कोर्ट कॉम्प्लेक्स का एरिया सील...
: शहर में कहीं भी 4 से ज्यादा लोग इकट्‌ठे नहीं हो सकते...
: कोई भी हथियार चाहे लाइसेंसी क्यों न हो, लेकर नहीं चल सकते
: सुबह होगी सुनवाई... शुक्रवार सुबह स्पेशल सीबीआई कोर्ट में छत्रपति मर्डर केस की सुनवाई की जाएगी। बाकी अन्य मामलों में अन्य कोर्ट रूम में सुनवाई होगी। सिक्योरिटी टाइट होने अौर हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण वकीलों की ओर से बाकी केसों में डेट ली जा सकती है।
यहां होगी नाकेबंदी...
पहले पुलिस ने शहर में 39 जगह पर नाकेबंदी करने का प्लान बनाया था, लेकिन जब कोर्ट ने डेरा प्रमुख को न लेकर आने की परमिशन दी तो उसके बाद कोर्ट के आसपास के एरिया में ही बैरिकेडिंग, तारबंदी और पुलिस तैनात की गई है।
बेला विस्टा चौक से माजरी चौक जाने वाली सड़क को स्थिति के हिसाब से बंद भी किया जा सकता है। पहले ही यहां नाकेबंदी की गई है। पुलिस चेकिंग कर अंदर भेज सकती है। यहां 100 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को लगाया गया है।
सेक्टर-1/2 की डिवाइडिंग रोड पर डीआईए कट के पास और कोर्ट की तरफ आने-जाने वाली सड़क को सील कर दिया गया है। वीरवार रात 12 बजे से ही किसी भी गाड़ी को या लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।
कोर्ट के बाहर राउंड अबाउट के पास मेन चेकिंग प्वाॅइंट होगा। यहां से किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। किसी भी वकील को भी बिना चेकिंग के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।
सूरज थियेटर और रेड बिशप के पास नाकेबंदी कर दी गई है। यहां 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। इसके अलावा डीसी कैंप ऑफिस और कोर्ट के बीच पड़ने वाले नाले पर भी बैरिकेडिंग की जा रही है।
माजरी चौक पर पुलिस को लगाया गया है। डीसी ऑफिस की तरफ जाने वाली सड़क पर नाकेबंदी की गई है। मल्टीलेवल पार्किंग से लेकर कोर्ट, वकीलों के चैंबर, गुरुकुल एरिया में पुलिस फोर्स को विद हथियार लगाया गया है।
सूत्रों के अनुसार पंचकूला में सीआईडी की ओर से सर्वे किया गया है। इसमें पंचकूला के ग्रामीण और शहरी एरिया में डेरा समर्थकों के पहुंचने की रिपोर्ट दी गई है। इसी कारण सेक्टर-15 और सेक्टर-23 स्थित डेरे के नाम चर्चा घर पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

 
Have something to say? Post your comment