Thursday, January 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
छत्रपति हत्याकांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को सीबीआई कोर्ट ने उम्र कैद की सजा और पचास-पचास हजार का जुर्माना भी देना होगा पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस:थोड़ी देर में राम रहीम की सजा पर फैसला आने की संभावनाबुलंदशहरः गुब्बारा भरने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक दर्जन से ज्यादा बच्चे झुलसेपंचकूला में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केसः कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जारीपत्रकार हत्याकांड: CBI ने राम रहीम को फांसी देने की मांग कीजस्टिस दिनेश महेश्वरी और संजीव खन्ना कल लेंगे SC के न्यायमूर्ति पद की शपथबीमारी का इलाज है, पर कांग्रेस नेताओं की सोच का इलाज नहीं: पीयूष गोयलPM मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया
Haryana

जींद उपचुनाव: बीजेपी में बगावत के आसार BJP ने कृष्ण मिढ़ा को दिया टिकट

January 10, 2019 06:30 AM

COURTESY NBT JAN 10

जींद उपचुनाव: बीजेपी में बगावत के आसार
BJP ने कृष्ण मिढ़ा को दिया टिकट

 

प्रदेश सचिव सैनी ने बयान किया दर्द
कृष्ण मिढ़ा को टिकट मिलने के बाद बीजेपी में बगावत के आसार बन गए हैं। बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी ने इस पर नाराजगी जताई है। जवाहर सैनी जींद उपचुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की फेहरिस्त में शामिल थे, लेकिन टिकट न मिलने से वो नाखुश हैं। उन्होंने इस मामले में अपने फेसबुक पेज पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि पार्टी में मेरी 32 साल की समर्पित मेहनत पर 2 महीने भारी पड़े... मेरा क्या कसूर था।

वहीं जींद से पिछली बार बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़े पूर्व सांसद सुरेन्द्र सिंह बरवाला भी टिकट के मजबूत दावेदार थे। कृष्ण मिढ़ा को टिकट मिलते ही उन्होने भी अपने घर समर्थकों की मीटिंग बुलाई। माना जा रहा है कि सुरेन्द्र बरवाला अलग राह चुन सकते हैं।• सुरेन्द्र कुमार, जींद

 

जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने इनेलो के पूर्व विधायक हरिचंद मिढ़ा के बेटे कृष्ण मिढ़ा का टिकट फाइनल कर दिया है। बुधवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जयप्रकाश नड्डा ने पत्र जारी कर यह घोषणा की। 10 जनवरी गुरुवार को नामांकन का अखिरी दिन है। जींद में 28 फरवरी को मतदान होना है।

गौरतलब है कि 2014 के चुनाव में इनेलो के हरिचंद मिढ़ा ने चुनाव जीता था। लंबी बीमारी के चलते 26 अगस्त, 2018 को उनका निधन हो गया था। तब से यहां उपचुनाव कराने की मांग उठ रही थी। मामला कोर्ट भी गया। अब चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा कर दी। बीजेपी ने नवंबर 2018 में इनेलो में सेंधमारी कर हरिचंद मिढ़ा के बेटे कृष्ण मिड्ढा को बीजेपी में शामिल कर पहले ही उनकी उम्मीदवारी के संकेत दे दिए थे। ये चुनाव को हरियाणा में 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है। इस वजह से सभी पार्टियां इसमें पूरा जोर लगा रही हैं। जींद विधानसभा सीट पर 12 बार हुए चुनाव में एक बार भी 'कमल' नहीं खिला है। 2014 में 2257 जींद विधानसभा में 12 बार हुए चुनाव में 5 बार कांग्रेस, 4 बार लोकदल व इनेलो के विधायक बने। 2014 में मिढ़ा ने इनेलो से ही बीजेपी में आए सुरेंद्र बरवाला को 2257 वोट से हराया था।

 
Have something to say? Post your comment