Friday, March 22, 2019
Follow us on
Haryana

HARYANA CM CITY-आगे ढाई किलोमीटर के लिए विभाग ने लगाया नया टेंडर, 24 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

January 10, 2019 05:40 AM


19 करोड़ की लागत से बनने वाला बाईपास अधूरा, एक्जिट पर रोजाना वाहन हो रहे दुर्घटनाग्रस्त

शहर के चारों तरफ बनने वाला 33 फुट का बाईपास फिलहाल अधूरा पड़ा है। जल्द ही विभाग बाईपास का उद्घाटन करने वाला है, लेकिन सुविधा होने के साथ-साथ यह बाईपास वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन रहा है। सफीदों रोड की तरफ से बने बाईपास की चकाचौंध देखकर वाहन चालक स्पीड में वाहनों को दौड़ाते हैं।
स्पीड के कारण एक्जिट पर वाहन खेतों और दूसरी साइड में ड्रेन की खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। प्रशासन की तरफ से यहां पर सेफ्टी प्वाॅइंट के लिहाज से गहरे गड्ढे भरना भी ठीक नहीं समझा। इससे छोटे और बड़े वाहन संतुलन खो रहे हैं। पीडब्ल्यूडी द्वारा लगभग 19 करोड़ की लागत से बाईपास के पहले फेज का काम लगभग पूरा हो चुका है। वहीं फिलहाल लोगों को पांच किलोमीटर तक के बाईपास के निर्माण के लिए इंतजार करना पड़ेगा। जबकि विभाग ढाई किलोमीटर तक निर्माण का नया टेंडर लगाने का दावा जता रहा है। गौर हो कि शहर के चारों तरफ से करीब 12 फुट चौड़ा बाईपास पिछली सरकार में बनाया गया था। भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ने असंध के बाइपास को 33 फुट चौड़ा करने की घोषणा की थी। इस पर कई सालों से काम चल रहा है। अभी तक लगभग 3100 मीटर पर काम पूरा हो गया है।
COURTESY DAINIK BHASKAR JAN 10आगे ढाई किलोमीटर के लिए विभाग ने लगाया नया टेंडर, 24 करोड़ की लागत से होगा निर्माण
असंध. शहर के बाहर से निकलने वाले बाइपास का अधूरा पड़ा निर्माण कार्य।
जींद व कैथल रोड को बाईपास का इंतजार
फिलहाल सफीदों रोड से आगे पानी की टेंकी तक निर्माण किया गया है। यहां से करीब ढाई किलोमीटर रोड तक का विभाग ने टेंडर लगाया है। ढाई किलोमीटर तक करीब 24 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण किया जाएगा। यह निर्माण होने के बाद सफीदों रोड से जींद रोड और कैथल रोड तक पहुंचने में तीन से पांच मिनट का समय लगेगा, लेकिन 31 सौ मीटर के बाईपास बनने में करीब साढ़े तीन साल का समय लगा है। जबकि ढाई किलोमीटर का टेंडर अभी लगाया गया है।
टेंडर खुलने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा
अभी तक 3100 मीटर तक बाइपास का निर्माण हो चुका है। पहले फेज का काम पूरा हो चुका है, जल्द उद्घाटन होगा। विभाग ने दूसरे फेज के लिए करीब ढाई किलोमीटर तक का 24 करोड़ रुपये का टेंडर लगाया है। जल्द टेंडर खुलने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। -रामपाल, जेई, पीडब्ल्यूडी विभाग,असंध।

 
Have something to say? Post your comment